Jacqueline Fernandez case: सुकेश चन्द्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस अभी बीमार मां से मिलने बहरीन नहीं जा पाएंगी. कोर्ट के रुख को देखते हुए उन्होंने विदेश जाने की इजाजत की मांग वाली अर्जी वापस ले ली है. जैकलीन ने बहरीन में अपनी बीमार मां से मिलने के लिए कोर्ट से 23 दिसंबर से 5 जनवरी तक वहां जानें की इजाजत मांगी थी. जमानत की शर्तों के मुताबिक जैकलीन को विदेश जाने के लिए कोर्ट की इजाजत लेनी होती है. सुनवाई के दौरान ED ने  जैकलीन की अर्जी का विरोध करते हुए कहा था कि हो सकता है कि जैकलीन वापस देश न लौटें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एडिशनल सेशन जज शैलेन्द्र मलिक ने जैकलीन की विदेश जाने की इजाजत की मांग वाली अर्जी पर सुनवाई को लेकर अनिच्छा जाहिर की. कोर्ट ने जैकलीन की ओर से पेश वकील से कहा कि इस मामले में जांच अभी अहम मोड़ पर है. ऐसे में क्या वो इस केस में आरोप तय होने का इतंजार करते हुए याचिका वापस लेंगी. अन्यथा कोर्ट इस मामले में न्यायिक आदेश पास करेगा. कोर्ट के रुख को देखते हुए जैकलीन ने वकीलों से बात करने के बाद याचिका वापस लेने का फैसला ले लिया.


जैकलीन के वकील की दलील
सुनवाई के दौरान जैकलीन के वकील सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने  जांच में हमेशा सहयोग दिया है. इससे पहले भी जांच के दौरान उन्हें आईफा अवार्ड समारोह में शामिल होने के लिए अबूधाबी जाने की इजाजत मिल गई थी. ED ने तब उस आदेश को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी लेकिन हाईकोर्ट ने निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखा था. वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल की तरफ से जांच में हमेशा सहयोग मिलता रहा है और आगे भी सहयोग मिलता रहेगा. जैकलीन ने सिर्फ 5 जनवरी तक विदेश यात्रा की इजाजत मांगी है. इस मामले को लेकर अगली सुनवाई 6 जनवरी को है, जब आरोप पर बहस होनी है, तब तक वो वापस लौट आएंगी.


ED ने विदेश भाग जाने की आशंका जताई
वहीं, दूसरी ओर ED ने जैकलीन की अर्जी का विरोध किया. ED की ओर से पेश वकील ने कहा कि जैकलीन विदेशी नागरिक हैं. हो सकता है कि फिर वो वापस न लौटें. हालांकि, उनका यहां अपना करियर है लेकिन वो अपना करियर विदेश में भी बना सकती हैं.


क्या है मनी लॉन्ड्रिंग केस से जैकलीन का कनेक्शन
सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ की ठगी के मामले में ED की ओर से दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जैकलीन फर्नांडीस को भी आरोपी बनाया गया है. ED ने कहा है कि सुकेश चन्द्रशेखर के आपराधिक पृष्ठभूमि की जानकारी होने के बावजूद जैकलीन उससे महंगे गिफ्ट, आभूषण वगैरह ले रही थी.


उसके बयान से साफ है कि उसने जानबूझकर सुकेश चन्द्रशेखर के आपराधिक अतीत को नजरअंदाज किया और उसके साथ पैसों का लेनदेन बरकरार रखा. सिर्फ वही नहीं, बल्कि उसके घरवाले, रिश्तेदार ने आर्थिक तौर पर फायदा उठाया. सुकेश चन्द्रशेखर ने उगाही जैसे अपराधों के जरिये जो पैसा कमाया, उससे करीब 5.71 करोड़ के गिफ्ट जैकलीन को दिए. ED ने अप्रैल में जैकलीन की 7.12 करोड़ की सम्पति जब्त की थी.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं