Jagdish Shettar resigns BJP: कर्नाटक के पूर्व मूख्यमंत्री जगदीश शेट्टार (Karnataka Ex CM Jagdish Shettar) ने विधायक पद से त्यागपत्र दे दिया है. जगदीश शेट्टर रविवार सुबह हुबली से अपने समर्थकों के साथ विधानसभा स्पीकर विशेश्वर कागेरी के घर पहुचे, जहां उन्होंने अपना त्याग पत्र स्पीकर को सौप दिया. जगदीश शेट्टर हुबली सेंट्रल से बीजेपी (BJP) द्वारा टिकट ना दिए जाने से आहत हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेरे लिए सभी विकल्प खुले: शेट्टार


पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की राज्य इकाई और कई अन्य नेताओं ने उन्हें समझाने की कोशिश की थी, पर वो नहीं माने. इसके बाद उन्होंने अपनी विधायकी से इस्तीफा देते हुए कहा है कि वो जल्द ही कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. हालांकि बेंगलुरू से लेकर हुबली तक की सियासी गलियों में उनको लेकर कई तरह की चर्चा और अटकलों का दौर जारी है.


कांग्रेस में जा सकते हैं शेट्टार


कर्नाटक में बीजेपी को एक बड़ा झटका देते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री और प्रभावशाली लिंगायत नेता जगदीश शेट्टार ने रविवार को कहा कि वो कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. गौरतलब है कि शेट्टार ने अपना इस्तीफा दे दिया है. अपने अगले कदम के बारे में बात करते हुए शेट्टार ने दावा किया कि अब उनके लिए सभी विकल्प खुले हैं. उन्होंने कहा, मैं अपने शुभचिंतकों के साथ चर्चा कर रहा हूं कि कौन सा निर्णय मेरे लिए सही है. हालांकि कांग्रेस नेताओं ने अभी तक उनसे संपर्क नहीं किया है, लेकिन वह कांग्रेस में शामिल होने के बारे में अपने करीबी लोगों से चर्चा करेंगे.


आलाकमान को पता होना चाहिए कि आखिर चल क्या रहा है?


यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से संपर्क करेंगे, इसका जवाब देते हुए शेट्टार ने कहा कि वो पीएम मोदी या गृह मंत्री अमित शाह तक पहुंचने का कोई प्रयास नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, वे प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री हैं. उन्हें पता होना चाहिए कि क्या हो रहा है. शेट्टार ने कहा कि जिन वरिष्ठों ने पार्टी का निर्माण किया, उन्हें जानबूझकर अपमानित किया जा रहा है. इससे पार्टी को नुकसान होगा. राज्य में कुछ चीजों को हल्के में लिया जा रहा है. उनमें वरिष्ठों से बात करने का शिष्टाचार नहीं है. 


'देश में लिंगायत नेतृत्व को खत्म कर रही BJP'


शेट्टार ने कहा कि बीजेपी देश में लिंगायत नेतृत्व को खत्म कर रही है. उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि पीएम मोदी ये जानते हैं या नहीं, जिन लोगों को कर्नाटक प्रभारी के रूप में भेजा गया है और कुछ नेताओं ने तय किया है कि भाजपा को विधानसभा चुनाव में सत्ता में नहीं आना चाहिए. निहित स्वार्थों के लिए पार्टी की बलि दी जा रही है.'


कांग्रेस देख रही है मौका!


कांग्रेस साफ-सुथरी छवि वाले अनुभवी नेता जगदीश शेट्टार को अपनी ओर खींचने का बेसब्री से इंतजार कर रही है. मामला उत्तर और मध्य कर्नाटक क्षेत्र में बीजेपी की संभावनाओं को प्रभावित करेगा.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी