Bareilly Jama Masjid case: बरेली की जामा मस्जिद को उड़ाने और मस्जिद के मौलवी को गोली मारने की कथित तौर पर धमकी देने वाले 25 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की पहचान मोहम्मद समद के रूप में हुई है, जो बरेली के किला इलाके का निवासी भी है. पुलिस ने बताया कि आरोपी से पूछताछ के आधार पर मामले के जांच आगे बढ़ाई जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपी ने क्यों दी मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी?


बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि इमाम (मौलवी) मुफ्ती खुर्शीद आलम को गोली मारने और किला इलाके में जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी वाला पत्र मस्जिद की दीवार पर चिपकाया गया था. इसके पीछे की वजह पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि आरोपी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मौलवी ईदमिलदुन्नबी के जुलूस में डीजे नहीं बजाने दिया था.



मस्जिद पर लगाया था पोस्टर


मामले की शिकायत बरेली के किला थाने में दर्ज कराई गई है. बरेली में जामा मस्जिद के बाहर एक पोस्टर लगाया गया था जहां बम विस्फोट से मस्जिद को उड़ाने की धमकी दी गई थी. 


इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा


मामले में पुलिस ने मोहम्मद समद नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. मुकदमा दायर किया गया है और आगे की जांच जारी है. आरोपी के खिलाफ धारा 295,153ए के तहत मामला दर्ज कर उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. आगे की जांच की जा रही है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


(एजेंसी इनपुट के साथ)