Jammu Kashmir Congress: इस साल के अंत में जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने की खबरों के बीच कांग्रेस ने बड़ा फेरबदल किया है. पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को जम्मू-कश्मीर अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है. गुलाम अहमद मीर के पद से इस्तीफा देने के बाद उन्हें अभियान समिति का प्रमुख बनाया गया. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने विकार रसूल वानी को जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (JKPCC) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुलाम नबी के करीबी हैं विकार रसूल वानी 


गुलाम अहमद मीर के जेकेपीसीसी अध्यक्ष के पद से हटने के बाद यह पद खाली हो गया था. वानी पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद के करीबी एवं वफादार नेता हैं, जिन्हें केंद्र शासित प्रदेश में पार्टी के अभियान के समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गई है.



जेकेपीसीसी के अध्यक्ष के रूप में वानी की नियुक्ति के साथ, आजाद के वफादारों और गुलाम अहमद मीर का समर्थन करने वालों के बीच की लड़ाई स्पष्ट रूप से समाप्त हो गई है, क्योंकि मीर ने कहा है कि वह पार्टी आलाकमान के फैसले का पालन करेंगे.


कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया और जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अभियान समिति, राजनीतिक मामलों की समिति समन्वय समिति, घोषणा पत्र समिति, प्रचार और प्रकाशन समिति, अनुशासन समिति और प्रदेश चुनाव समिति के गठन को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी. जी-23 समूह के नेता गुलाम नबी आजाद को राज्यसभा के लिए नियुक्त नहीं किए जाने के बाद से वह पार्टी की गतिविधियों से दूर रह रहे थे. गुलाम अहमद मीर की बात करें तो उन्होंने जुलाई के पहले सप्ताह में सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर