Bahraich News: कौन हैं लेडी सिंघम IPS वृंदा शुक्ला, बहराइच में पुलिस चौकी से चंद कदम दूर हिस्ट्रीशीटर के अड्डे का भंडाफोड़ किया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2459422

Bahraich News: कौन हैं लेडी सिंघम IPS वृंदा शुक्ला, बहराइच में पुलिस चौकी से चंद कदम दूर हिस्ट्रीशीटर के अड्डे का भंडाफोड़ किया

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में आईपीएस वृंदा शुक्ला द्वारा पुलिसकर्मियों के खिलाफ उठाए गए कदम से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP Crime News

Bahraich News/राजीव शर्मा: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में आईपीएस वृंदा शुक्ला द्वारा पुलिसकर्मियों के खिलाफ उठाए गए कदम से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. दरअसल, बहराइच शहर का बशीरगंज इलाका जुआरियों का सबसे बड़ा अड्डा बना हुआ था. जहां अपराधी जुआरियों का रोजाना बड़ा मजमा लगता था. SP के मुताबिक बशीरगंज पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर सजने वाले इस जुए की फड़ पर 10 लाख से ज्यादा का वारा न्यारा होता था. जिसकी गोपनीय जानकरी होते ही SP ने दूसरे थाने कोतवाली देहात की पुलिस और एसओजी टीम को CO ट्रेनी हर्षिता तिवारी के साथ मौके पर भेजा. 

पुलिस की रेड से मचा हड़कंप
जहां रात के अंधरे में कोतवाली नगर के हिस्ट्रीशीटर अपराधी चुन्नन उर्फ गोगे की बेकरी के कारखाने में जुआरियों का सबसे बड़ा अड्डा लगा हुआ था. आपको बता दें कि हिस्ट्रीशीटर अपराधी चुन्नन के ऊपर हत्या जैसे 22 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं. इसके साथ ही आरोपी की पत्नी जिला पंचायत सदस्य भी है. वह खुद भी एक नेता है. उसकी बेकरी पर पुलिस टीम ने छापा मारकर 12 जुआरियों को गिरफ्तार किया है. लेकिन मौके पर से बाकी तमाम जुआरी भागने में कामयाब रहे. मौके से पुलिस टीम ने 41 हजार की नगदी, 10 बाइकें, 13 मोबाईल फोन के साथ 02 अवैध असलहे भी बरामद किये हैं. 

एसपी ने बताया
एसपी ने बताया कि गिरफ्त में आये जुआरियों में कुछ बड़े पेशेवर अपराधी भी हैं. जिनपर हत्या जैसे तमाम गंभीर मामले दर्ज हैं.
पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि शिकायत मिली थी कि नगर कोतवाली क्षेत्र के नाजिरपुरा मोहल्ला निवासी चुन्नन उर्फ गोगा के बेकरी के कारखाने पर काफी समय से जुए का अड्‌डा चल रहा था. जहां रोज लाखों रुपये का जुआ खिलाया जाता है. CO हर्षिता तिवारी के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम बनाकर मौके पर छापेमारी कराई गई. यहां से 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से 2 लोग ऐसे हैं, जिन पर पूर्व से हत्या और हत्या के प्रयास के मुकदमे चल रहे हैं. इसके साथ 2 अवैध असलहे, 13 मोबाइल फोन, 10 बाइकें व 41 हजार रुपए नगद जब्त किए गए हैं. हालांकि छापेमारी के पहले ही कई लोग मौके से फरार हो गए.

स्थानीय पुलिस पर उठाया कदम
SP वृंदा शुक्ला ने कोतवाल नगर मनोज पांडेय, चौकी इंचार्ज नैपाल सिंह, व दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से लाईन हाजिर कर दिया है. एसपी ने बताया कि जानकारी के बावजूद आज तक पुलिस की ओर से चुन्नन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. ऐसे में काम में लापरवाही का दोषी पाते हुए नगर कोतवाल नगर मनोज पांडे और चौकी प्रभारी नेपाल सिंह को व 2 सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

कौन हैं आईपीएस वृंदा शुक्ला
आपको बता दें कि IPS वृंदा शुक्ला हरियाणा के पंचकुला जिले की रहने वाली हैं. उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई हरियाणा के ही कार्मल कॉन्वेंट और कॉन्वेंट ऑफ जीजस एंड मैरी स्कूल से पूरी की है. ग्रेजुएशन के लिए वृंदा का एडमिशन पुणे के महिंद्रा यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ इंडिया में हुआ था. इसके साथ ही वृंदा ने लंदन के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड सोशल साइंस से भी अपनी पढ़ाई पूरी की है.

यह भी पढ़ें - 11 साल के बाद सीबीआई कोर्ट ने सुनाया फैसला, डीएसपी हत्याकांड के 10 आरोपियों की सजा

यह भी पढ़ें - अमेठी हत्याकांड में प्रेम प्रसंग! 4 हत्याएं करने वाले चंदन की वीडियो कॉल से खुलासा

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Crime News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news