Jammu Kashmir Elections 2024 News: संसद हमले के दोषी मोहम्मद अफजल गुरु के भाई एजाज अहमद गुरु ने चुनावी सभा में चौंकाने वाला दावा किया है. एजाज में सोपोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरा भाई अफजल और हम सभी एक साजिश का शिकार हुए हैं. उन्होंने कहा कि आप पूछ रहे हैं कि साजिश किसकी थी? मैं दिल्ली में अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताऊंगा. उन्होंने कहा कि उसकी  (अफजल की) और मेरी विचारधारा अलग-अलग है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई पीढ़ी को शांति समृद्धि और विकास की जरूरत..


गुरु ने कहा कि आज का युवा शांति और समृद्धि देखना चाहता है और इसी वजह से वह राजनीति में शामिल होकर चुनाव लड़ने को मजबूर हुए हैं. गुरु ने कहा, "मेरे पिता ने 53 से पहले की स्थिति के लिए लड़ाई देखी है. मैंने फारूक अब्दुल्ला शासन देखा है और मेरे बेटे ने हुर्रियत शासन देखा है. लेकिन आज की नई पीढ़ी को शांति समृद्धि और विकास की जरूरत है."


सोपोर की गरिमा को बहाल करेंगे..


उन्होंने कहा कि वह सोपोर की गरिमा को बहाल करेंगे. जिसे पिछले 50 सालों से उपेक्षित किया गया है और जिसे भारत विरोधी करार दिया गया है. गुरु ने कहा, "मैंने बहुत कुछ देखा है लेकिन आज का युवा शांति चाहता है. उन्होंने कहा कि अगर मैं सत्ता में आया तो सोपोर को बदल दूंगा, विकास और एकता लाऊंगा.


सोपोर को कभी जमात-ए-इस्लामी का गढ़ माना जाता था


एजाज गुरु सोपोर निर्वाचन क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. सोपोर को कभी जमात-ए-इस्लामी का गढ़ माना जाता था और चुनावों का पूर्ण बहिष्कार किया जाता था.