श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान तेज हो गया है और सुरक्षाबलों को पुलवामा (Pulwama) में बड़ी सफलता मिली है. सेना के जवानों ने पुलवामा जिले के चांदगाम इलाके में जैश-ए-मोहम्मद  (Jaish-e-Mohammed) के 3 आतंकियों को मार गिराया है.


मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तानी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तड़के दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें 3 आतंकी मारे गए और ये सभी जैश-ए-मोहम्मद  (Jaish-e-Mohammed) के आतंकी हैं. मारे गए आतंकियों में पाकिस्तानी नागरिक है. कश्मीर के आईजी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने बताया कि पुलवामा के चांदगाम में मुठभेड़ के दौरान जैश के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. इनमें से एक पाकिस्तान का नागरिक था.


खुफिया जानकारी के बाद सेना ने की कार्रवाई


सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि पुलवामा के चांदगाम इलाके में आतंकवादी छिपे हैं. इसके बाद आधी रात को ऑपरेशन शुरू किया गया. सुरक्षा बलों ने आतंकियों के संदिग्ध ठिकाने को घेर लिया और आतंकियों को बाहर आने को कहा, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाब गोलीबारी की और आतंकियों को ढेर कर दिया.


ये भी पढ़ें- पुलों की नहीं होती एक्सपायरी डेट, इस कारण होते हैं ढेर सारे एक्सीडेंट: नितिन गडकरी


सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी


पुलवामा जिले के चांदगाम इलाके (Chandgam in Pulwama District) में सेना का ऑपरेशन जारी है और जवान सर्च अभियान (Search Operation) चला रहे हैं. कार्रवाई के बाद सुरक्षा बलों को आतंकियों के पास से दो M-4 कार्बाइन और AK सीरीज की एक राइफल बरामद की गई है.


5 दिन में मारे गए 8 आतंकी


बता दें कि जम्मू-कश्मीर में नए साल के पहले पांच दिनों में ये पांचवां एनकाउंटर (Encounter) है और अब तक 8 आतंकी मारे जा चुके हैं. इससे पहले हुए चार एनकाउंटर में पांच आतकवादी मारे जा चुके हैं. 1 जनवरी को कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया था. इसके बाद 3 जनवरी और श्रीनगर में भारतीय जवानों ने लश्कर कमांडर सलीम पर्रे को ढेर कर दिया था. इसके अलावा 1 विदेशी आतंकी भी मारा गया था. वहीं 4 जनवरी को कुलगाम एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गए थे. अब आज (5 जनवरी) सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है.


लाइव टीवी