Target Killing in Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने एक और हिंदू की हत्या कर दी. आतंकियों का ताजा निशाना बने हैं राजस्थान के रहने वाले बैंक मैनेजर विजय कुमार. आतंकियों ने कुलगाम में गुरुवार को एक बैंक में घुसकर विजय पर गोलियां चला दी. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे. 


एक महीने में 8वीं टारगेट किलिंग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि बीते एक महीने में कश्मीर में ये 8वीं टारगेट किलिंग है. इन दिनों में आतंकियों ने टीचर, एक्ट्रेस, बैंक मैनेजर को अपना शिकार बनाया है. विजय कुमार की हत्या से पहले 31 मई को टीचर रजनी बाला की हत्या की गई थी. इससे पहले 25 मई को अमरीन भट्ट, 24 मई को मुदस्सिर अहमद, 12 मई को राहुल भट्ट और रियाज अहमद ठाकोर की हत्या हुई थी. कश्‍मीर में आतंकी वारदातों को लेकर शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अम‍ित शाह उपराज्‍यपाल मनोज स‍िन्‍हा के साथ बैठक करने वाले हैं.


मंगलवार को रजनी बाला की हुई थी हत्या 


आज यानी गुरुवार की घटना से पहले मंगलवार को जम्मू के सांबा जिले की रहने वाली रजनी बाला की कुलगाम के सरकारी स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उनसे पहले, बडगाम जिले के तहसीलदार चदूरा के कार्यालय में घुसकर क्लर्क राहुल भट की 12 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. दो नागरिकों और कश्मीर में तीन ऑफ-ड्यूटी पुलिसकर्मियों की आतंकियों ने हत्या कर दी थी. 


कश्मीर में ये मौतें 5 अगस्त, 2019 से हो रही हैं. बता दें कि इस दिन केंद्र सरकार ने जम्मू और कश्मीर का विशेष दर्जा हटा दिया और जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया. सरकार ने कश्मीर पंडितों के वापसी के प्रयास किए, उन्हें नौकरियां दी गईं और रहने के लिए घर दिए गए. सरकार के इन्हीं कदमों से आतंकी बौखलाए हुए हैं और हिंदुओं सहित दूसरे राज्य से आए लोगों को निशाना बना रहे हैं. 



लाइव टीवी