कश्मीर: जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया है. नॉर्थ कश्मीर के पाजीपोरा इलाके में यह मुठभेड़ चल रही है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया है.



हिज्बुल का टॉप कमांडर ढेर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरक्षाबलों को एनकाउंटर में बड़ी कामयाबी मिली है और घाटी में कई आतंकी वारदातों में शामिल हिज्बुल आतंकी मेहराजुद्दीन हलवाई को ढेर कर दिया गया. मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सबसे पुराना सदस्य और टॉप कमांडर था. 


हंदवाड़ा पुलिस के मुताबिक एनकाउंटर पाजीपोरा इलाके में चल रहा है और पुलिस, सेना और CRPF की ओर से ज्वॉइंट ऑपरेशन चलाया गया है. इलाके को खाली करा लिया गया है ताकि आम नागरिकों को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे.


ये भी पढ़ें: सिपाही का घर साफ कर भावुक चिठ्ठी छोड़ गया चोर, पढ़ें क्या लिखा है लेटर में


आतंकियों की भर्ती का जिम्मा 


कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मेहराजुद्दीन घाटी में आंतक फैलाने की साजिश में काफी दिनों से लगा हुआ था, उसका मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है. वह हिज्बुल का टॉप कमांडर था और कई साल से संगठन से जु़ड़ा हुआ था. मेहराजुद्दीन साल 2011 में हिज्बुल से जुड़ा था और उसने कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा ले रखा है. इसी के जरिए वह सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल कर आतंक फैलाने और युवाओं को भड़काने का काम करता था. 


जम्मू कश्मीर पुलिस के रिकॉर्ड से ये बात सामने आई है कि मेहराजुद्दीन हलवाई A++ कैटेगरी का आतंकी था. आंतकी कैंपों में युवाओं की भर्ती की जिम्मेदारी उसी के पास थी. साथ ही सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर साइट से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए हैं. 


VIDEO