Jaya Kishori’s Lifestyle: देश की जानी-मानी कथावाचक जया किशोरी इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई हैं. हाल ही में उनके बारे में अफवाह फैली थी कि उनकी और बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री शादी करने वाले हैं. लेकिन यह सिर्फ अफवाह ही थी. धीरेंद्र शास्त्री ने खुद कहा था कि वे जया किशोरी को बहन की तरह मानते हैं और उनसे शादी नहीं करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जया किशोरी भी कई मौके पर अपनी शादी की बात कर चुकी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जया किशोरी ने कहा था कि वे शादी करेंगी और समय आने पर सबको पता चल जाएगा कि कब मेरी शादी होगी. साथ ही उन्होंने यह भी का था कि भगवान श्री कृष्ण से बेहद प्यार करती हैं. इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि जया किशोरी कथावाचक बनने से पहले कुछ और बनने की इच्छा रखती थीं.


जया किशोरी को वेस्टर्न डांस बहुत पसंद था. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जया किशोरी अपनी पसंद के मुताबिक वेस्टर्न डांस में आगे बढ़ना चाहती थीं. उनका वेस्टर्न डांसर बनने का पूरा इरादा था. लेकिन उनकी डांसर बनने की इच्छा उनके परिवार वालों को पसंद नहीं थी. जिसके बाद से वे क्लासिकल डांस की तरफ मुड़ गईं. यह बेहद कम लोग ही जानते होंगे कि जया किशोरी सोनी टीवी के लोकप्रिय डांस शो बूगी वूगी का भी हिस्सा रह चुकी हैं.



बता दें कि जया किशोरी का जन्म और पालन-पोषण कोलकाता में हुआ है. जब वह सिर्फ 7 साल की थी, तब उन्होंने कोलकाता में अपने क्षेत्र में बसंत महोत्सव के दौरान आयोजित सत्संग में संगीत पेश किया था. 10 साल की उम्र में उन्होंने अकेले “सुंदर कांड” का पाठ किया था. जिसके बाद से वे लोगों की नजर में आ गईं. आज जया किशोरी की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है.


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं