Medical Test Confirms Rape of Kannauj Girl: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में समाजवादी पार्टी (SP) के एक नेता से जुड़े मामले में 15 वर्षीय लड़की की मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि हुई है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित कुमार आनंद ने मंगलवार को बताया कि पीड़िता की उसके माता-पिता की सहमति से मेडिकल जांच कराई गई, जिसमें उससे बलात्कार की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि लड़की ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान में भी बलात्कार की बात कही है. बलात्कार की पुष्टि के साथ ही आरोपी के खिलाफ अपराध की संबंधित धाराओं के तहत आरोप जोड़े गए हैं. अतिरिक्त आरोपों के साथ कानूनी कार्यवाही जारी रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले को लेकर राजनीतिक घमासान भी शुरू


मामला सामने आने के बाद राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आरोप लगाया था कि आरोपी नवाब सिंह यादव पूर्व ब्लॉक प्रमुख था और सपा नेता डिंपल यादव का करीबी सहयोगी था, जब डिंपल यादव कन्नौज से लोकसभा सांसद थीं. हालांकि, सपा ने नवाब सिंह यादव से दूरी बना ली है. आरोपी को इस मामले के संबंध में सोमवार को गिरफ्तार किया गया था.


ये भी पढ़ें- पॉक्सो एक्ट सिर्फ पुरुषों पर ही नहीं.. महिलाओं पर भी लागू, कोर्ट ने तोड़ा आरोपी महिला का भ्रम


लड़की की बुआ पर भी केस दर्ज


एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि लड़की की बुआ जो कथित तौर पर नाबालिग को नवाब सिंह यादव के पास लेकर आई थी, उस पर भी आरोप तय किए जाएंगे. उसे बयान के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह मंगलवार को पुलिस के सामने पेश नहीं हुई. पुलिस फिलहाल उसकी तलाश कर रही है. इस बीच, लड़की की बुआ ने दावा किया कि उन्हें झूठा फंसाया जा रहा है और मामले में साजिश का आरोप लगाया.


लड़की की बुआ ने अपनी सफाई में क्या कहा?


लड़की की बुआ ने इस मामले में सपा के एक अन्य स्थानीय नेता पर साजिश रचने का आरोप लगाया है. उसने पत्रकारों से कहा, 'घटना की रात मैं अपनी भतीजी के साथ लखनऊ से लौट रही थी और मैंने नवाब सिंह यादव से मिलने कॉलेज जाने का फैसला किया ताकि उनकी मां के निधन पर शोक व्यक्त कर सकूं.' उसने दावा किया, 'यादव को गलत तरीके से फंसाया जा रहा है.' उसने संकेत दिया कि साजिश में 'तीन से चार और लोग' शामिल हैं, लेकिन उसने उनका नाम नहीं बताया मगर कहा कि बाद में वह उन नामों का खुलासा करेगी.


ये भी पढ़ें- आंखों में कांच के टुकड़े, चेहरे और पूरी बॉडी पर चोट; लेडी डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुले कई राज


लड़की की मां ने बुआ पर लगाया साजिश का आरोप


इस बीच, लड़की की मां ने आरोप लगाया कि पूरी घटना की साजिश लड़की की बुआ ने ही रची थी. लड़की की बुआ के दावों पर सपा की कन्नौज इकाई के अध्यक्ष कलीम खान ने आरोप लगाया कि उसका राजनीतिक जुड़ाव है और 'यह सब पार्टी की छवि खराब करने के लिए किया जा रहा है.' पुलिस ने कहा कि वह मामले के संबंध में किए जा रहे नए दावों की जांच करते हुए अपनी तफ्तीश जारी रखे हुए है.


क्या है पूरा मामला?


पुलिस के अनुसार नवाब सिंह यादव एक प्राइवेट कॉलेज का प्रबंधक है, जिसने लड़की और उसकी बुआ को रविवार रात नौकरी दिलाने के बहाने कॉलेज बुलाया था. अधिकारियों ने बताया कि आरोपी नवाब सिंह यादव की जमानत याचिका पर बुधवार को स्थानीय अदालत में सुनवाई होनी है. पुलिस क्षेत्राधिकारी (सदर) कमलेश कुमार ने कहा, 'लड़की का मेडिकल परीक्षण उसके माता-पिता की सहमति से कराया गया. नवाब सिंह यादव की जमानत पर 14 अगस्त को पोक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) मामलों की न्यायाधीश अलका यादव की अदालत में होनी है.'
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)


नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!