बेंगलुरु: कर्नाटक में बड़ा रेल हादसा हुआ है. कन्नूर बेंग्लुरु एक्सप्रेस की पांच बोगियां पटरी से नीचे उतर गईं. जानकारी के मुताबिक हादसा टोपपुरू-सिवदी के बीच हुआ. बताया जा रहा है कि चट्टानों के गिरने से ट्रेन की पांच बोगियां पटरी से नीचे उतर गईं. शुरुआती जानकारी के मुताबिक हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ट्रेन में सवार थे 2300 हजार से ज्यादा यात्री


साउथ वेस्टर्न रेलवे के मुताबिक, केरल के कन्नूर से गुरुवार शाम 6.05 बजे रवाना हुई ट्रेन बेंगलुरु के यशवंतपुर की ओर जा रही थी. हादसा शुक्रवार को सुबह करीब 3 बजकर 50 मिनट पर हुआ. दक्षिण पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अनीश हेगड़े ने कहा कि अचानक चट्टान गिरने से बीआई, बी2 (एसी थ्री टियर), एस6, एस7, एस8, एस9 और एस1ओ स्लीपर कोच पटरी से उतर गए. इस ट्रेन में कुल 2348 यात्री सवार थे. 



राहत कार्य जारी, कई ट्रेनें डायवर्ट


हेगड़े ने कहा कि यात्रियों के साथ अप्रभावित डिब्बों से थोपपुर और आगे सेलम की ओर यात्रा जारी रही. उन यात्रियों के लिए पंद्रह बसों की व्यवस्था की गई जो बेंगलुरु जाना चाहते थे.


दुर्घटना राहत ट्रेन (एआरटी) और चिकित्सा उपकरण वैन के साथ रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी बेंगलुरु और सलेम से मौके पर पहुंचे.  दक्षिण पश्चिम रेलवे ने एक बयान में कहा कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण तीन ट्रेन सेवाओं को डायवर्ट किया गया है.