कानपुर: अगले उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले आयकार विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. समाजवादी पार्टी के नेताओं के बाद अब आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain) के आवास और ठिकानों पर छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी और फर्जी इनवॉइस बरामद हुई है, जिसे देखकर अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गईं.


छापेमारी में 100 करोड़ रुपये कैश बरामद


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी के बाद आयकर विभाग (Income Tax Department) की टीम को 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद हुए हैं और छापेमारी अभी भी जारी है. छापेमारी के दौरान नोट गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी. आईटी विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान 200 से ज्यादा फर्जी इनवॉइस भी बरामद किए हैं और फैक्ट्री में चार ट्रक सील किए हैं.


इनकम टैक्स की टीम पहुंची कन्नौज


छापेमारी के बाद इनकम टैक्स की टीम इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain) से घर के अंदर ही पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम ने पीयूष जैन के कानपुर आवास के बाद कन्नौज के भी आवास पर छापा मारा और टीम जांच में जुटी है.


ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले इस राज्य में किसानों के लिए बड़ा ऐलान, 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ



पहले हुई थी SP नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी


इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग (IT Raid on SP Leaders House) ने छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान विभाग को 86 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला था. 4 दिन तक चली छापेमारी के बाद जारी बयान में बताया गया कि लखनऊ, मैनपुर, कोलकाता, बेंगलुरु और एनसीआर के 30 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी, जिसमें कई अहम दस्तावेज और डिजिटल डेटा को भी बरामद किया गया है.


आयकार विभाग की छापेमारी (Income Tax Department Raid) में समाजवादी पार्टी के नेताओं के ठिकानों से 86 करोड़ रुपये की अघोषित आय के प्रमाण मिले हैं, जिसमें से 68 करोड़ रुपये की अघोषित आय को कुबूल किया गया है. इसके अलावा 150 करोड़ रुपये रकम के इस्तेमाल के कागज नहीं मिले हैं.



लाइव टीवी