Bharat Jodo Yatra: कर्नाटक के रण का ऐलान हो गया है. 10 मई को कर्नाटक विधानसभा के लिए वोट डाले जाएंगे. 13 मई को नतीजों का ऐलान होगा. इस बीच Zee News के लिए MATRIZE ने ओपिनियन पोल किया है, जिसमें कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं. इस पोल में करीब 56 हजार लोगों से उनकी राय जानी गई. 3 मार्च से 28 मार्च के बीच यह ओपिनियन पोल किया गया. इसमें मार्जिन ऑफ एरर 3 फीसदी है.ओपनियन पोल में लोगों से कई सवाल पूछे गए, जिसमें एक अहम सवाल था कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस को कितना फायदा होगा? 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस सवाल के जवाब में करीब 22 फीसदी लोगों ने माना कि भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस को फायदा होगा. जबकि 37 फीसदी लोगों ने कहा कि कांग्रेस को थोड़ा फायदा होगा. वहीं कोई फायदा नहीं होगा, कहने वालों की तादाद 41 प्रतिशत थी. जी न्यूज के इस ओपिनियन पोल से यह भी परखा गया कि किस पार्टी को कितनी सीटें मिल सकती हैं? अनुमान के मुताबिक बीजेपी को 96-106 सीटें, कांग्रेस को 88-98 सीटें, जेडीएस को 22-33 सीटें और अन्य को 02-07 सीटें मिल सकती हैं. 


एक अन्य सवाल यह भी था कि क्या पीएम मोदी कर्नाटक में बीजेपी के लिए गेमचेंजर साबित होंगे? 31 फीसदी लोग पूरी तरह सहमत नजर आए. जबकि 37 प्रतिशत लोग थोड़ा असहमत नजर आए. जबकि 32 फीसदी लोगों ने इससे पूरी तरह असहमति जताई. जब कर्नाटकवासियों से पूछा गया कि केंद्र सरकार के कामकाज से कितने संतुष्ट हैं? तो 37% लोगों ने कहा कि वो केंद्र सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं.  जबकि 40 परसेंट लोग थोड़ा संतुष्ट थे. जबकि 23% लोग केंद्र सरकार के कामकाज से असंतुष्ट दिखे.


क्या आरक्षण में बदलाव के फैसले से BJP को फायदा होगा? इस सवाल के जवाब में 34 फीसदी लोगों ने कहा कि इस फैसले से फायदा होगा. 43% लोगों ने कहा कि आरक्षण में बदलाव से बीजेपी को थोड़ा फायदा होगा. 23% लोगों ने कहा कि आरक्षण में बदलाव से बीजेपी को नुकसान होगा. 


 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे