बेंगलुरु: कर्नाटक विधान सभा में हंगल सीट से नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक श्रीनिवास माने ने गुरुवार को सदन की सदस्यता की शपथ नहीं ली. उन्होंने कहा कि वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार का इंतजार कर रहे हैं जिनके पहुंचने में देरी हो रही थी जबकि स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने और इंतजार करने से इंकार कर दिया.


इस वजह से हुई देर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी, सिंडगी से नवनिर्वाचित भाजपा विधायक रमेश भुसनुर को विधान सभा की सदस्यता की शपथ दिलाने के बाद कर्नाटक विधान सभा के कार्यक्रम स्थल से चले गए. वहीं, कांग्रेस विधायक श्रीनिवास माने शपथ लेने से पहले प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार को बाहर लेने गए और जोर दिया कि उनकी उपस्थिति में ही शपथ लेंगे. माने ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की इच्छा थी कि वह शिवकुमार की उपस्थिति में ही शपथ लें लेकिन बारिश और ट्रैफिक जाम की वजह से उनके आने में देरी हो गई.


अब दूसरी तारीख होगी तय


कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक ने कहा, ‘मैंने, स्पीकर से कुछ समय इंतजार करने का अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने कहा कि वह ऐसा नहीं कर सकते हैं और कार्यक्रम के अनुसार ही चलेंगे. हमें स्पीकर की बात सुननी चाहिए. मैं निराश नहीं हूं. मेरी शपथ के लिए दूसरी तारीख तय की जाएगी.’


यह भी पढ़ें; ममता के मंत्री की मूवी गोवा फिल्म फेस्टिवल से हटाई गई, सरकार पर साधा निशाना


ऑफिस में बैठकर करते रहे इंतजार


शिवकुमार के कार्यक्रम स्थल पहुंचने के बाद माने और अन्य कांग्रेस नेताओं ने स्पीकर के ऑफिस में इस उम्मीद के साथ इंतजार किया कि कागेरी शपथ दिलाने के लिए वापस आएंगे. शिवकुमार ने व्यक्तिगत रूप से भी कागेरी से बात की लेकिन उन्होंने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों का हवाला दिया और कहा कि चर्चा के बाद माने के शपथ की दूसरी तारीख तय की जाएगी.


LIVE TV