ममता के मंत्री की मूवी गोवा फिल्म फेस्टिवल से हटाई गई, सरकार पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow11025522

ममता के मंत्री की मूवी गोवा फिल्म फेस्टिवल से हटाई गई, सरकार पर साधा निशाना

बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु द्वारा निर्देशित फिल्म ‘डिक्शनरी’ को गोवा अंतरराष्ट्री फिल्म महोत्सव में जगह नहीं मिली है, इसको लेकर मंत्री ब्रात्य बसु ने सरकार पर निशाना साधा है.

 

फाइल फोटो.

कोलकाता: बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु द्वारा निर्देशित फिल्म ‘डिक्शनरी’ को गोवा फिल्म फेस्टिवल (Goa Film Festival 2021) में जगह नहीं मिला है. इसको लेकर मंत्री ब्रात्य बसु ने सरकार पर निशाना साधा है. मंत्री का कहना है कि गोवा फिल्म फेस्टिवल के लिए चयन होने के बाद भी फिल्म हटाना राजनीति से प्रेरित फैसला है.

  1. IFFI से फिल्म हटने पर मंत्री नाराज
  2. 'राजनीति से प्रेरित' बताया फैसला
  3. ममता सरकार में शिक्षा मंत्री हैं बसु

मंत्री ब्रात्य बसु का दावा

अभिनेता-फिल्मकार और पश्चिम बंगाल के मंत्री ब्रात्य बसु ने कहा कि उनके निर्देशन में बनी फिल्म 'डिक्शनरी' का चयन 51वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) में प्रदर्शित करने के लिए किया गया था लेकिन इसे एक दिन बाद ‘स्पेलिंग एरर’ का हवाला देते हुए इसे खारिज कर दिया गया. मंत्री ने आरोप लगाया कि आईएफएफआई लिस्ट से उनकी फिल्म को हटाए जाने का फैसला ‘राजनीति से प्रेरित’ हो सकता है.

एक दिन बाद ही लिस्ट से हट गई फिल्म

पश्चिम बंगाल के मंत्री ब्रात्य बसु ने कहा कि उन्हें और फिल्म के निर्माता फिरदौस-उल हसन को पांच नवंबर को अलग-अलग ई-मेल भेजकर फिल्म 'डिक्शनरी' का चयन आईएफएफआई सूची में किए जाने के संबंध में सूचना दी गई. हालांकि, एक दिन बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में आश्चर्यजनक तरीके से फिल्म को लिस्ट से हटा दिया.

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut के विवादित बोल- गांधी जी के भीख के कटोरे में मिली आजादी, BJP MP ने बताया 'पागलपन'

ठहरने तक का हो गया था इंतजाम

ब्रात्य बसु ने कहा, ‘पहली ई-मेल में आईएफएफआई निदेशालय ने गोवा में मेरे ठहरने संबंधी जानकारी दी और फिल्म के चयन के लिए मुझे बधाई दी. बाद में निदेशालय ने कहा कि उनके द्वारा प्राप्त दो लेटर ऑफ रिकमेंडेशन में मेरे नाम की स्पेलिंग गलत थी जिनमें से एक फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा और दूसरा निर्माता द्वारा भेजा गया था.' उन्होंने कहा, ‘शायद, फिल्म के चयन के बारे में मीडिया की रिपोर्ट के बाद किसी उच्च पदाधिकारी को अचानक मेरी राजनीतिक पहचान के बारे में जानकारी मिली हो.’

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news