Man visits electricity office to grind masala and charge phones: यूं तो बिना कनेक्शन लिए कटिया डालकर बिजली चोरी करने के मामले आए दिन पूरे देश में सामने आते रहते हैं. लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि कोई शख्स अपने निजी कामों के लिए कटिया ़डालने के बजाए खुले आम बिजली दफ्तर जाकर धड़ल्ले से मुफ्त की बिजली (Free Electricity) इस्तेमाल करता हो. हैरान मत होइए क्योंकि ये किसी फिल्म का सीन नहीं बल्कि कर्नाटक के एक किसान की वो सच्चाई है जिसका खुलासा होने के बाद मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.


बिजली विभाग के कर्मियों को पता थी सच्चाई


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्नाटक (Karnataka) के शिवमोगा जिले के किसान एम हनुमंथप्पा Hanumanthappa अपनी रोजमर्रा की बिजली की जरूरतों को पूरा करने के लिए घर के नजदीक स्थित मैंगलोर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (Mescom) के दफ्तर जाते हैं. दरअसल हनुमंथप्पा रसोई में इस्तेमाल होने वाले मसालों को पीसने के लिए वहां की बिजली का इस्तेमाल कर रहे थे. इसी के साथ वो इसी बिजली दफ्तर में अपने फोन भी चार्ज करते थे और ये सिलसिला कोई कोई एक-दो दिन या कुछ हफ्तों से नहीं बल्कि 10 महीने से चल रहा था. 


ये भी पढ़ें- Weather Update: भीषण गर्मी से बुरा हाल, दिल्ली और UP में कब पहुंचेगा मॉनसून? IMD ने बताई बारिश की तारीख


किसान ने बताई ऐसा करने की वजह


हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए इंडिया डॉट कॉम में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक हनुमंथप्पा ने घर में बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया था. कई रिमांइडर देने के बावजूद जब उसके बिजली नहीं मिली तो उसने गुस्से में आकर बिजली विभाग के अधिकारी से कहा, 'बस बहुत हो गया अब आश्वासन से कुछ नहीं होगा आप सीधे-सीधे ये जवाब दीजिए कि मैं खाना बनाने के लिए अपने मसाले कहां जाकर पीसूं और फोन भी कैसे चार्ज करूं.' इसके बाद उसे जवाब मिला कि जाओ और MESCOM ऑफिस में अपना मसाला पीस लो. हालांकि ये बात मजाक में कही गई थी लेकिन हनुमंथप्पा ने इसे गंभीरता से लिया. बस फिर क्या था वो सीधे घर से सामान लेकर मेस्कॉम के दफ्तर पहुंचा और वहां किसी ने भी उसे मसाला पीसने या फोन चार्ज करने से नहीं रोका. इसके बाद उसने इस काम को अपनी रोजमर्रा की दिनचर्या का हिस्सा बना लिया. 


ये भी पढ़ें- Valley Of Flowers: इंडिया में फूलों की ये घाटी नहीं देखी तो कुछ नहीं देखा, साल में एक बार बस इतने समय तक होते हैं दर्शन


विधायक से बात की फिर भी नहीं बनी बात


हनुमंथप्पा ने बताया कि उसने अपनी परेशानी स्थानीय विधायक को बताई फिर भी उसके घर तक बिजली नहीं पहुंची.बात निकली तो इतनी दूर तक फैली कि मामला वायरल हो गया. इसके बाद बिजली विभाग के करीब 10 जूनियर कर्मचारियों को नोटिस जारी करके जवाब मांगा गया है. बिजली विभाग का कहना है कि हनुमंथप्पा के घर महीने भर में नई बिजली लाइन खींच दी जाएगी. वहीं बिजली चोरी के इस अनूठे मामले ने जब तूल पकड़ा तो हनुमंथप्पा ने वहां जाकर मसाला पीसना बंद कर दिया लेकिन बिजली अब तक उनके घर नहीं पहुंची है. 



LIVE TV