Lawrence Bishnoi Encounter Reward: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की हत्या और बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को जान से मारने की धमकी के बाद से ही गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. अब इस बीच करणी सेना (Karni Sena) ने लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को 1,11,11,111/- रुपये (एक करोड़ ग्यारह लाख ग्यारह हजार ग्यारह सौ ग्यारह) पुरस्कार की घोषणा की है. बता दें कि करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में भी बिश्नोई गैंग का नाम आया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करणी सेना के अध्यक्ष ने जारी किया वीडियो


करणी सेना अध्यक्ष के राज शेखावत का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को 1,11,11,111 रुपये देने का दावा किया है. उन्होंने कहा, 'हमारे अनमोल रत्न एवं धरोहर अमर शहीद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी के हत्यारे लॉरेंस बिस्नोई का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को क्षत्रिय करणी सेना 1,11,11,111/- रुपए (एक करोड़ ग्यारह लाख ग्यारह हजार ग्यारह सौ ग्यारह) प्रदान कर पुरस्कृत करेगी और उस बहादुर पुलिसकर्मी के परिवार की सुरक्षा एवं संपूर्ण व्यवस्थाओं का दायित्व भी हमारा ही रहेगा. जय मां करणी.'



पिछले साल जयपुर में हुई थी गोगामेड़ी की हत्या


बता दें कि करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi) की 5 दिसंबर 2023 को कुछ अज्ञात हमालवरों ने जयपुर स्थित उनके घर में घूसकर गोली मार दी थी. इसके बाद शूटर्स मौके से फरार हो गए थे. गोगामेड़ी की हत्या के कुछ घंटों बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इसकी जिम्मेदारी ली थी. इस हत्याकांड के मामले में इस साल 5 जून को विशेष अदालत में आरोप पत्र पेश कया था, जिसमें रोहित गोदारा को मास्टरमाइंड बताया गया था. इसके अलावा गोल्डी बरार और वीरेंद्र चारण समेत अन्य पर हत्या की साजिश रचने का आरोप है. ये सभी बिश्नोई गैंग से जुड़े हैं.


गुजरात की साबरमती जेल में बंद है लॉरेंस बिश्नोई


लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में बंद है और जेल से बेखौफ लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) करीब 700 गुर्गों के साथ गैंग संचालित कर रहा है. जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (31) उर्फ ​​बलकरण बराड़ की उम्र महज पांच साल थी, जब अभिनेता सलमान खान से जुड़ा काला हिरण शिकार का मामला 1998 में राजस्थान में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान हुआ था. इस मामले से बिश्नोई समाज काफी नाराज हुआ था.


छब्बीस साल बाद जेल में रहते हुए भी कुख्यात गैंगस्टर का सलमान के प्रति गहरा आक्रोश सुर्खियों में बना हुआ है. सलमान के करीबी माने जाने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी (66) की पिछले हफ्ते मुंबई में तीन हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या के बाद बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया है. मुंबई पुलिस को आशंका है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या बिश्नोई के इशारे पर की गई, क्योंकि फेसबुक पर एक पोस्ट सामने आया था, जिसमें दावा किया गया कि जो 'सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करेगा' अपना हिसाब-किताब लगाकर रखना.