Sidhu moose wala murder case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर की जांच काफी तेजी से चल रही है और पुलिस पूछताछ में रोज नए खुलासे भी हो रहे हैं. इस हत्याकांड में मुख्य रूप से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार का नाम सामने आ रहा है. पुलिस ने गुरुवार को इस मामले में 4 शूटर्स की पहचान का दावा भी किया है . साथ ही इंटरपोल ने गोल्डी बरार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया है जो अभी कनाडा में छुपा हुआ है. इस बीच पुलिस ने इनके बारे में नई जानकारी मिली है.


सिग्नल ऐप से आपस में जुड़े


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस सूत्रों के मुताबिक लॉरेन्स बिश्नोई गैंग से जुड़े गोल्डी बरार, विक्रम बराड़ गैंग के लोगों और शूटर्स से सोशल मीडिया एप्पलीकेशन सिग्नल के जरिये जुड़े हुए हैं. गोल्डी बरार इस वक्त कनाडा में मौजूद है जबकि विक्रम बराड़ इस वक्त ऑस्ट्रिया में मौजूद है. इन लोगों ने इंस्टाग्राम पर दर्जनों फेक प्रोफाइल भी बना रखी हैं. जिस भी शूटर से बात करनी होती है उसे सिग्नल ऐप के जरिए पहले ही बता दिया जाता है कि वह अगली बार किस फेक इंस्टाग्राम आईडी से कम्यूनिकेट करेगा.


इस कम्युनिकेशन के लिए ग्रुप मेंबर या शूटर और गोल्डी बरार के पास एक खास कोडवर्ड होता है. जब दोनों की बातचीत में वह कोडवर्ड मैच हो जाता है तो ये तय हो जाता है कि बातचीत ग्रुप मेंबर और गोल्डी बरार में ही हो रही है, किसी ओर से नहीं. अगर कोई इमरजेंसी है तो इसके लिए अलग से खास इंस्टाग्राम अकाउंट दिये जाते हैं जिन पर कोड शेयर करके बिश्नोई गैंग से संपर्क साधा जा सकता है.


टारगेट और रिक्रूटमेंट का काम 


इसी सिग्नल एप्पलीकेशन के जरिए ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग नए लोगो की रिक्रूटमेंट करने से लेकर, एक्सटॉर्शन, टारगेट तय करने जैसे तमाम ऑपरेशन करता है. सौरव महाकाल भी इसी एप्पलीकेशन का इस्तेमाल कर रहा था, उसके मोबाइल से इस बात की पुष्टि हुई है. इन्हें ट्रैक करना मुश्किल होता है लेकिन पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.


ये भी पढ़ें: आपको भी है बैठे-बैठे पैर हिलाने की आदत? हो सकता है इस बीमारी का संकेत


पुलिस ने बीते दिन जिन 4 शूटर्स की पहचान की है वह लॉरेंस बिश्नोई और संदीप उर्फ काला जठेड़ी गैंग से जुड़े हुए हैं. पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को अज्ञात हमलावारों ने सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. अब इस हत्याकांड से जुड़े शूटर्स में मनप्रीत उर्फ मन्नू पंजाब के मोगा का रहने वाला है और ये लॉरेन्स बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ है. इसके अलावा पंजाब के अमृतसर के गांव जोड़ा का रहने वाला रूपा भी लॉरेन्स बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ है.मूसेवाला हत्याकांड को अंजाम देने वाले 2 अन्य शूटर्स काला जठेड़ी गैंग से जुड़े हुए हैं और दोनों हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं.


LIVE TV