UP Politics SP Vs LDA: शुक्रवार 11 अक्टूबर यानी आज समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण की जयंती है. यूपी में समाजवादी पार्टी के एक आयोजन के लिए इजाजत न देने पर समाजवादी पार्टी ने लखनऊ विकास प्राधिकरण पर जमकर भड़ास निकाली है. दरअसल, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव आज सुबह लोकनायक जय प्रकाश नारायण को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए JP NIC सेंटर जाने वाले थे. लेकिन इससे पहले ही लखनऊ प्रशासन ने टिनशेड लगाकर सेंटर की दीवार ऊंची कर दी और गेट को सील कर दिया. जिसका वीडियो अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर भी शेयर किया. उन्होंने कैप्शन में लिखा- 'किसी को नमन करने या श्रद्धांजलि देने से रोकना सुसभ्य लोगों की निशानी नहीं.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माजरा क्या है?


दरअसल एलडीए ने अपने जवाब में जो लिखा उसे पढ़कर किसी को हंसी आ रही है तो कोई सोशल मीडिया पर इसे अखिलेश यादव और उनके समर्थकों की सुरक्षा के लिए जरूरी बता रहा है. एलडीए ने लिखा कि इस इलाके में जलीय और अवांक्षित जीव जंतु जैसे सांप-बीछी और मगरमच्छ हो सकते हैं, ऐसे में सुरक्षा और अन्य कारणों को ध्यान में रखते हुए माल्यार्पण या किसी अन्य कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी जा रही है. जेपीएनआईसी (JPNIC) का उद्घाटन अखिलेश यादव ने 2016 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान किया था. हालांकि, 2017 में राज्य में भाजपा के सत्ता में आने के बाद इमारत का काम बंद हो गया. इस केंद्र में जयप्रकाश नारायण व्याख्या केंद्र (संग्रहालय) के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी हैं.


ये भी पढ़ें- ऑफिस जा रहे हैं तो यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें, फेस्टिव सीजन नहीं इस कारण बाधित है आज मेट्रो लाइन की सर्विस


आप भी देखिए वीडियो-



JP NIC सेंटर में टिनशेड लगाकर दीवार ऊंची होने की जानकारी मिलते ही सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव गुरुवार रात को ही वहां पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला और आरोप लगाया कि बीजेपी JP NIC सेंटर को बेचने की तैयारी कर रही है. पिछले साल भी अखिलेश यादव को JP NIC सेंटर में जाने की इजाजत नहीं मिली थी. जिसके बाद उन्होंने और कई अन्य सपाई दीवार फांदकर JP NIC सेंटर के अंदर पहुंच गए थे. उस समय भी इस मामले को लेकर बहुत बवाल मचा था.


ये भी पढ़ें- सुबह-शाम सिहरन उठने लगी... इस बार जल्दी आ रही ठंड? मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी