Daily News Brief: राज्य सभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, रणदीप सुरजेवाला और चिदंबरम का नाम

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 30 May 2022-12:25 am,

नवीनतम अद्यतन

  • राज्य सभा चुनाव के लिए कांग्रेस घोषित किए उम्मीदवार

    राज्य सभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, वरिष्ठ नेताओं राजीव शुक्ला, विवेक तन्खा को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है.

  • 'मूसेवाला की हत्या में विश्नोई गैंग का हाथ'

    सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर पंजाब के डीजीपी ने कहा कि ये इंटर गैंग राइवलरी का केस है. मूसेवाला के मैनेजर का विश्नोई गैंग से झगड़ा हुआ था. जिसका बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया. डीजीपी ने कहा कि सीएम भगवंत मान से बात कर मामले की जांच के लिए SIT का गठन कर दिया गया है. जल्द ही मामले की जांच पूरी कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

  • पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या

    पंजाब के जानेमाने सिंगर सिद्धू मूसेवाला की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है. बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. फायरिंग में मूसेवाला समेत तीन अन्य लोगों को भी गोली लगी थी. सभी घायलों को मानसा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां गौर करने वाली बात यह है कि सिद्धू मूसेवाला की हाल ही में सुरक्षा हटाई गई थी.

  • मूसेवाला की हत्या के पीछे गोल्डी बरार

    पंजाब के जानेमाने सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या ने सभी को चौंका दिया है. बदमाशों ने उनके ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया. मूसेवाला की हत्या के कुछ ही देर बाद गैंगस्टर गोल्डी बरार ने इस मर्डर की जिम्मेदारी ली है.

  • पंजाब के फेमस सिंगर सिद्धू मूसेवाला पर फायरिंग

    पंजाब के जानेमाने सिंगर सिद्धू मूसेवाला पर फायरिंग की घटना सामने आई है. फायरिंग में मूसेवाला के साथ तीन और लोग घायल हुए. सभी घायलों को मानसा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • 'यूनिफॉर्म सिविल कोड' समय की मांगः दानिश अंसारी

    उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री मंत्री दानिश अंसारी ने ZEE NEWS से कहा है कि 'यूनिफॉर्म सिविल कोड' समय की मांग है. इससे देश की तरक्की को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि इसके आ जाने से समाज में एकता और बढ़ेगी. इसके साथ ही उन्होंनें मदनी के बयानों का विरोध करते हुए कहा कि वे(मदनी) मुस्लिमों को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं.

  • नवनीत राणा, पति व समर्थकों पर मामला दर्ज

    निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा के लिए शनिवार को शहर में आयोजित एक स्वागत समारोह के दौरान कथित तौर पर विभिन्न नियमों का उल्लंघन करने तथा यातायात बाधित करने के मामले में उन दोनों तथा उनके करीब 15 समर्थकों के खिलाफ वाद दर्ज किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. इससे पहले राणा दंपती को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित निजी आवास ‘मातोश्री’ के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा करने के बाद 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. उन्हें मुंबई की एक विशेष अदालत ने चार मई को इस मामले में जमानत दे दी. अमरावती से लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और बडनेरा से विधायक उनके पति रवि राणा का 36 दिन बाद यहां लौटने पर शनिवार रात उनके समर्थकों ने भव्य स्वागत किया. स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्वागत जुलूस से कई जगहों पर यातायात अवरुद्ध हुआ, वहीं दंपती ने रात 10 बजे के बाद आरती की जिसमें लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया गया. अमरावती की पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने कहा कि राणा दंपती पर राजापेठ थाना पुलिस ने भादंसं, महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम और पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है.

  • नेपाल लापता विमानः 4 भारतीयों समेत 22 लोग थे सवार

    नेपाल के पर्वतीय इलाके में एक पॉपुलर टूरिस्ट रूट (Tourist Route) पर उड़ रहा एक छोटा विमान (Air plane) सुबह तकरीबन साढ़े 9 बजे लापता हो गया था. अधिकारियों ने बताया था कि इस विमान में चार भारतीयों समेत 22 लोग सवार थे. विमान ने जोमसोम पर्वतीय शहर के लिए 15 मिनट की निर्धारित उड़ान भरी थी. उसका उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद एयरपोर्ट टॉवर से संपर्क टूट गया था.

  • नेपाल का लापता एयरक्रॉफ्ट मस्टैंग के कोवांग में मिला

    नेपाल एयरलाइन का लापता एयरक्रॉफ्ट मस्टैंग के कोवांग में मिला है. विमान की स्थिति के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है. सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने कहा कि स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार तारा एयर का विमान मनापति हिमाल के भूस्खलन के तहत लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. नेपाल सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है.

  • केरल में मानसून की दस्तक

    आईएमडी तिरुवनंतपुरम के निदेश संतोष ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आज रविवार को केरल में दस्तक दे चुका है. केरल में अगले पांच दिनों के दौरान कई जिलों में भारी बारिश के साथ व्यापक वर्षा होने की संभावना है. मछुआरों को 29-30 मई को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है.

  • महबूबा का केंद्र पर निशाना

    पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आज रविवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीरियों का खून बहाया जा रहा है. हमारा वजूद मिटाने की कोशिश की जा रही है. हम कश्मीरी पंडितों से मिलना चाहते थे लेकिन हमें मिलने नहीं दिया गया. इन सब से लड़ने के लिए हमें एक होना होगा. देश के हालात बिगड़ रहे हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link