LIVE: सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद ओवैसी का बड़ा बयान, कहा- नूपुर की होनी चाहिए गिरफ्तारी

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 01 Jul 2022-2:20 pm,

Breaking News: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, NIA की जांच में पता चला है कि मोहम्मद रियाज और गोस मोहम्मद इस हत्याकांड में अकेले ही नहीं थे बल्कि इनका एक ग्रुप है, जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग शामिल है. वहीं दूसरी ओर एकनाथ शिंदे की महाराष्ट्र में सरकार बन गई है. इसके साथ ही अब ये देखना शिंदे की उद्धव और उनके साथ 16 विधायकों को लेकर अगली रणनीति क्या होगी? देश-दुनिया की बड़ी खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Udaipur Murder Case Latest Updates: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में बीते 28 जून को नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले दर्जी कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई, जिसके बाद कल (गुरुवार को) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कन्हैया लाल के परिजनों से मिलने पहुंचे. परिवार ने संतोष जताया कि मुख्यमंत्री सहयोग कर रहे हैं. इसके अलावा कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में आज उदयपुर में रैली भी निकाली गई. 


कन्हैया लाल हत्याकांड में अब तक कि हुई जांच को आगे बढ़ाते हुए आज NIA की टीम जयपुर की स्पेशल NIA कोर्ट में दोनों आरोपियों के प्रोडक्शन वारंट के लिए जयपुर कोर्ट में अर्जी दाखिल करेगी. सूत्रों के मुताबिक अभी तक कि जांच में पता चला है कि मोहम्मद रियाज और गोस मोहम्मद इस हत्याकांड में अकेले ही नहीं थे बल्कि इनका एक ग्रुप है, जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग शामिल है. इनके ग्रुप में पाकिस्तान के कुछ ऐसे लोग भी है जिनके संबंध कई आतंकी ग्रुप से है. कन्हैया की हत्या के पीछे इनका मकसद सिर्फ दहशत फैलाना था और इनके निशाने पर कन्हैया के अलावा एक नितिन जैन नाम का शख्स भी था.


वहीं, महाराष्ट्र में जहां एक और एकनाथ शिंदे की सरकार तो बन गई है, लेकिन मुख्यमंत्री के तौर पर उनका पहला दिन कैसा होगा ये देखने लायक होगा. इसके अलावा शिंदे की उद्धव और उनके साथ 16 विधायकों को लेकर अगली रणनीति क्या होगी? इस बीच देवेंद्र फडनवीस के दिल्ली नेतृत्व के साथ संबंधों को लेकर कई चर्चाएं हैं. साथ ही शनिवार को गोवा से बागी विधायक वापस मुंबई आ सकते हैं. शनिवार और रविवार को दो दिनों के विशेष सत्र का एजेंडा क्या होगा इन तमाम खबरों पर नजर होगी.

नवीनतम अद्यतन

  • नूपुर शर्मा मामले में ओवैसी ने बड़ा बयान 

    सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा मामले में ओवैसी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, तो नूपुर शर्मा पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई. बीजेपी नूपुर शर्मा को बचा रही है. नूपुर शर्मा को केवल प्रवक्ता पद से हटाया है, लेकिन वो अभी भी पार्टी की मेंबर हैं. बीजेपी कानून को अपना काम नहीं करने दे रही.

  • थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र के सियासी संग्राम के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. उद्धव ठाकरे पार्टी के नेताओं के साथ शिवसेना भवन पहुंचे हैं. खबर है कि वो पार्टी के नेताओं के साथ जरूरी बैठक करेंगे. इसके साथ ही उद्धव ठाकरे दोपहर 2 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

  • असम के सीएम ने मनीष सिसोदिया पर किया मानहानी का केस

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ असम के मुख्यमंत्री ने आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया है. 4 जून को मनीष सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेंस करके हिमांता बिस्वा शर्मा के खिलाफ ppe kit खरीदने में धांधली का आरोप लगाया था. उस समय हिमांता असम के स्वास्थ मंत्री थे. उनपर आरोप लगाया गया PPE खरीदने का ऑर्डर हिमांता ने अपने पत्नी को कंपनी को दिया था और सरकार हिमांता के पत्नी रिनिकी भुइया शरमा से ज्यादा दाम से खरीदा. मनीष सिसोदिया के खिलाफ हिमांता पत्नी 100 करोड़ का मानहानि का मामला भी दर्ज कराया है.

  • नूपुर शर्मा के बयान पर SC सख्त

    पैगंबर मुहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा पर सख्ती बरती है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि नूपुर शर्मा के बयान से देश में भावनाएं भड़की. इसके लिए उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए. कोर्ट ने कहा कि ये जो कुछ हो रहा है उसकी जिम्मेदार नूपुर शर्मा हैं.

  • महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र टला

    विधानसभा के विशेष सत्र की तारीख में बदलाव हुआ है. अब 3 और 4 जुलाई को विधानसभा का विशेष सत्र होगा. वहीं सोमवार 4 जुलाई को फ्लोर टेस्ट होगा. बता दें कि विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए कल तक नॉमिनेशन फाइल करने का टाइम है.

  • महाराष्ट्र में चल रहा सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा. कल एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वहीं आज उद्धव गुट की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दूसरी अर्जी दाखिल की गई है. इस याचिका में 16 बागी विधायकों के निलंबन की मांग की गई है.

  • यूपी में जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट 

    यूपी में जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट जारी है. डीजीपी मुख्यालय से पूरे प्रदेश में 159 कंपनी पीएसी उपलब्ध कराई गई है. इसे अलावा जिला फोर्स को ड्यूटी पर रहने के निर्देश दिए गए हैं. सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी के साथ अफवाह फैलाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है.

  • न्यू जर्सी में गोलीबारी में 9 लोग घायल

    अमेरिका से एक बार फिर से गोलीबारी का मामला सामने आया है. अमेरिका के न्यू जर्सी में ये गोलीबारी हुई है. इस गोलीबारी में 9 लोग घायल हुए हैं. लोकल समय के मुताबिक शाम करीब साढ़े 6 बजे ये गोलीबारी हुई है.

  •  पुरी में आज निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा

    ओडिशा के पुरी में आज भगवान जगन्नाथ की विश्व प्रसिद्ध 145वीं रथ यात्रा निकलेगी. इससे पहले गुजरात ते अहमदाबाद में गृहमंत्री अमित शाह ने श्री जगन्नाथजी मंदिर में 'मंगल आरती' की. पुरी में  रथयात्रा में 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना है. इसे लेकर मंदिर प्रबंधन और शासन-प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं.

  • उदयपुर के IG और SP बदले गए

    राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है. राज्य में 32 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं. उउदयपुर के IG हिंगलाजदान और एसपी मनोज कुमार का ट्रांसफर किया गया है. उदयपुर हत्याकांड मामले के बाद दोनों अधिकारियों का तबादला किया गया है. 

  • गोवा पहुंचे सीएम एकनाथ शिंदे

    महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बागी विधायकों से मिलने गोवा पहुंचे हैं. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने उनका स्वागत किया. वो यहां बागी विधायकों के साथ बैठक करेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link