Daily News Brief: जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, 12 किलो IED बरामद

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 21 Aug 2022-11:26 pm,

Live Updates and Breaking News of 21th August 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

नवीनतम अद्यतन

  • जम्मू- कश्मीर में आतंकी साजिश नाकाम

    जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम पुलिस और सेना ने नाकाम कर दिया है. त्राल में 12 किलो IED बरामद किया गया है. फिलहाल पुलिस और सेना जांच में जुटी हुई है. 

     

  • दिल्ली में कोरोना के 942 मामले सामने आए

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 942 नए मामले सामने आए हैं.  स्वास्थ्य विभाग की ओर से शेयर किए गए आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में संक्रमण दर 7.25 फीसदी रही है.  

  • नीतीश कुमार के काफिले में पथराव

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर पथराव किया गया है. गनीमत यह रही कि घटना के वक्त काफिल में मुख्यमंत्री मौजूद नहीं थे.

  • भोपाल में कल सभी स्कूल बंद

    भारी बारिश को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. भोपाल में कल सभी स्कूल बंद रहेंगे.

  • दिल्ली शराब नीति पर सीबीआई का सर्कुलर

    दिल्ली शराब नीति पर सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 आरोपियों को लुकआउट सर्कुलर भेजा है. जिन लोगों को सर्कुलर जारी किया गया है. उनमें विजय नायर, अमनदीप ढाल, समीर महेंद्रु, अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा, सनी मारवाह, अरुण रामचंद्रीय पिल्लई और अर्जुन पांडेय हैं. इनमें से विजय नायर और दिनेश अरोड़ा फिलहाल विदेश में हैं.

  • नोएडा की गालीबाज महिला गिरफ्तार

    नोएडा में सेक्टर-126 स्थित सोसायटी में सिक्योरिटी गार्ड के साथ बदसलूकी करने वाली महिला भव्या को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. महिला वायरल वीडियो में गार्ड को गालियां देते हुए दिखाई दे रही थी. 

  • सीबीआई ने सिसोदिया को लेकर दिया बयान

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ चल रही जांच को लेकर सीबीआई का बड़ा बयान सामने आया है. सीबीआई का कहना है कि उनके खिलाफ कोई लुकआउट सर्कुलर जारी नहीं किया गया है. 

  • आनंद शर्मा ने कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

    सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल चुनाव के लिए बने स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. गुलाम नबी आजाद के बाद ये इस्तीफा अहम माना जा रहा है. आनंद शर्मा ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है.

  • बीजेपी का केजरीवाल पर निशाना

    दिल्ली की शराब नीति को लेकर बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, 'ये AAP नहीं पाप है, भ्रष्टाचारियों का बाप है.' उन्होंने कहा कि केजरीवाल को जनता के जवाबों का उत्तर देना चाहिए. अगर आबकारी नीति सही थी तो वापस क्यों ली गई? 

  • दाऊद इब्राहिम का भाई मुंबई के अस्पताल में भर्ती

    भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को सीने में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के सरकारी जे जे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कासकर को शनिवार को नवी मुंबई की तलोजा जेल से अस्पताल ले जाया गया, जहां हार्ट डिपार्टमेंट में उसका इलाज चल रहा है.

  • सत्येंद्र जैन को पद से हटाने को लेकर याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने की खारिज

    दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को पद से हटाने को लेकर दायर याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की. याचिका में कहा गया था कि ईडी से पूछताछ के दौरान कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन ने खुद माना है कि वो कोविड का शिकार होने के बाद अपनी याददाश्त खो चुके हैं. लिहाजा नियमों के मुताबिक मानसिक हालात ठीक न होने के चलते वो विधायसभा के सदस्य बने रहने के अधिकारी नहीं है.

  • मनीष सिसोदिया के खिलाफ ED कस सकती है शिकंजा

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ ED जल्द केस दर्ज कर सकती है. सीबीआई ने ईडी को शराब घोटाले की फाइल पहुचाई. ईडी मनी लांड्रिंग के एंगल से पूरे मामले की जांच करेगी. ईडी की नजर पूरे मामले में बनी हुई थी.

  • मनोज तिवारी का AAP पर निशाना

    बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर निशाना साधा है. उन्होंने Zee News से बात करते हुए कहा कि AAP ने बड़ा पाप किया है. मनीष सिसोदिया शराब नीति पर बात ही नहीं कर रहे. पहले लग रहा था कि दाल में कुछ काला है, लेकिन ये तो पूरी दाल ही काली है. 

     

  • कोरोना के एक्टिव केस 1 लाख से कम

    भारत में रविवार को कोविड-19 के 11,539 नए मामले आने से देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,43,39,429 पर पहुंच गई, जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 1,01,166 से घटकर 99,879 रह गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में संक्रमण से 34 और मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,27,332 हो गई है. वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.23 प्रतिशत है, जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने वालों की राष्ट्रीय दर 98.59 फीसदी है.

  • लुकआउट सर्कुलर पर सिसोदिया का ट्वीट

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया लुकआउट सर्कुलर पर बयान आया है. उन्होंने ट्वीट करके पीएम नरेंद्र मोदी को चैलेंज दिया है. उन्होंने कहा, 'आपकी सारी रेड फैल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा. ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?'

  • पंजाब में आतंकी हमले का अलर्ट

    पंजाब में आतंकी हमले का अलर्ट. ISI ने चंडीगढ़ और मोहाली को दहलाने की साजिश रची. सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के 10 नेता आतंकियों ने निशाने पर है. अलर्ट के बाद केंद्र सुरक्षा मुहैया करा सकता है.

  • मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI ने लुकआउट नोटिस जारी कर दिया. CBI ने सिसोदिया समेत 14 लोगों के खिलाफ ये नोटिस जारी किया है. नोटिस के मुताबिक, सिसोदिया के विदेश जाने पर रोक लगी है.

  • पुतिन के करीबी की बेटी की हत्या

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बेहद करीबी माने जाने वाले अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी डारिया की हत्या का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक डारिया दुगिन अपनी लैंड क्रूजर प्राडो कार से जा रही थीं. इसी दौरान उनकी कार को मॉस्को के पास ब्लास्ट कर उड़ा दिया गया.

  • श्रीकांत त्यागी के समर्थन में उतरा 'त्यागी समाज'

    श्रीकांत त्यागी के समर्थन में त्यागी समाज 21 अगस्त यानी आज नोएडा में महापंचायत करने जा रहा है. महापंचायत की तैयारी में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के त्यागी समाज एकजुट हो चुका है. इधर नोएडा प्रशासन ने महापंचायत से पहले फ्लैग मार्च निकाला है. जाहिर है श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी का मामला तूल पकड़ चुका है. त्यागी समाज श्रीकांत त्यागी की रिहाई चाहता है.

  • हरदोई में पलायन को मजबूर 12 हिंदू परिवार

    यूपी के हरदोई जिले में दबंगों से परेशान 12 ब्राह्मण परिवारों ने गांव से पलायन की चेतावनी दी है. दरअसल गुरुवार की सुबह दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश के चलते जमकर पत्थरबाजी हुई थी, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे और पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. आज सुबह एक पक्ष ने अपने घरों की दीवारों पर लिख दिया कि वो लोग पलायन के लिए मजबूर हैं. इस सूचना के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link