LIVE: सोरेन की किस्मत का फैसला कल, झारखंड के राज्यपाल ECI को सौंपेंगे सिफारिश

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 26 Aug 2022-8:36 pm,

Live Updates and Breaking News of 27th August 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

नवीनतम अद्यतन

  • सूत्रों के हवाले से खबर है कि झारखंड के राज्यपाल झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को विधायक के रूप में अयोग्य घोषित करने के लिए कल अपनी सिफारिश चुनाव आयोग को भेज सकते हैं.

  • श्रीकांत त्यागी को मिली जमानत

    नोएडा के गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी की तीन मामलों में जमानत मिल गई है. धारा 354 और 420 के गाली गलौच में जमानत मिली है. गैंगस्टर केस में अभी राहत नहीं मिली है. बता दें कि श्रीकांत त्यागी के ऊपर लगाए गए थे चार मुकदमे उनमें से तीन में हुई जमानत. श्रीकांत त्यागी के अधिवक्ता सुशील भाटी ने बताया गैंगस्टर मामले में जल्द होगी जमानत.

     

  • दिल्ली में 'ठेके' पर सियासत 

    यहां देखें अरविंद केजरीवाल का LIVE

  • दिल्ली CM केजरीवाल का करारा हमला

    दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने विधानसभा से कहा कि भाजपा वालों ने मनीष सिसोदिया को CM पद का लालच दिया और उनसे अन्य विधायकों को तोड़ कर लाने का भी ऑफर दिया. उन्होंने कहा कि CBI ने मनीष सिसोदिया के घर तकिया फाड़ कर छापेमारी की लेकिन उन्हें एक चवन्नी तक नहीं मिली.

  • फारूक ने गुलाम नबी आजाद के फैसले पर जताया दुख

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अबदुल्लाह ने कहा कि कांग्रेस ने गुलाम नबी आजाद को सबकुछ दिया. मुझे उनकी चिट्ठी पढ़कर दुख हुआ. 

  • गुलाम नबी के इस्तीफे पर अशोक गहलोत का बयान

    कांग्रेस ने गुलाम नबी आजाद को सब कुछ दिया. आज वह इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी के कारण जाने-माने नेता हैं. वो बच्चों जैसी बातें कर रहे हैं.

  • गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

    सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फेंस करते हुए कहा कि उनका पार्टी छोड़ना दुख की बात है. कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, 'हमने (गुलाम नबी) आजाद साहब का (इस्तीफे का) पत्र देखा. दुख की बात है कि उन्होंने ऐसे समय में कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया जब कांग्रेस देश भर में बढ़ती महंगाई, बेरोज़गारी, ध्रुवीकरण की लड़ाई लड़ने जा रही है।दुख की बात है कि वे इस लड़ाई में हिस्सा नहीं बन रहे.

  • गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस छोड़ी

    सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है.

  • CM हेमंत सोरेन ने बुलाई विधायकों की बैठक

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के बीच आज रांची में अपने आवास पर यूपीए विधायकों की बैठक बुलाई है.

  • मुंद्रा पोर्ट ड्रग्‍स केस में बड़ी कार्रवाई

    मुंद्रा पोर्ट ड्रग्‍स केस में बड़ी कार्रवाई हुई है. NIA की टीम ने 20 ठिकानों पर छापेमारी की है. NIA ने दिल्‍ली से एक व्‍यापारी समेत 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

  • SC सुनाएगा दो बड़े फैसले

    सुप्रीम कोर्ट आज दो अहम आदेश SC सुनाएगा. आज चीफ  जस्टिस एन वी रमना के कार्यकाल का आखिरी दिन भी है. उनकी अध्यक्षता वाली बेंच आज दो अहम मामलो में आदेश सुनाएगी.

    1- चुनाव में राजनीतिक दलों की ओर से मुफ्त घोषणाओं पर रोक की मांग पर SC का आदेश आएगा. सुनवाई के दौरान SC ने एक्सपर्ट कमेटी बनाने की बात कही थी.
    2- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर 2007 में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मुकदमा चलाने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट कल फैसला देगा. इससे पहले यूपी सरकार ने मई 2017 में इस आधार पर अनुमति से मना कर दिया था कि मुकदमे में सबूत नाकाफी हैं.

  • दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र

    दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र आज यानी शुक्रवार को होने जा रहा है. ये विशेष सत्र हंगामेदार रहने के आसार हैं. ये विशेष सत्र उस दौरान रखा गया है जब दिल्ली में लगातार राजनैतिक घटनाक्रम बदल रहे है. एक तरफ नई आबकारी नीति के खिलाफ सीबीआई की इंक्वायरी और दूसरी तरफ विधायकों के खरीद फरोख्त के दावे को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उनके विधायकों को खरीदने और पार्टी को तोड़ने का प्रयास कर रही है, जिसके बदले विधायकों को 20- 25 करोड़ ऑफर दिया गया. हालांकि अभी पार्टी अब तक इन दावों का कोई साक्ष्य सामने नहीं रख सकी है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link