Live: देश के नए CDS होंगे ले.ज. अनिल चौहान, बिपिन रावत की मौत के बाद से खाली है पद

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 28 Sep 2022-10:43 pm,

Live Updates and Breaking News of 28th September 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

नवीनतम अद्यतन

  • NDMC की बैठक में लिए गए अहम फैसले

    NDMC ने अपनी परिषद की बैठक में विभिन्न नागरिक और कर्मचारी केंद्रित प्रस्तावों को मंजूरी दी. इस दौरान पालिका ड्राफ्ट सौर ऊर्जा नीति 2022, जुर्माने में वृद्धि और भाषा शिक्षकों, विशेष शिक्षा शिक्षक और वास्तुकार पद के भर्ती नियमों में संशोधन पर परिषद बैठक में निर्णय लिए गए.

    (इनपुट- आदित्य प्रताप सिंह)

  • दिल्ली पहुंचे अशोक गहलोत

    राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच राज्य के सीएम अशोक गहलोत दिल्ली पहुंच गए हैं. वो कल पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. 

  • देश के नए CDS होंगे अनिल चौहान. इससे पहले बिपिन रावत पहले CDS थे जिनकी कि हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई थी. तब से यह पद खाली था.

  • रात 8 बजे तक दिल्ली आएंगे अशोक गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रात 8 बजे दिल्ली जाएंगे. वो विशेष विमान द्वारा जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. उन्हें लाने के लिए विशेष विमान दिल्ली से जयपुर एयरपोर्ट पहुंच चुका है.

  • अमानतुल्लाह को मिली जमानत

    आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को राऊज एवेन्यु कोर्ट से जमानत मिली.अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड भर्ती में गड़बड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

  • 3 महीने बढ़ाई राशन योजना

    केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय कैबिनेट ने अगले 3 महीने के लिए PMGKAY (मुफ्त राशन) योजना का विस्तार करने का फैसला किया है.

     

  • PFI बैन पर ओवैसी की पहली प्रतिक्रिया

    PFI पर बैन के बाद AIMIM चीफ ओवैसी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि हमने हमेशा से PFI की सोच का विरोध किया है. PFI प्रतिबंध का समर्थन नहीं किया जा सकता है. अपराध करने वाले कुछ व्यक्तियों के कार्यों का मतलब यह नहीं है कि संगठन को ही प्रतिबंधित किया जाए.

  • रेलवे कर्मचारियों का 78 दिन का बोनस मंजूर

    भारतीय रेलवे ने रेल कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है. सूत्रों के मुताबिक, रेलवे कर्मचारियों का 78 दिन का बोनस मंजूर कर लिया है. इसके अलावा कैबिनेट ने गरीब कल्याण अन्न योजना को भी 3 महीने बढ़ाने की मंजूरी दी है.

  • CM योगी ने किया लता चौक का उद्घाटन

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में लता चौक का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि ये चौक स्वर कोकिला लता मंगेश्कर की साधना को समर्पित है. अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है.

  • कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया था. सेना ने एक बयान में कहा, 'कुलगाम जिले के अवहोटू गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में जेकेपी (कुलगाम) से विशिष्ट मानव सूचना प्राप्त होने पर 27 सितंबर, 22 को दोपहर लगभग 3.20 बजे भारतीय सेना द्वारा जेकेपी और सीआरपीएफ के साथ क्षेत्र में एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था.'

  • PFI बैन पर आया CM योगी का ट्वीट

    PFI बैन पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उसके अनुषांगिक संगठनों पर लगाया गया प्रतिबंध सराहनीय एवं स्वागत योग्य है. यह 'नया भारत' है, यहां आतंकी, आपराधिक और राष्ट्र की एकता व अखंडता तथा सुरक्षा के लिए खतरा बने संगठन एवं व्यक्ति स्वीकार्य नहीं.'

  • यूपी के लखीमपुर खीरी में बड़ा सड़क हादसा

    यूपी के लखीमपुर खीरी में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. एक बस और ट्रक के बीच सड़क दुर्घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है और 25 से अधिक लोग घायल हुए हैं. घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया है. इस हादसे पर सीएम योगी ने दुख जताया है.

  • PFI बैन पर कर्नाटक के CM का बयान

    PFI बैन पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, 'इस संगठन पर प्रतिबंध लगाने का समय आ गया था। भारत सरकार ने सही फैसला लिया है. यह सभी राष्ट्र विरोधी समूहों के लिए एक संदेश है। मैं लोगों से ऐसे संगठनों से नहीं जुड़ने का आग्रह करता हूं.'

  • PFI के बैन हिमंत बिस्वा सरमा का बयान

    PFI के बैन होने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, 'मैं भारत सरकार द्वारा PFI पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का स्वागत करता हूं. सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ है कि भारत के खिलाफ विभाजनकारी या विघटनकारी डिजाइन से सख्ती से निपटा जाएगा.'

  • गिरिराज सिंह का ट्वीट

    PFI के बैन होने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने ट्वीट किया. उन्होंने PFI पर बैन का नोटिस 'राजपत्र' शेयर करते हुए लिखा, 'बाय बाय पीएफआई'

  • भारत जोड़ो यात्रा का 21वां दिन

    आज कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का 21वां दिन है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज केरल के मलप्पुरम से यात्रा की शुरुआत की.

  • कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन भर सकते हैं गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज दोपहर दिल्ली जाएंगे. गहलोत के दिल्ली दौरे के कई मायने हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि गहलोत आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link