Live Breaking News: दिल्ली के मुंडका में दर्दनाक हादसा, सीवर की सफाई के दौरान दो सफाईकर्मियों की मौत

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 09 Sep 2022-9:41 pm,

Live Updates and Breaking News of 9th September 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

नवीनतम अद्यतन

  • दिल्ली के मुंडका में दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां पर सीवर की सफाई के दौरान दो सफाईकर्मियों की मौत हो गई है. मृतक सफाईकर्मियों के नाम अशोक कुमार (20) और रोहित (30) है. 3 सफाईकर्मी घायल हैं, जिनका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

     

  • दिल्ली के मंगोलपुरी में आपसी विवाद के बाद तनाव हो गया. 5 लोगों पर चाकू से हमला हुआ है, जिसमें 1 युवक की मौत हो गई है. इलाके में हंगामे की आशंका को देखते हुए एसएचओ समेत पुलिस के जवान तैनात हैं.

     

  • बीजेपी'मिशन 2024' की तैयारियों में जुट गई है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विभिन्न राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति की है. ओम माथुर को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया, जबकि सह प्रभारी नितिन नवीन को बनाया गया है. पी मुरलीधर राव को मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है. सह प्रभारी पंकजा मुंडे और रमा शंकर कठेरिया को बनाया गया है. हरियाणा बीजेपी प्रभारी में भी बदलाव हुआ है. विप्लव देव को हरियाणा बीजेपी का बनाया गया है. विनोद तावड़े बिहार बीजेपी के नए प्रभारी होंगे.

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि याकूब मेमन बॉम्बे ब्लास्ट का आरोपी है, उसे महिमामंडित नहीं किया जा सकता. हम ना इसे स्वीकार करेंगे और ना ऐसा होने देंगे. मैंने इसके बारे में BMC और मुंबई पुलिस को सूचित कर दिया है, गृह मंत्रालय उचित कार्रवाई करेगी.

  • 11 सितंबर को भारत में राजकीय शोक

    भारत सरकार ने फैसला किया है कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद पूरे भारत में 11 सितंबर को एक दिन का राजकीय शोक होगा. इसकी घोषणा गृह मंत्रालय ने की.

  • राहुल गांधी का बीजेपी पर निशाना

    कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश में नफरत फैलाई है. बीजेपी की नफरत से देश टूटा. सरकार ने संस्थाओं का गलत इस्तेमाल किया. संस्थाओं पर दवाब बनाया.

  • उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने यूपी में मदरसों के सर्वे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि यूपी के मदरसों पर बीजेपी की टेढ़ी नजर है. मायावती ने बीजेपी पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का भी आरोप लगाया.

  • टीपीएफ की मीटिंग जल्द

    भारत और अमेरिका के बीच व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए व्यापार नीति मंच (टीपीएफ) की अगली मंत्रिस्तरीय बैठक 'बहुत जल्द' अमेरिका में आयोजित की जायेगी.

  •  सुप्रीम कोर्ट ने गोवा में कर्लीज रेस्तरां डेमोलिशन पर लगाई रोक

    सुप्रीम कोर्ट ने गोवा में कर्लीज रेस्तरां के डेमोलिशन पर रोक लगा दी है. कोर्ट ने डेमोलिशन पर रोक लगाते हुए शर्त रखी है कि कर्लीज रेस्तरां में कोई कमर्शियल एक्टिविटी नहीं होगी.

  • 'भारत जोड़ो' यात्रा का तीसरा दिन

    आज कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा का तीसरा दिन है. आज नागरकोइल में स्कॉट क्रिश्चियन कॉलेज से यात्रा की शुरूआत हुई. इस पद यात्रा में राहुल गांधी समेत कई बड़े नेता शामिल हैं. भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों से होकर गुजरेगी.

  • दिल्ली के आजाद नगर मार्केट में निर्माणाधीन इमारत गिरी

    दिल्ली के आजाद मार्केट इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत गिर गई. इमारत के मलबे में कुछ मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं.

  • ब्रोकन राइस के निर्यात पर रोक

    देश में बढ़ती चावलों की कीमतों को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला किया है. सरकार ने ब्रोकन राइस यानी टूटे चावल के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है.

  • नान घोटाले में आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई 

    छत्तीसगढ़ में बहुचर्चित नान घोटाले में आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होगी. छत्तीसगढ़ में हुए नान घोटाले का मुख्य आरोपी अनिल टुटेजा (वर्तमान ज्वाइंट सचिव - इंडस्ट्री  CG GOV) है, जिसकी इस मामले में एंट्रिसेप्ट्री बेल CG हाईकोर्ट द्वारा दी गई थीं.

  • बीजेपी का दिल्ली सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

    बीजेपी आज दिल्ली सरकार के खिलाफ हल्ला बोल करेगी. आज सीएम अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन, गोपाल राय और राजेंद्र पाल गौतम के घर के बाहर दिल्ली भाजपा कार्यकर्ता एक साथ आबकारी नीति के खिलाफ पुतला दहन करेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link