MCD Election Result 2022: दिल्ली नगर निगम में आज किसकी बनेगी सरकार? शुरुआती रुझानों में AAP आगे

देविंदर कुमार Wed, 07 Dec 2022-8:30 am,

Delhi MCD Election Result Live Updates: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. पिछली बार के मुकाबले इस बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) में कांटे की टक्कर दिख रही है...

Delhi MCD Election Result 2022 Live Updates: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. पिछली बार के मुकाबले इस बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) में कांटे की टक्कर दिख रही है. बीजेपी जहां लगातार चौथी बार नगर निगम पर फतह हासिल करना चाहती है, वहीं आप ने इस बार बीजेपी का किला उखाड़ने के लिए पूरा जोर लगा रखा है. देश की राजधानी में हुए नगर निकाय चुनाव के नतीजों पर सबकी निगाहें लगी हुई हैं. बता दें कि दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को वोट डाले गए थे और करीब 50 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) के नतीजों में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. ZEE NEWS के एग्ज़िट पोल के अनुसार, बीजेपी 82 से 94 सीटों पर सिमट सकती है, जबकि आम आदमी पार्टी को 134 से 146 सीटें मिलने का अनुमान है.


 


 

नवीनतम अद्यतन

  • आप 3 सीटों पर आगे

    दिल्ली नगर निगम (MCD Election) के 250 सीटों के रुझान आने शुरू हो गए हैं और शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी 3 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, बीजेपी 2 सीटों पर आगे है.

  • MCD चुनाव के वोटों की गिनती शुरू

    दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है. बता दें कि 250 वार्डों के लिए 42 केंद्रों पर मतगणना हो रही है.

  • MCD चुनाव नतीजों से पहले AAP का नया नारा

    दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) के नतीजे आने से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) नया नारा दिया है, 'अच्छे होंगे 5 साल, MCD में भी केजरीवाल'. चुनाव परिणाम आने से पहले ही आम आदमी पार्टी के ऑफिस के बाहर नए नारे लिखे बैनर लगाए गए हैं.

     

  • नतीजों से पहले प्रभु की शरण मे नेताजी

    दिल्ली एमसीडी के पांच बार के पार्षद और आदर्श नगर वार्ड से आप प्रत्याशी मुकेश गोयल ने मतगणना शुरू होने से पहले पूजा पाठ किया. ZEE Media से Exclusive बातचीत करते हुए मुकेश गोयल ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी 250 में से 200 वार्ड जीतेगी. उन्होंने कहा कि केजरीवाल की 10 गारंटी पर जनता ने वोट किया. (इनपुट- शिवांक मिश्रा)

  • पिछली बार से 3 प्रतिशत कम हुई थी वोटिंग 

    इस बार के पार्षद के चुनावों में कुल 50.47 फीसदी मतदान हुआ था, जो वर्ष 2017 के मुकाबले करीब 3% कम था. वर्ष 2007 में 43.24 प्रतिशत, 2012 में 53.39 फीसदी और वर्ष 2017 में 53.55 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. 

  • 1349 उम्मीदवारों की किस्मत का खुलेगा पिटारा

    दिल्ली नगर निगम (MCD) के पार्षदो के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग हुई थी. कुल 250 वार्डों में 1349 उम्मीदवार मैदान में थे. जिनकी किस्मत का आज पिटारा खुलना है.  

  • ऑनलाइन देख सकेंगे चुनाव नतीजे

    दिल्ली चुनाव अधिकारी ने एमसीडी चुनावों की काउंटिंग को ऑनलाइन दिखाने की व्यवस्था की है. आप इस मतगणना को ऑनलाइन 'secdelhi.in' साइट पर देख सकते हैं. जबकि मतगणना केंद्र में केवल प्रत्याशियों और उनके अधिकृत एजेंट्स को ही जाने की इजाजत होगी. 

  • सशस्त्र पुलिस बलों के 10 हजार जवान तैनात

    मतगणना के लिए केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है. केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को 42 मतगणना केंद्रों पर तैनात किया गया है.

  • Delhi MCD Election Result 2022 Live Updates: आज दिल्ली नगर निगम चुनाव के वोटों की गिनती होगी. यह गिनती सुबह 8 बजे से दिल्ली के 42 केन्द्रों पर शुरू होगी. इनमें सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी. उसके बाद ईवीएम के वोट गिने जाएंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link