आज की ताजा खबर: दिल्ली पुलिस में खाली पदों को लेकर AAP का LG पर निशाना, कहा - BJP को लॉ एंड ऑर्डर से मतलब नहीं

श्वेतांक रत्नाम्बर Sun, 29 Sep 2024-1:01 pm,

आज की ताजा खबरें 29 सितंबर 2024: देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ.....

News Brief today 29 सितंबर: दिल्ली बीजेपी (BJP) के नेता रणथम्बोर में मंथन करेंगे. जहां दिल्ली की सियासत और आगामी चुनाव (Delhi Elections 2025) को लेकर विस्तार से रणनीति बनाई जाएगी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 29 सितंबर को जम्मू-कश्मीर का दौरा (Congress President Mallikarjun Kharge will visit Jammu& Kashmir ) करेंगे. वह जसरोटा, जम्मू-कश्मीर में दोपहर 12 बजे एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे, उसके बाद दोपहर 1.30 बजे जम्मू-कश्मीर के रामनगर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र (PM Modi Maharashtra Visit) में रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन और राष्ट्र को समर्पित करेंगे. 29 सितंबर को दोपहर करीब 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 11,200 करोड़ रु. प्रधानमंत्री जिला न्यायालय से स्वारगेट तक पुणे मेट्रो खंड का उद्घाटन करेंगे जो पुणे मेट्रो रेल परियोजना (चरण -1) के पूरा होने का भी प्रतीक होगा. डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से स्वारगेट के बीच अंडरग्राउंड सेक्शन की लागत करीब 1,810 करोड़ रुपये है.

नवीनतम अद्यतन

  • Haryana Elections 2024: हरियाणा चुनाव

    हरियाणा चुनाव पर गृह मंत्री अमित शाह का बयान, कहा- 'हर 10 में से एक जवान हरियाणा से, ये वीर भूमि' 'रैंक वन पेंशन' कांग्रेस की तीन पीढ़ियों ने सेना का अपमान किया, उन्होंने 'वन रैंक वन पेंशन' नहीं दी. आपने नरेंद्र मोदी को पीएम बनाया, उन्होंने 'वन रैंक वन पेंशन' पूरा किया, इसका तीसरा संस्करण भी लागू किया गया है. लोगों को नई पेंशन मिलेगी, राहुल गांधी झूठ की मशीन हैं, वे कहते हैं कि अग्निवीर योजना पेंशन से वंचित करने के लिए लाई गई थी. मैं आपसे कहना चाहता हूं कि अपने बच्चों को सेना में भेजने में संकोच न करें, हम 5 साल बाद पेंशन देंगे. क्या कोई अग्निवीर होगा जिसे पेंशन नहीं मिल रही होगी, डरने की जरूरत नहीं है.

  • Delhi Road Rage: कॉन्सटेबल की कार से कुचलकर हत्या, अरविंद केजरीवाल का केंद्र पर हमला

    दिल्ली में रोड रेज  की बेहद खौफनाक खबर (Delhi Road Rage News) आई है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक कांस्टेबल (Delhi Police Constable) ने आरोपियों से गाड़ी हटाने को कहा था. नांगलोई इलाके में कार चालक ने मामूली बात पर अपने वाहन से कुचलकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं, पुलिस कांस्टेबल को अरोपियों ने काफी दूर तक घसीटा और उसके बाद उसे दूसरी कार से कुचल दिया. 

     

     

  • Job in Delhi Police: दिल्ली पुलिस में वैकेंसी

    आम आदमी पार्टी (AAP) ने पुलिस कांस्टेबल की मौत पर दुख जताते हुए कहा, दिल्ली पुलिस में पुलिस की पोस्ट खाली हैं. CAG की रिपोर्ट कहती है कि 50 हजार पोस्ट सेंक्शन की जरूरत है. ऐसे में कानून व्यवस्था का यही हाल होना है. LG साहब अपना काम करने के बजाए दूसरे कामों में व्यस्त है. अरविन्द केजरीवाल के घर पर कुछ कार्यकर्ताओ ने नेताओं ने अपना घर अरविन्द जी को ऑफर किया है कई जगह उन्होंने देखा भी है. नवरात्रि के शुरू होंगे तो वो अपने सरकारी आवास को छोड़कर नए घर मे शिफ्ट होंगे. नई दिल्ली इलाके में घर देख रहे हैं. सिविल लाइंस में घर देख रहे हैं. आज होने वाली ऑल मिनिस्टर मीटिंग पर दिल्ली के अंदर बरसातों मे सड़के क्षतिग्रस्त हुई है चाहे वह एमसीडी की सड़के हो या पीडब्ल्यूडी की युद्धस्तर पर कार्य हो इसीलिए आज ऑल मिनिस्टर मीटिंग रखी गई है.

  • MAHOBA  BREAKING NEWS:  ट्रेन डिरेल करने की साजिश

    यूपी के महोबा में ट्रेन डिरेल करने की साजिश
    रेल ट्रैक पर मिला बड़ा सा पत्थर
    लोको पायलट ने हादसे से पहले रोकी ट्रेन
    लोको पायलट ने अधिकारियों को दी जानकारी
    कल बलिया में ट्रेन डिरेल की रची गई थी साजिश
     

  • Medical collages in UP: यूपी को योगी का ऐसा तोहफा, सुनकर दुरुस्त हो जाएगी तबीयत

    उत्तर प्रदेश में जल्द ही तीन नए मेडिकल कॉलेज खुलेंगे. ये कॉलेज बागपत, हाथरस और कासगंज में खोले जाएंगे. इसकी तैयारी शुरू हो गई है. योगी कैबिनेट की अगली कैबिनेट की बैठक में इसका प्रस्ताव भेजने की तैयारी है. पीपीपी मोड के वायबिलिटी गैप फंडिंग (वीजीएफ) स्कीम के तहत बागपत, हाथरस और कासगंज में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की तैयारी शुरू कर दी गई है. इसी तरह अमेठी में स्वशासी कॉलेज का निर्माण कार्य 34 फीसदी पूरा हो गया है. मऊ में पीपीपी मॉडल पर कल्पनाथ राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का निर्माण कार्य चल रहा है. इन दोनों कॉलेजों के लिए वर्ष 2025- 26 में 100 सीटों के लिए आवेदन किया जाएगा.

  • Kolkata doctor rape murder case latest news: कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर केस अपडेट

    RG KAR मामले में फिर से आंदोलन की गुहार 30 सितम्बर यानी कल से फिर से जूनियर डॉक्टर धरना कर सकते हैं सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद ले सकते हैं फैसला 1 अक्टूबर कॉलेज स्क्वायर से रबिन्द्र सदन रैली RG KAR जूनियर डॉक्टर -बुधवार (2 अक्टूबर ) महालया के दिन कॉलेज स्क्वायर से धर्मतल्ला रैली 3 अक्टूबर लाखों लोगो को रैली करने की अपील दुर्गा पूजा के 5 दिन श्यामबाजार मोड़ पर करेंगे धरना RG KAR जूनियर डॉक्टर करेंगे रैली.

  • ये भी पढ़ें-  'कायदे में रहोगे तो फायदे में, जरा भी गड़बड़ी की तो डेफिनेटली...', जयशंकर ने पाकिस्तान को तरीके से समझाया

  • नफरती चिंटुओं को ढूंढेगी एनआईए, जिन्होंने तिरुपति बालाजी के प्रसाद में जानवरों की चर्बी वाला घी मिलाकर किया अनर्थ

    आंध्र प्रदेश में तिरूपति के पद्मावती गेस्ट हाउस में विशेष जांच दल (एसआईटी) की टीम डेरा डाले है. ये टीम तिरुमला तिरूपति देवस्थानम (टीटीडी) के प्रसादम लड्डुओं में मिलावट के आरोपों की जांच के लिए शनिवार को यहां पहुंची थी.

     

  • MP Weather Update today: मध्य प्रदेश में मौसम अपडेट

    एमपी में जाते जाते बदरा जमकर बरस रहे हैं. रविवार यानी संडे को मौसम विभाग (IMD) ने येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट है. जिसमें अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, मंदसौर, इंदौर, दक्षिणी रतलाम, धार, दक्षिणी और पूर्वी उज्जैन. वहीं येलो अलर्ट को दो कैटेगरी में बांटा गया है एक में भारी वर्षा और एक में आंधी तूफान बिजली गरज चमक. आज जिन जिलों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है उसमें 21 जिले है जिसमें राजगढ़, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, आगर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, रीवा, मऊगंज, सतना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, मेहर है. वहीं भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, दमोह, पांढुर्णा, सहित कई जिले ऐसे हैं जहां पर बिजली घर चमक और आंधी तूफान की संभावना है. 

  • Kathua Encounter | J&K Encounter continues HC Bashir Ahmed lost life Dy. SP OPS sustained bullet injuries- कठुआ में एनकाउंटर

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकवादियों से मुठभेड़ जारी है. एनकाउंटर में  पुलिस का एक जवान शहीद हो गया. डिप्टी एसपी घायल हैं. ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link