LIVE: क्या बाबा सिद्दीकी के बेटे की जान को भी था खतरा? स्नैपचैट के जरिए हत्या का बना था प्लान

कृष्णा पांडेय Sat, 19 Oct 2024-11:26 am,

Breaking News Hindi LIVE (19 अक्टूबर 2024 आज की ताजा खबर):​ खबरों के लिहाज से आज का दिन बेहद अहम है, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 अक्टूबर को सुबह करीब 10:30 बजे नई दिल्ली के डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में `कर्मयोगी सप्ताह` - राष्ट्रीय शिक्षण सप्ताह का शुभारंभ करेंगे. मिशन कर्मयोगी को सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था और तब से इसने काफी प्रगति की है. यह एक वैश्विक परिप्रेक्ष्य के साथ भारतीय लोकाचार में निहित भविष्य के लिए तैयार सिविल सेवा की कल्पना करता है. ब्रेकिंग न्यूज़ से लेकर देश-दुनिया की हलचल पर लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ.

19 September Aaj Ki Taza Khabar Live: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की महाराजगंज सांप्रदायिक हिंसा मामले में पुलिस ने शुक्रवार को 26 और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की गिरफ्तारियों को मिलाकर अब तक दोनों समुदायों के कुल 87 लोग गिरफ्तार हुए हैं. इससे पूर्व गुरुवार रात तक पुलिस ने राम गोपाल मिश्र हत्याकांड के छह अभियुक्तों सहित कुल 61 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें गुरुवार को पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए सरफराज व तालिम भी शामिल हैं. शुक्रवार को जिले की सभी मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई. जिले के सभी बाजारों में शाम को चहल पहल व आवागमन शुरू हो गया है. बहराइच शहर में कुछ धार्मिक जुलूस भी निकले हैं, जिससे अमन चैन कायम होने की पुष्टि होती दिख रही है. हलांकि तनाव का सबब बने महाराजगंज बाजार में अब भी रौनक वापस नहीं लौटी है. यहां मकानों पर ध्वस्तीकरण नोटिस चस्पा होने से बुलडोजर कार्यवाही की आशंका में लोग सहमे हुए हैं.


एक क्लिक में पढ़ें आज की ताजा खबर:-


  • उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 19 अक्टूबर को राजस्थान के सीकर के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. यात्रा के दौरान, वह सीकर में सोभासरिया ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के रजत जयंती वार्षिक समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अध्यक्षता करेंगे.

  • विदेश राज्य मंत्री, पबित्रा मार्गेरिटा (MoS PM) राष्ट्रपति महामहिम प्रबोवो सुबिआंतो और उपराष्ट्रपति महामहिम के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए 19-20 अक्टूबर 2024 तक इंडोनेशिया गणराज्य की आधिकारिक यात्रा पर आएंगी. 20 अक्टूबर 2024 को जकार्ता में जिब्रान राकाबुमिंग राका.

  • सपा प्रमुख अखिलेश यादव 19 अक्टूबर को सुबह 11 बजे धुले सीट पर जनसभा करेंगे.

  • नई दिल्ली - केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान रबी अभियान-2024 के लिए कृषि पर राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. 19 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री श्री रामनाथ ठाकुर भी मौजूद रहेंगे.

  • राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत शनिवार को संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए मथुरा आएंगे और 10 दिनों तक मंदिर नगरी में रहेंगे. लोकसभा नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शनिवार को दोपहर 3 बजे रांची के डोरंडा स्थित शौर्य सभागार में संविधान सम्मान सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

  • विहिप तेलंगाना ने हिंदू मंदिरों पर हमलों को रोकने में तेलंगाना सरकार की लापरवाही की निंदा करते हुए 19 अक्टूबर को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। विरोध प्रदर्शन तेलंगाना के सभी जिला केंद्रों में निर्धारित है.

  • दिल्ली शराब नीति से संबंधित सीबीआई द्वारा दायर मामले की सुनवाई कल राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी.

  • पूर्व कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के मामले की सुनवाई कल राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी.

  • वाराणसी - ज्ञानवापी मामला - कोर्ट मामले की अगली सुनवाई 19 अक्टूबर को करेगा। 19 अक्टूबर को अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी अपना पक्ष रखेगी। हिंदू पक्ष का दावा है कि केंद्रीय गुंबद के नीचे शिवलिंग है। मुख्य गुंबद के नीचे 100 फीट शिवलिंग होने का दावा है। हिंदू पक्ष ने परिसर में शेष जगह की खुदाई कर एएसआई सर्वे की मांग की है। मुस्लिम पक्ष ने खुदाई कर एएसआई सर्वे का विरोध किया है.


देश-दुनिया की तमाम ताजा खबरों को जानने के लिए पढ़ते रहिए हमारे जी न्यूज का लाइव ब्लॉग.

नवीनतम अद्यतन

  • Deteriorating Air Quality Index in the National Capital: दिल्ली की आबोहवा बिगड़ी, गोपाल राय ने कहा- बीजेपी सरकार सो रही है
    राष्ट्रीय राजधानी में बिगड़ते वायु गुणवत्ता सूचकांक पर दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा, "भाजपा की सभी सरकारें सो रही हैं। प्रदूषण बढ़ रहा है और भाजपा कुछ करने को तैयार नहीं है। यूपी, हरियाणा और राजस्थान में भाजपा की सरकार है, वे सो रहे हैं और निष्क्रिय हैं। केंद्र में भाजपा है, वे सो रहे हैं... कोई उनसे सवाल नहीं कर रहा और दूसरी तरफ भाजपा के नेता नौटंकी कर रहे हैं... प्रदूषण एक गंभीर समस्या है। हम सभी को मिलकर सहयोग करना होगा..."

  •  killing of a vendor Ashok Chauhan: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हत्या की निंदा की
    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां जिले में शुक्रवार को बिहार के एक व्यक्ति का गोलियों से छलनी शव बरामद किया. पुलिस ने बताया कि बिहार निवासी अशोक चौहान का गोलियों से छलनी शव शोपियां जिले के जैनपोरा क्षेत्र के वंडुना गांव में बरामद किया गया. इस मामले में  जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया, "मैं शोपियां में कायर आतंकवादियों द्वारा विक्रेता अशोक चौहान की नृशंस हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। पूरा देश उनके परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। हमारे सुरक्षा बल अपराधियों को पकड़ने और उन्हें न्याय के कठघरे में लाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं."

  • Baba Siddique: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में एक नया खुलासा 
    बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में एक नया खुलासा हुआ है. गिरफ्तार आरोपियों के फोन में बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी की तस्वीर मिली है. यह तस्वीर उनके हैंडलर ने स्नैपचैट के जरिए आरोपियों से शेयर की थी. जांच में पता चला है कि शूटर और साजिशकर्ता जानकारी शेयर करने के लिए स्नैपचैट का इस्तेमाल करते थे. मुंबई पुलिस ने ये जानकारी दी है.

  • Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी के हमलावरों पर सिक्योरिटी गार्ड ने क्यों नहीं मारी गोली?
    महाराष्ट्र में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. अब इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है. बाबा सिद्दीकी की हत्या के समय उनके साथ मौजूद पुलिस सुरक्षा गार्ड को निलंबित कर दिया गया है. दावा है कि बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में तैनात सिपाही श्याम सोनावणे ने उस समय बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग करने वाले आरोपियों पर अपनी तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की और न ही एनसीपी नेता को बचाने की कोशिश की. बाबा सिद्दीकी के सिक्योरिटी गार्ड ने हमलावरों पर जवाबी फायरिंग क्यों नहीं की? इस बात की जानकारी पाने के लिए इंटरनल जांच चल रही है और सुरक्षाकर्मी से पूछताछ की जा रही है.

  • ये भी पढ़ें- Delhi Air Pollution: दिवाली से पहले 2-11-2023 का वो रिकॉर्ड टूट जाएगा? दमघोंटू हुई हवा, मौसम धुआं धुआं...

  • सिद्धार्थनगर में नाले में गिरी बस, 3 की मौत
    उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में शुक्रवार शाम साइकिल सवार को बचाने की कोशिश में बस नाले में जा गिरी. हादसे में साइकिल सवार सहित तीन लोगों की मौत हो गई और करीब 24 लोग घायल हो गए. पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्राची सिंह ने बताया कि पुलिस को शुक्रवार शाम लगभग साढ़े छह बजे सूचना मिली कि एक बस जो बलरामपुर से सिद्धार्थनगर आ रही थी, ढेबरुवा थाना अंतर्गत चरगहवा नाले में गिर गई. उन्होंने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे यात्रियों को निकाला, हादसे के समय बस में 53 लोग सवार थे.

  • डासना मंदिर पर पथराव करने वाले दो और उपद्रवियों गिरफ्तार
    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की वेव सिटी पुलिस ने चार अक्टूबर को डासना मंदिर एवं पुलिस बल पर पथराव करने वाले दो और उपद्रवियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. वेब सिटी थाना प्रभारी (एसओ) अंकित कुमार ने बताया कि सटीक जानकारी और सीसीटीवी फुटेज के बाद पुलिस ने आरोपियों की पहचान की और आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. कुमार ने बताया कि गिरफ़्तार आरोपियों की पहचान मोमिन (32) और वाहिद (35) के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पथराव करने का अपना अपराध कबूल कर लिया है. कुमार ने बताया कि आगे की कार्रवाई की जा रही है.

  • कोलकाता में डॉक्टरों की धमकी, मांगें पूरी न होने पर 22 अक्टूबर से हड़ताल
    पश्चिम बंगाल में आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की अपनी मृतक सहकर्मी के लिए न्याय की मांग कर रहे आंदोलनकारी चिकित्सकों ने शुक्रवार को धमकी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो 22 अक्टूबर को राज्य के सभी चिकित्सक हड़ताल करेंगे. चिकित्सकों ने कहा कि वे अन्य राज्यों में अपने सहकर्मियों के साथ बातचीत कर रहे हैं तथा इस मुद्दे पर मंगलवार को देशव्यापी हड़ताल भी हो सकती है. कनिष्ठ चिकित्सकों ने कहा कि वे वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ मिलकर राज्य सरकार को अपनी मांगें पूरी करने के लिए 21 अक्टूबर तक की समयसीमा दे रहे हैं.

  • ईडी ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस को पटना से गिरफ्तार किया और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के पूर्व विधायक गुलाब यादव को दिल्ली से हिरासत में लिया है. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में बिहार के आईएएस अधिकारी संजीव हंस को गिरफ्तार करने के बाद ईडी कार्यालय से ली गई तस्वीरें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link