Live Breaking News: पपीते के जूस में जहर मिलाकर पिया, एक ही परिवार के 3 सदस्यों ने किया सुसाइड

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 17 Oct 2023-9:56 pm,

Breaking News Latest Update of 17th October: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

नवीनतम अद्यतन

  • पपीते के जूस में जहर मिलाकर पिया, एक ही परिवार के 3 सदस्यों ने किया सुसाइड

    - राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक ही परिवार के तीन सदस्यों द्वारा पपीते के जूस में जहर मिला सेवन कर सामूहिक आत्महत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. घटना करधनी थाना इलाके के निवारू गांव स्थित बालाजी विहार की बताई जा रही है. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 41 वर्षीय नवीन सैन की दोनों किडनियां खराब हो चुकी थी और वह आर्थिक तंगी से जूझ रहा था. ऐसे में नवीन ने अपनी पत्नी सीमा और 14 वर्षीय बेटे मयंक के साथ जूस में सेल्फोस मिलाकर सेवन कर लिया। जिसके चलते नवीन और सीमा की मौत हो गई, वहीं मयंक को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सोमवार दोपहर उसने भी दम तोड़ दिया.

    - बताया गया कि नवीन करीब दस साल से निवारू गांव में पत्नी और दो बेटो के साथ रहकर वैद्यजी का चौराहा पर मेडिकल की दुकान चलाता था. उसकी दोनों किडनियां खराब थी. बिमारी व मकान का कर्जा होने के कारण पूरा परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था. बीमारी के चलते इन दिनों नवीन मेडिकल शॉप पर नहीं जा रहा था और उसका बड़ा बेटा अनुराग मेडिकल शॉप चला रहा था. अनुराग रात करीब दस बजे दुकान से घर पहुंचा तो घर का दरवाजा अंदर से बंद मिला. करीब 15 मिनट तक आवाज लगाने के बाद तीनों ने गेट नहीं खोला तो उसने पड़ोसियों को बुलाया. उसके बाद पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा तो पति-पत्नी मृत अवस्था में पड़े मिले. वहीं मंयक के होश में होने के कारण उसे जेकेलोन में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

  • लोकसभा अध्यक्ष ने तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ शिकायत को आचार समिति के पास भेजा

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा के खिलाफ सवाल पूछने के बदले ‘रिश्वत लेने’ संबंधी भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे द्वारा की गई शिकायत को निचले सदन की आचार समिति के पास भेज दिया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. दुबे ने रविवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर मोइत्रा पर संसद में सवाल पूछने के लिए एक उद्योगपति से ‘‘रिश्वत’’ लेने का आरोप लगाया था. महुआ ने आरोपों को आधारहीन बताया है और बिरला से आग्रह किया है कि उनके खिलाफ लगे आरोपों की जांच के लिए समिति गठित करें.

  • गगनयान मिशन को लेकर पीएम मोदी की अहम बैठक

    गगनयान मिशन की प्रगति का आकलन करने और भारत के अंतरिक्ष अन्वेषण प्रयासों के भविष्य की रूपरेखा तैयार करने के लिए पीएम मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की.

  • बाहुबली अनंत सिंह को बड़ी राहत, कोर्ट ने 20 साल पुराने आपराधिक मामले में किया बरी

    आरजेडी के पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है और कोर्ट ने 20 साल पुराने आपराधिक मामले में बरी कर दिया है. अनंत सिंह पर हत्या के प्रयास और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप था. मामला 28 फरवरी 2003 का है, जिसमें पटना सिविल कोर्ट स्थित विशेष अदालत ने फैसला दिया है. उस दिन टेंडर को लेकर गोलीबारी हुई थी और अनंत सिंह पर पीरबहोर थाना में 55/2003 में FIR दर्ज हुआ था.

  • समलैंगिकता सिर्फ शहरी वर्ग तक सीमित नहीं: CJI
     
    सुप्रीम कोर्ट में समलैंगिक विवाह यानी सेम सेक्स मैरिज पर सुनवाई चल रही है और कोर्ट थोड़ी देर में अपना फैसला सुनाएगा. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में 5 जजों की बेंच ने इस मामले में 11 मई को फैसला सुरक्षित रख लिया था. सुनवाई के दौरान सीजेआई ने कहा है कि संविधान अपेक्षा करता है कि कोर्ट देश के नागरिकों के मूल अधिकारों की रक्षा करें. न्यायपालिका और विधायिका के बीच शक्तियों का बंटवारा इसमे बाधा नहीं बनता . उन्होंने आगे कहा कि समलैंगिकता सिर्फ शहरी वर्ग तक सीमित नहीं है, बल्कि देश के गांवों में भी समलैंगिक रहते हैं. समय के साथ ही विवाह परंपरा में भी बड़े बदलाव आए हैं. सती प्रथा का खत्म होना और विधवा विवाह को अनुमति जैसे परिवर्तन इसका हिस्सा रहे हैं.
  • मेरठ में एक मकान में विस्फोट से चार लोगों की मौत

    मेरठ में मंगलवार को सुबह लोहिया नगर इलाके में एक मकान में विस्फोट होने से चार लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक, विस्फोट में पांच लोग घायल हुए थे और इलाज के दौरान उनमें से चार लोगों की मौत हो गई. मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया "घटना में पांच लोग घायल हो गए, जिनमें से चार ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. यह सभी पुरुष हैं और वयस्‍क हैं. इनकी शिनाख्त के लिए अभी तक आसपास से कोई नहीं पहुंचा है. ऐसा लगता है कि यह लोग फैक्टरी में काम करने वाले मजदूर थे जिनकी विस्फोट में जान चली गई.'

  • कांग्रेस ने MP में घोषणापत्र जारी करने से पहले किया बड़ा ऐलान, किए ये 5 बड़े वादे

    कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में घोषणापत्र जारी करने से पहले बड़ा ऐलान किया है और किसानों के लिए 5 बड़े वादे किए हैं. एमपी कांग्रेस ने ट्वीट कर बताया कि कृषक न्याय योजना के तहत कमलनाथ ने किसानों को 5 वचन दिए हैं. इसमें 5 हॉर्स पावर का बिल माफ, बिजली का बकाया माफ, किसानों का क़र्ज़ा माफ, आंदोलनों के मुकदमे माफ, 12 घंटे बिजली का रास्ता साफ शामिल हैं.

  • कांग्रेस के पूर्व विधायक गिरफ्तार,
     
    फिरोजपुर के जीरा हल्के के कांग्रेस के पूर्व विधायक कुलबीर सिंह जीरा को आज सुबह 4:30 बजे उनके घर के बाहर से फिरोजपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है. सुबह जब वो बाबा बुड्ढा साहब माथा टेकने निकले थे, तब पुलिस ने उनके घर के बहार से उनको गिरफ्तार किया. कुलबीर सिंह जीरा पर आरोप है कि उन्होंने जीरा के bdpo दफ़्तर में सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाई और सरकारी रिकॉर्ड से छेड़छाड की.
  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बदला मौसम

    सोमवार को दिल्ली समेत कई शहरों में हुई बारिश के बाद मौसम बदल गया है और लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है. पहाड़ों पर भी कई इलाकों में बर्फबारी के बाद बर्फ की चादर बिछ गई है. सर्द हवाओं के साथ साथ AQI पर भी असर दिखने लगा है और हवा खराब स्थिति में पहुंच गई है.

  • बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

    भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति (BJP CWC) की आज बैठक होगी. बीजेपी हेडक्वार्टर में शाम पांच बजे के बाद नेताओं की मुलाकात होगी. इस बैठक में राजस्थान की बाकी सीटों पर चर्चा होगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link