भारत ने रचा इतिहास: 100 करोड़ कोरोना वैक्सिनेशन पर PM मोदी ने कही ये बात

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 21 Oct 2021-11:26 am,

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के खिलाफ भारत ने आज एक नई इबारत लिख दी है. आज भारत ने कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज के आंकड़े को पार कर लिया है. यानी भारत आज वैक्सीनेशन के मामले में बिलियन बाहुबली बन गया है. इस बड़ी उपलब्धि पर देश में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के RML अस्पताल में पहुंचकर सफाई कर्मचारियों से मुलाकात की. पीएम ने देशभर के डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्यकर्मियों को धन्यवाद कहा.

नवीनतम अद्यतन

  • देश में कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'हमारे डॉक्टरों, नर्सों और उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम किया.'

     

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज भारत ने 100 करोड़ कोविड वैक्सीन लगाने की बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है. आज का दिन भारत के इतिहास में स्वर्णिम दिन के तौर पर दर्ज होगा. हमने 100 करोड़ वैक्सीन सिर्फ 9 महीने में लगाई है.

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं उन सभी को बधाई देता हूं जो कोरोना की वैक्सीन लेकर प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प के साथ जुड़े और भारत को कोरोना मुक्त होने की परिकल्पना को साकार करने में मदद की.

     

  • केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि महामारी के इस दौर में जिस तरह से लोगों ने अनुशासन रखा, कोरोना के सारे दिशा-निर्देशों का पालन किया और अपनी इच्छाशक्ति, आत्मशक्ति और अपने विश्वास को बनाए रखा उसी का परिणाम है कि आज देश ने 100 करोड़ कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार किया है. 

  • डॉ पूनम खेत्रपाल सिंह (रीजनल डायरेक्टर, WHO साउथ ईस्ट-एशिया) ने 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार करने पर भारत को बधाई दी. उन्होंने कहा, 'एक और मील का पत्थर साबित करने के लिए भारत को बधाई.'

  • नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल ने कोरोना वैक्सीनेशन के 100 करोड़ के आंकड़े को पार करने पर भारत के लोगों और स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि किसी भी देश के लिए 100 करोड़ खुराक के आंकड़े तक पहुंचना बहुत बड़ी उपलब्धि है. भारत ने टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने के बाद से केवल 9 महीनों में यह उपलब्धि हासिल कर ली है.  

  • भारत ने कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज का आंकड़ा पार कर लिया है. इस मौके पर पीएम मोदी ने दिल्ली में आरएमएल हॉस्पिटल का दौरा किया. पीएम ने यहां फ्रंट लाइन वर्कर्स से मुलाकात की. 

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज लाल क़िला से गायक कैलाश खेर द्वारा लिखे गए एक गीत और एक फिल्म का शुभारंभ करेंगे. 

  • आज देशभर में 100 विरासत स्मारकों को तिरंगे से रोशन करने की योजना है. लाल क़िला पर 225 फीट लंबा तिरंगा फहराया जाएगा. इसका वजन करीब 1400 किलोग्रम है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link