Live Breaking News: धनतेरस पर दिल्ली-एनसीआर में भयंकर जाम, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर कई किमी तक गाड़ियों की कतार

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 10 Nov 2023-10:42 pm,

Live update 9 November 2023: देश भर में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी दिख रही है. इन चुनावों को 2024 के लोकसभा चुनावों का सेमीफाइनल माना जा रहा है. इससे इतर देश दुनिया की खबरों के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ.

Breaking News Live Update: बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन HAM प्रमुख जीतनराम मांझी पर सीएम नीतीश कुमार की गई टिप्पणी से राजनीति गर्मा गई. इसके बाद मांझी धरने पर बैठ गए और बीजेपी विधायकों के साथ प्रदर्शन किया. इस दौरान जीतन राम मांझी कोरस में नीतीश कुमार शर्म करो, दलितों और महिलाओं का अपमान करना बंद करो के नारे लगाए. उन्होंने आरोप लगाया कि उनको साजिशन नशीला पदार्थ खिलाया जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गद्दी पाने के लिए महिलाओं के खिलाफ शर्मनाक बात कही है. इस बीच विधानसभा मे आरजेडी विधायक मुकेश रौशन और धरना दे रहे bjp विधायक के बीच धक्का-मुक्की हुई. इस दौरान बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. विपक्ष बेल में आकर लगातार हंगामा करते रहे. भारी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी गई.


 

नवीनतम अद्यतन

  • दिल्ली-एनसीआर में भीषण जाम

    धनतेरस के दिन दिल्ली-एनसीआर में भीषण जाम देखा गया. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर भी कई किलोमीटर तक गाड़ियों की कतार लग गई. दिवाली के मौके पर घर जाने वालों की भीड़ कश्मीरी गेट और आनंद विहार, कौशांबी पर देखी गई.

  • होमगार्ड कमांडेट मनीष दुबे सस्पेंड

    महोबा में तैनात होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को सस्पेंड कर दिया गया है. SDM ज्योति मौर्य केस में मनीष दुबे पर गाज गिरी है. मनीष दुबे के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं. ज्योति मौर्य के पति ने मनीष दुबे पर आरोप लगाए थे. इसके बाद डीआईजी होमगार्ड प्रयागराज ने मामले की जांच की थी. जांच रिपोर्ट के बाद सस्पेंड करने की सिफारिश की गई थी.

  • हरदोई में बड़ा हादसा

    हरदोई में दो सड़क हादसों में 6 लोगों की मौत हो गई. सीतापुर हरदोई मार्ग पर 2 महिलाओं समेत 3 लोगों की मौत हुई जबकि लोनार में रोडवेज की टक्कर से बाइक सवार 3 युवकों की मौत हो गई.

     

  • एल्विश यादव केस: आरोपी राहुल ने एल्विश यादव से मुलाकात की बात कुबूली
     
    - रिमांड के दौरान पूछताछ में आरोपी राहुल ने एल्विश यादव से मुलाकात की बात कुबूल की हैं. सूत्रों की मानें तो आरोपी राहुल ने बताया कि वो एल्विश यादव से मिला है और उसे जानता भी है. राहुल ने ये भी बताया कि वो पहले भी एल्विश के कहने पर नोएडा के एक स्टूडियो में एल्विश के लिए सांप लेकर आया था. उस दौरान एल्विश ने सांप के साथ शूट किया था. राहुल ने बताया कि वो चोरी छिपे सांपों को लेकर आता है और इस तरह के प्रोग्राम करता रहता है.
     
    - राहुल ने बताया कि सांप राजस्थान और उत्तप्रदेश से लाए जाते है. राहुल ने पुलिस को बताया कि उसे अच्छे से मालूम है कि सांप रखना और उसके साथ किसी तरह का शो करना गैरकानूनी है लेकिन पैसा कमाने के लालच में वो ये काम करता है. बरामद हुए सांप के जहर पर राहुल ने चुप्पी साध ली. पुलिस की पूछताछ अभी जारी है. जल्द ही पुलिस राहुल और एल्विश यादव का आमना सामना करवाएगी. ताकि सच सामने आ सके.
  • भारत-अमेरिका के बीच टू प्लस टू वार्ता, बातचीत पर विदेश सचिव ने दिया ये बयान

    भारत और अमेरिका के बीच टू प्लस टू (2+2) वार्ता की अहमियत पर विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान सामने आया है.असल में मीटिंग के बाद विदेश सचिव और रक्षा सचिव की प्रेस कॉन्फ़्रेंस हुई. इस दौरान बताया गया कि विपक्षीय संबंधों पर विस्तार से चर्चा की स्पेस, टेक्नोलॉजी, मिनरल सिक्योरिटी, आतंकवाद के ख़िलाफ़ संयुक्त प्रयास जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई रक्षा सहयोग के क्षेत्र में भी चर्चा और समीक्षा हुई कनेक्टिविटी के क्षेत्र में भी चर्चा हुई, जिसमें इंडिया मिडिल ईस्ट कॉरिडोर को लेकर भी बातचीत हुई, जिसका ऐलान G20 के साइडलाइन में हुआ था ग्लोबल साउथ को लेकर भी बातचीत हुई आज की बातचीत भारत और अमेरिका सहयोग और साझेदारी को और मज़बूत करेगा आज शाम अमेरिका के विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाक़ात करेंगे.

    - बताया गया कि इंडिया मिडिल ईस्ट यूरोप कॉरीडोर पर दोनों देशों के बीच चर्चा हुई quad के बीच ताल मेल बेहतर करने पर चर्चा हुई ग्लोबल साउथ में भारत के नेतृत्व पर चर्चा हुई. विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने बताया कि भारत और अमेरिका के बीच यह पाँचवीं 2+2 मीटिंग थी. भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंध बहुत मज़बूत हैं जून में पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर गए थे और सितंबर में राष्ट्रपति जो बाइडेन भारत आए थे आज की चर्चा में रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री ने हिस्सा लिया इस दौरान विपक्षीय संबंधों पर विस्तार से चर्चा की.

    -उन्होंने कहा कि चीन की आचार संहिता, सारे मुद्दे दोनों पक्षो के बीच में वार्तालाप हुआ, चीन को लेकर बात हुई थी. इजरायल के सवाल पर उन्होंने कहा कि मिडिल ईस्ट के हालात पर भी चर्चा हुई. दोनों पक्षों ने अपनी अपनी राय रखी. हमारा रूख साफ़ है जो चर्चा के दौरान भी आया कि Two States Solution बातचीत और शांति के साथ होना चाहिए. भारत इज़रायल पर आतंकी हमले की निंदा करता है. आतंकवाद के ख़िलाफ भारत की ज़ीरो टॉलरेंस नीति है. दूसरी तरफ़ भारत ने मानवीय सहायता भी भेजी है. सवाल- चीन विवाद पर भी चर्चा हुई है ? जवाब- चीन की आचार संहिता क्षेत्रीय परिप्रेक्ष्य में दोनों पक्षों बीच विस्तृत रूप से वार्ता हुई. चीन को लेकर दोनों देशों के बीच बातचीत हुई सवाल- भारत- कनाडा विवाद पर भी चर्चा हुई है ? क्या इस पर कोई चर्चा हुई ? क्या ये चर्चा में आया ? जवाब- कनाडा के मुद्दे पर हमारे सभी पार्टनर से साथ चर्चा अलग अलग समय पर होती रहती है. हमारी चिंता सुरक्षा को लेकर है. आप लगातार पन्नू के वीडियो देख रहे होंगे, जो भारतीयों की सुरक्षा से संबंधित होते हैं. सुरक्षा संबंधित मुद्दे हम लगातार उठाते रहते हैं.

  • धनतेरस पर गुरुग्राम को सौगात

    धनतेरस पर गुरुग्राम को एक और सौगात मिली है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने वाटिका चौक अंडरपास का उद्घाटन किया. जीएमडीए द्वारा एनएचएआई के माध्यम से 109.14 करोड़ रुपए की लागत से 0.822 किमी लम्बा अंडरपास तैयार किया गया है. ये अंडरपास SPR को गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड से कनेक्ट करेगा. इससे गुरुग्राम–बादशाहपुर रोड पर वाहनों का दबाव भी कम होगा. इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह मौजूद रहे. 

  • कृत्रिम वर्षा पर स्टडी जारी

    राजधानी में वायु प्रदूषण को लेकर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि AQI स्तर पर बारिश का सकारात्मक प्रभाव देखा गया है. AQI सूचकांक में सुधार हुआ है. हम सुप्रीम कोर्ट के समक्ष ऑड-इवन योजना के कार्यान्वयन और दिल्ली में प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए कृत्रिम वर्षा की आवश्यकता पर स्टडी कर रहे हैं. 

  • ऑड- इवन पर दिल्ली सरकार का हलफनामा

    दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है. राज्य सरकार ने हलफनामे में कहा है कि ऑड इवन स्कीम से सड़क पर भीड़-भाड़ कम हुई है. सार्वजनिक परिवहन के उपयोग में वृद्धि हुई है. दिल्ली सरकार ने कहा कि ऑड इवन से ईंधन की खपत में 15% की कमी हुई. वर्ष 2015 से इस साल जुलाई तक पर्यावरण क्षतिपूर्ति शुल्क के रूप में 1491.16 करोड़ रुपये एकत्र किए गए हैं.

  • राजे का चुनावी दौरा

    राजस्थान चुनाव को लेकर सभी पार्टियां कमर कसकर प्रचार में लगी हुई हैं. अब जबकि, मतदान के लिए करीब 2 हफ्तों का समय रह गया है. ऐसे में राजनैतिक दलों के स्टार प्रचारक त्योहारी सीजन में भी लगातार जनसभाएं और चुनावी रैलियां कर रहे हैं. इसी कड़ी में राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का आज झालावाड़ दौरे का दूसरा दिन है. वह आज डग विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगी. राजे यहां भिलवाड़ा से भवानीमंडी, मिश्रौली, पगारिया चौमहला होते हुए देर शाम उन्हेल नागेश्वर पहुंचेंगी और भाजपा प्रत्याशी कालूराम मेघवाल के समर्थन में जनसंपर्क और रोड शो करेंगी. 

  • आईटीबीपी के रेजिंग डे परेड में शामिल होंगे गृहमंत्री अमित शाह

    आईटीबीपी के रेजिंग डे परेड में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री गुरुवार को देहरादून पहुंच गए हैं. वह आईटीबीपी के इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत कई कैबिनेट मंत्री उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आईटीबीपी के डीजी अनीश दयाल भी देहरादून पहुंच गए हैं. कार्यक्रम सुबह 10:30 बजे नॉर्दर्न फ्रंटियर सीमा द्वार में होगा. इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री आईटीबीपी को लेकर कुछ घोषणाएं भी कर सकते हैं. 

  • फ्लैटों की घटी कीमतें

    उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने बोर्ड बैठक में फ्लैट की कीमत घटाने का फैसला लिया है. आवास विकास के 4000 फ्लैट 35% तक सस्ते हुए. हालांकि, लखनऊ और कानपुर में संपत्तियों की कीमत नहीं घटी है. 10 साल पुराने फ्लैट काफी कोशिश के बाद भी परिषद बोर्ड नहीं बेच पा रहा था. बैठक में नई कीमतें पहले से 20 से 35 फ़ीसदी तक घटी. सस्ते फ्लैट खरीदने के लिए 12 नवंबर से 15 दिसंबर तक पंजीकरण कर सकेंगे. वहीं, 15 से 30 दिसंबर के बीच लॉटरी से फ्लैट आवंटित किए जाएंगे. बता दें कि आवास विकास के पास 10280 फ्लैट बिना बिके पड़े हैं.

  • नेतरहाट इको रिट्रीट फेस्टिवल -2023 को लेकर सीएम ने दिए निर्देश

    नेतरहाट इको रिट्रीट फेस्टिवल -2023 की तैयारियों को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उच्चस्तरीय बैठक ली. उन्होंने साल 2024 के जनवरी माह में आयोजित होने वाले इस फेस्टिवल से जुड़ी सारी तैयारियां 31 दिसंबर तक पूरी कर लेने का निर्देश दिया. बता दें कि नेतरहाट इको रिट्रीट फेस्टिवल -2023 अगले वर्ष जनवरी माह में होना है. झारखंड के टूरिज्म सेक्टर में काफी संभावनाएं को देखते हुए इन्वेस्टर्स को बुलाने के लिए रोड मैप तैयार करने के सीएम ने आदेश दिए. उन्होंने कहा कि सैलानियों और आगंतुकों के लिए सभी सुविधाएं और व्यवस्थाएं दुरुस्त हों.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link