LIVE: समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे पर गंभीर आरोप, अजीत प्रसाद पर दर्ज हुआ मुकदमा

श्वेतांक रत्नाम्बर Sun, 22 Sep 2024-9:16 am,

PM Modi US Visit: पीएम मोदी अपने 10 साल के कार्यकाल में आज 9वीं बार अमेरिका दौरे पर हैं. पीएम मोदी विलमिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बनीज और जापानी PM फोमियो किशिदा के साथ क्वाड समिट में शामिल हुए. उनके अमेरिका दौरे के पल-पल के अपडेट के लिए आप बने रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...

Breaking News Live Update 22 September: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पीएम मोदी की ऐतिहासिक पोलैंड और यूक्रेन यात्राओं की तारीफ की. बाइडन ने पीएम मोदी के शांति संदेश और यूक्रेन के लिए जारी मानवीय सहायता की भी प्रशंसा की. इसके साथ ही, दोनों नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय कानून, विशेषकर संयुक्त राष्ट्र चार्टर के अहमियत को दोहराया. वो न्यूयॉर्क में भारतीय समयानुसार रात करीब 9.30 बजे भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. मोदी, AI, क्वांटम कंप्यूटिंग, सेमीकंडक्टर और जैव प्रौद्योगिकी के अत्याधुनिक क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच अधिक सहयोग को बढ़ावा देने के लिए प्रमुख अमेरिकी-आधारित कंपनियों के CEO's से बातचीत करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह नौशेरा स्टेडियम में बीजेपी के लिए वोट मांगेगे. अरविंद केजरीवाल 11 बजे जंतर-मंतर पर जनता की अदालत लगाएंगे. गाजियाबाद के लोनी स्थित टीला गांव में 11.30 बजे सर्व समाज और हिंदू संगठनों की ओर से महापंचायत होगी. जिले के शिव मंदिर के बाहर होने वाली महापंचायत में जिले के सभी समुदाय और संत समाज के हजारों लोग शामिल होंगे.  

नवीनतम अद्यतन

  • UP News: अयोध्या से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे और मिल्कीपुर से सपा उम्मीदवार अजीत प्रसाद पर गंभीर आरोप लगे हैं. अजीत प्रसाद और उनके समर्थकों पर मारपीट करने के साथ अपहरण करने का आरोप लगा है. इस मामला में पीड़ित के ओर से नगर कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. सपा ने अजीत प्रसाद को मिल्कीपुर सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

  • PMO News: पीएमओ का बयान

    प्रधानमंत्री कार्यालय ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘ चर्चा आपसी हितों के क्षेत्रों में भारत-अमेरिका साझेदारी को मजबूत करने पर केंद्रित रही। दोनों नेताओं ने हिंद-प्रशांत क्षेत्र के साथ-साथ वैश्विक मुद्दों पर विचार विमर्श किया।’’

  • Arvind Kejriwal Janta Adalat:  दिल्ली के जंतर-मंतर पर Kejriwal की पहली अदालत

    आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जेल से छूटने और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद रविवार को पहली बार जनता की अदालत लगाने जा रहे हैं. जंतर-मंतर पर आयोजित हो रही इस जनता की अदालत में दिल्लीभर से लोगों को बुलाया गया है. केजरीवाल ने इस्तीफे की घोषणा के साथ ही कहा था कि वह अपनी ईमानदारी साबित करने के लिए जनता के बीच जाएंगे. जब तक दिल्ली की जनता उन्हें नहीं कहेगी वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर दोबारा नहीं बैठेंगे.

  • Modi Biden Meet: बाइडेन मोदी मुलाकात में क्या निकला?

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ ‘बेहद सार्थक’ बैठक की और इस दौरान दोनों नेताओं ने आपसी हितों के क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को और बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। साथ ही हिंद-प्रशांत क्षेत्र सहित वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर भी विचार विमर्श किया। मोदी अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। राष्ट्रपति बाइडन ने शनिवार को डेलावेयर के ग्रीनविले स्थित अपने आवास पर उनका स्वागत किया और दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को गले लगाया। इसके बाद बाइडन मोदी का हाथ थामकर उन्हें आवास के अंदर ले गए जहां दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। मोदी और बाइडन के बीच एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत हुई, इसके बाद बाइडन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘भारत के साथ अमेरिका की साझेदारी पहले के मुकाबले अधिक मजबूत, घनिष्ठ और अधिक गतिशील है। जब भी हम मिलते हैं मैं सहयोग के नए क्षेत्रों को तलाशने की हमारी क्षमता से प्रभावित होता हूं। आज भी ऐसा ही हुआ.’

  • हमारा संदेश स्पष्ट है, QUAD कायम रहेगा: प्रधानमंत्री मोदी, मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि क्वाड (चतुष्पक्षीय सुरक्षा संवाद) किसी के खिलाफ नहीं है बल्कि यह नियमों पर आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था और संप्रभुता के सम्मान के पक्ष में है. प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को शिखर सम्मेलन में कहा, ‘स्वतंत्र, खुला, समावेशी और समृद्ध हिंद-प्रशांत हमारी प्राथमिकता है.’ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अपने गृहनगर विलमिंगटन में वार्षिक क्वाड शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहे हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और जापान के प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा शामिल हुए. प्रधानमंत्री ने किसी देश का नाम लिए बगैर कहा, ‘हम किसी के खिलाफ नहीं हैं. हम सभी नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था, संप्रभुता का सम्मान, क्षेत्रीय अखंडता और सभी मुद्दों का शांतिपूर्ण तरीके से समाधान करने के समर्थन में हैं.’ प्रधानमंत्री का परोक्ष रूप से इशारा चीन की ओर था. चीन दक्षिण चीन सागर और पूर्वी चीन सागर क्षेत्रीय विवादों में शामिल है. चीन पूरे दक्षिण चीन सागर पर अपनी संप्रभुता का दावा करता है वहीं वियतनाम, मलेशिया, फिलीपीन, ब्रुनेई और ताइवान भी इस पर अपना दावा करते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘हमारा संदेश स्पष्ट है कि क्वाड कायम रहेगा, सहायता करेगा, साझेदारी करेगा और पूरक बनेगा. हमने मिलकर स्वास्थ्य सुरक्षा, महत्वपूर्ण एवं उभरती प्रौद्योगिकियों, जलवायु परिवर्तन, क्षमता निर्माण जैसे क्षेत्रों में कई सकारात्मक एवं समावेशी पहल की हैं.’

  • maharashtra buldhana shiv sena mp News: शिवसेना सांसद का बयान वायरल

    केंद्रीय मंत्री एवं शिवसेना नेता प्रतापराव जाधव ने शनिवार को दावा किया कि वह और उनकी तीन पीढ़ियों ने कभी भी कृषि बिजली बिल का भुगतान नहीं किया. आयुष एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्य मंत्री ने कहा, "मैं एक किसान हूं. हमने पिछली तीन पीढ़ियों से बिल का भुगतान नहीं किया है. मेरे दादा के (पानी के) पंप अब भी वहीं हैं." उन्होंने कहा, "न तो मेरे दादा और मेरे पिता और न ही मैंने कृषि बिजली बिल का भुगतान किया." वह कृषि बिजली बिल माफी योजना पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. यह एकनाथ शिंदे सरकार द्वारा शुरू की गई प्रमुख पहलों में से एक है.

  • Italy g7 foreign ministers meeting: जी-7 के मंत्रियों की मीटिंग

    भारत ने इटली में संस्कृति पर जी-7 मंत्रियों की बैठक के विशेष सत्र में भाग लिया. एक बयान में इसकी जानकारी दी गयी है. संस्कृति मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि मंत्रालय के सचिव अरुणीश चावला के नेतृत्व में भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने 21 सितंबर को इटली के नेपल्स में आयोजित संस्कृति पर जी 7 देशों के मंत्रियों की बैठक के विशेष सत्र में शिरकत की. इसमें संयुक्त सचिव लिली पांडेया भी थी. अपने संबोधन में चावला ने संस्कृति को “हमारे सामूहिक अतीत की एक स्थिर निशानी के रूप में नहीं, बल्कि विकास के लिए एक गतिशील मुख्य स्रोत के रूप में पहचानने पर जोर दिया.”

  • West Bengal Congress President: शुभंकर सरकार बंगाल कांग्रेस के नए अध्यक्ष, अधीर रंजन चौधरी की छुट्टी

    कांग्रेस ने शनिवार को अधीर रंजन चौधरी के स्थान पर शुभंकर सरकार को पश्चिम बंगाल इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया. सरकार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) सचिव के वर्तमान पद से मुक्त कर दिया गया है. पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनाये जाने की घोषणा के बाद सरकार ने कहा, 'राज्य कांग्रेस बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं की इच्छा के अनुसार काम करेगी.' उन्होंने ये भी कहा कि राज्य में कांग्रेस के भविष्य का रास्ता चुनने में लोगों की इच्छाएं सबसे महत्वपूर्ण कारक होंगी. इससे पहले, कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार को तत्काल प्रभाव से पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रमुख नियुक्त किया है. बयान में कहा गया कि पार्टी निवर्तमान पीसीसी अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के योगदान की सराहना करती है.

  • Bombay High Court: मुंबई यूनिवर्सिटी सीनेट चुनाव

    बंबई उच्च न्यायालय ने शनिवार को मुंबई विश्वविद्यालय के सीनेट चुनाव 24 सितंबर को कराने का निर्देश दिया है. अदालत ने चुनाव स्थगित करने संबंधी राज्य सरकार के परिपत्र पर रोक लगा दी और कहा कि यह अंतिम क्षण में किया गया हस्तक्षेप था. विशेष सुनवाई में जस्टिस A.S चंदुरकर और जस्टिस राजेश पाटिल की खंडपीठ ने शुरू में निर्देश दिया था कि सीनेट के चुनाव निर्धारित तिथि 22 सितंबर को ही कराए जाएं. विश्वविद्यालय द्वारा कम समय में चुनाव कराने में व्यवहारिक कठिनाइयों की तरफ ध्यान दिलाए जाने के बाद खंडपीठ ने अपने आदेश में संशोधन किया. हाई कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, "चुनावों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने के लिए जारी आदेश पर अगले आदेश तक रोक लगाई जाती है। चुनाव निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे."

  • Fake call center noida closed: आप खबर पढ़ते रहिए, जालसाजों से आपको हम हमेशा सतर्क करेंगे

    नोएडा के सेक्टर 58 में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हुआ है. ये लोग शिप में नौकरी दिलाने का झांसा देकर पैसे ऐंठते थे. अब तक पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं.

  • CM Nitish Kumar Jehanabad Visit: नीतीश का जहानाबाद दौरा 

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 23 सितंबर को जहानाबाद का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री कल्पा स्थित पंचायत भवन समेंत करोड़ों रुपयों की परियोजना का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे. मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं. जिला प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. सीएम के संभावित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन से लेकर तमाम आलाधिकारी लगातार कल्पा गांव पहुंचकर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. इसी कड़ी में मगध प्रमंडल के आयुक्त प्रेम सिंह मीणा और आईजी क्षत्रनील सिंह ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर सभी बिंदुओं का निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए. आयुक्त के साथ साथ डीएम और एसपी ने भी सुरक्षा सहित अन्य मामलों को लेकर मातहत अधिकारियों से विचार विमर्श किया. ताकि किसी प्रकार की कोई कमी ना हो. 

  • QUAD Summit Update: क्वाड देशों का साझा बयान

    क्वाड नेताओं ने अपने संयुक्त वक्तव्य में कहा, 'हम पूर्वी और दक्षिण चीन सागर की स्थिति के बारे में गंभीर रूप से चिंतित हैं. हम विवादित क्षेत्रों के सैन्यीकरण, और दक्षिण चीन सागर में जबरदस्ती और डराने वाले युद्धाभ्यास के बारे में अपनी गंभीर चिंता व्यक्त करना जारी रखते हैं. हम तट रक्षक और समुद्री मिलिशिया जहाजों के खतरनाक उपयोग की निंदा करते हैं, जिसमें खतरनाक युद्धाभ्यास का बढ़ता उपयोग भी शामिल है. हम अन्य देशों की अपतटीय संसाधन शोषण गतिविधियों को बाधित करने के प्रयासों का भी विरोध करते हैं. हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि समुद्री विवादों को शांतिपूर्ण और अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार हल किया जाना चाहिए. जैसा कि UNCLOS में दर्शाया गया है.'

  • Prime Minister Narendra Modi bilateral meeting with Australian PM Anthony Albanese

     

     

  • PM MODI SPEECH AT QUAD SUMMIT : क्वाड समिट में मोदी का संबोधन

    क्वाड समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'हम किसी के खिलाफ नहीं हैं, दुनिया तनाव और और संघर्षों से घिर रही है ऐसे में क्वाड के साथ मिलकर चलना जरूरी है.' पीएम मोदी अपने 10 साल के कार्यकाल में आज 9वीं बार अमेरिका दौरे पर हैं. पीएम मोदी विलमिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बनीज और जापानी PM फोमियो किशिदा के साथ क्वाड समिट में शामिल हुए. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पीएम मोदी की ऐतिहासिक पोलैंड और यूक्रेन यात्राओं की तारीफ की. बाइडन ने पीएम मोदी के शांति संदेश और यूक्रेन के लिए जारी मानवीय सहायता, भी प्रशंसा की. इसके साथ ही, दोनों नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय कानून, विशेषकर संयुक्त राष्ट्र चार्टर के अहमियत को दोहराया. दोनों देशों के नेताओं ने नौवहन की आजादी और व्यापारिक मार्गों की सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को भी फऱिर से दोहराया. इसमें खासतौर पर मध्य-पूर्व के अहम समुद्री मार्गों की सुरक्षा का जिक्र किया गया, जहां 2025 में भारत कंबाइंड टास्क फोर्स 150 सह-नेतृत्व करेगा. इस टास्क फोर्स का मकसद अरब सागर में समुद्री मार्गों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त समुद्री बलों के साथ मिलकर काम करना है. व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि दोनों देशों के बीच यह सहयोग वैश्विक शांति और स्थिरता को बनाए रखने की दिशा में एक अहम कदम है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link