No Confidence Motion 2023: लोकसभा में विपक्ष पर गरजे अमित शाह, बोले- पहले 85 पैसे कौन ले जाता था

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 09 Aug 2023-9:19 pm,

Avishwas Prastav 2023 Live Updates: लोकसभा में चल रही अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से जुड़ी तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Lok Sabha No Confidence Motion 2023 Live Updates: लोकसभा में चल रहे अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा में आज अहम दिन है. अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष की ओर से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बोलेंगे. वहीं, केंद्रीय  गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी आज चर्चा में भाग लेंगे और शाम 5 बजे उनका भाषण होगा. विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर 10 अगस्त को सरकार के मुखिया के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लोकसभा में चर्चा का जवाब देंगे. लेकिन, उससे एक दिन पहले बुधवार को सरकार और बीजेपी की तरफ से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपना भाषण देंगे. इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस (Congress) की तरफ से कहा गया था कि अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पर चर्चा की शुरुआत राहुल गांधी (Rahul Gandhi) करेंगे. चर्चा के लिए उनका नाम भी भेजा गया था. सदस्यता बहाल होने के बाद सब की नजरें राहुल गांधी पर लगी थीं और राहुल सदन में मौजूद भी थे, लेकिन उनके बोलने की बजाय कांग्रेस ने चर्चा की शुरुआत असम से सांसद गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) से करवाई. इस पर संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) ने कांग्रेस पर तंज भी कसा. 

नवीनतम अद्यतन

  • राहुल गांधी के फ्लाइंग किस पर स्मृति ईरानी का जवाब

    राहुल गांधी के फ्लाइंग किस पर केंद्रीय मंत्री राहुल गांधी ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के लक्षण अभद्रता वाले हैं. ऐसी गरिमाविहीन आचरण इस सदन में पहले कभी नहीं हुआ. ये उस खानदान के लक्षण हैं, आज इस सदन को पता चला.

  • राहुल गांधी जाते-जाते BJP सांसदों को दे गए फ्लाइंग किस

    राहुल गांधी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर अपना भाषण खत्म करने के साथ ही निकल गए और जाते-जाते बीजेपी सांसदों को फ्लाइंग किस दे गए.

  • मोदी जी सिर्फ 2 लोगों की बात सुनते हैं: राहुल

    राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ 2 लोगों की बात सुनते हैं. पहले अमित शाह और दूसरे अडानी.

  • रावण को राम ने नहीं अहंकार ने मारा: राहुल गांधी

    अविश्वास के प्रस्ताव पर अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि लंका को हनुमान ने नहीं जलाया था, जबकि रावण के अहंकार ने मारा था. उन्होंने आगे कहा कि रावण को राम ने नहीं, उसके अहंकार ने मारा.

  • बीजेपी ने भारत माता की हत्या की: राहुल

    राहुल गांधी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि बीजेपी ने मणिपुर में भारत माता की हत्या की है. बीजेपी देशभक्त नहीं, देशद्रोही है. सरकार सेना का इस्तेमाल नहीं कर रही है.

  • Lok Sabha Live: राहुल गांधी बोले- मणिपुर में की गई हिंदुस्तान की हत्या, लोकसभा में हंगामा

    अविश्वास के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या की गई. इस पर लोकसभा में हंगामा शुरू हो गया है और बीजेपी ने विरोध जताया है. केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, 'आज जो राहुल गांधी ने बात की है, उसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए. इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. कांग्रेस ने 60 साल तक शासन किया. नार्थ ईस्ट को इन्होंने खत्म किया. जितने मिलिटेंट ग्रुप हैं, वो कांग्रेस की वजह से हैं.'

  •  

    देश की आवाज सुनने के लिए अहंकार छोड़ना होगा: राहुल गांधी

    अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पहले मेरे अंदर अहंकार था, लेकिन भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मुझे पता चला कि देश की आवाज सुनने के लिए अहंकार छोड़ना होगा.

  • Delhi Serive Bill: अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में बोल रहे हैं राहुल गांधी, देखें लाइव

  • Avishwas Prastav: BJP के मित्रों को डरने की जरूरत नहीं: राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने लोकसभा में बोलते हुए कहा कि आज बीजेपी के मित्रों को डरने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि आज का मेरा भाषण अडानी पर नहीं होगा. आज दिमाग से नहीं, दिल से भाषण दूंगा.

  • राहुल ने सदस्यता बहाली के लिए लोकसभा अध्यक्ष का किया धन्यवाद

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण शुरू कर दिया है और सबसे पहले उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को अपनी संसद सदस्यता बहाली को लेकर धन्यवाद दिया है.

  • संसद पहुंचे राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद पहुंच गए हैं और थोड़ी देर में अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में अपनी बात रखेंगे.

  • राहुल गांधी संसद के लिए 10 जनपथ से रवाना, काफिले के सामने गिरा स्कूटी सवार

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी 10 जनपथ से संसद के लिए रवाना हो गए हैं. इस दौरान राहुल गांधी के काफिले के सामने एक स्कूटी सवार गिर गया, जिसे खुद राहुल गांधी ने सड़क से उठाया.

  • कांग्रेस ने अमित शाह से पूछे 3 सवाल

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण देंगे. इससे पहले कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने अमित शाह से 3 सवाल किए हैं. उन्होंन कहा, 'गृह मंत्री आज संसद में अपनी बात रखेंगे. गृह मंत्री से मेरा सवाल है- 1. उन्होंने मणिपुर जाकर एक कमिटी गठित की थी तो उस कमिटी ने अब तक क्या काम किया? 2.अमित शाह ने एक और पीस कमिटी बनाई थी, उन्होंने कितनी बैठक की? 3. मणिपुर के गृह विभाग ने असम राइफल्स के खिलाफ FIR दर्ज की है और असम राइफल्स अमित शाह (गृह मंत्रालय) के अधीन है तो यह कैसा काम डबल इंजन सरकार कर रही है?.'

  • संसद में दी जाएगी जापान परमाणु बम विस्फोट पीड़ितों को श्रद्धांजलि

    संसद द्वारा हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु बम विस्फोट की 78वीं बरसी पर पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. भारत में जापानी राजदूत हिरोशी सुजुकी के नेतृत्व में एक जापानी प्रतिनिधिमंडल संसद पहुंचा है.

  • अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में 12 बजे बोलेंगे राहुल गांधी

    राहुल गांधी आज दोपहर 12 बजे लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलेंगे. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बताया, 'राहुल गांधी आज बोलेंगे. वह दोपहर 12 बजे हमारी ओर से शुरुआत करेंगे.'

  • कांग्रेस पर BJP का हमला

    बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पार्टी और राहल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राहुल की बार-बार रीपैकेजिंग कर रही है और उनको जननायक कहा है. इसके साथ ही उन्होंने I.N.D.I.A. गठबंधन पर भी जमकर हमला बोला है.

  • No Confidence Motion पर चर्चा का आज दूसरा दिन, आज सदन में भाषण दे सकते हैं Rahul Gandhi

  • अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का दूसरा दिन, 10 अगस्त को बोलेंगे PM Modi

  • No Confidence Motion पर पहले दिन Lok Sabha में BJP Vs I.N.D.I.A. गठबंधन! Gaurav Gogoi का कड़ा वार

  • अविश्वास प्रस्ताव पर आज लोकसभा में बोल सकते हैं राहुल गांधी

  • 10.30 बजे होगी कांग्रेस सांसदों की बैठक

    I.N.D.I.A. के नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सांसदों की आज सुबह 10.30 बजे संसद में कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) कार्यालय में बैठक होगी.

  • 10 बजे होगी I.N.D.I.A. के नेताओं की बैठक

    संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए रणनीति तैयार करने के लिए आज सुबह 10 बजे संसद में राज्यसभा के एलओपी चैंबर में I.N.D.I.A. के नेताओं की बैठक होगी.

  • अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में बोलेंगे राहुल गांधी

    अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में आज दूसरे दिन भी चर्चा जारी रहेगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी दोपहर 12 बजे लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोल सकते हैं.

  • अविश्वास प्रस्ताव पर गुरुवार को जवाब देंगे पीएम मोदी

    विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार के मुखिया के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (10 अगस्त) की शाम को लोकसभा में चर्चा का जवाब देंगे. 

  • अविश्वास प्रस्ताव पर बोलेंगे अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज (9 अगस्त) अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा में हस्तक्षेप भाषण देंगे. अमित शाह लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर शाम 5 बजे बोलेंगे.

  • राहुल गांधी के बहस में शामिल होने पर सस्पेंस

    संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का दूसरा दिन है. दूसरे दिन भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बहस में शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार है. इससे पहले राहुल गांधी के चर्चा शुरू करने की बात सामने आई थी, लेकिन अंतिम समय में कांग्रेस ने फैसला बदल लिया था और गौरव गोगोई ने चर्चा की शुरुआत की थी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link