लालू प्रसाद यादव का फिर पलटवार- हमने कोई गलत बात नहीं कही

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 07 Mar 2024-12:08 am,

Live 6 March 2024: देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ....

PM modi Bengal Bihar Visit: आज पीएम मोदी बंगाल और बिहार दौरे पर रहेंगे. वो आज देश की पहली वाटर मेट्रो (water metro) की शुरुआत करेंगे. सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इस आयोजन से दूर रहने का फैसला किया है. वो ठीक 10 बजे यानी लगभग उसी समय अपने फेसबुक पेज पर कुछ बड़ा ऐलान करेंगी. वहीं किसानों के दिल्ली कूच यानी 'दिल्ली मार्च' (Kisan andolan) की वजह से आज भी 'बॉर्डर' पर बड़ी तादाद में जवान तैनात किए गए हैं. दरअसल MSP समेत कई मांगों को लेकर किसानों का आज दिल्ली मार्च है. ऐसे में किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है. टीकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर के साथ साथ रेलवे और मेट्रो स्टेशनों और बस अड्डों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. 

नवीनतम अद्यतन

  • केजरीवाल ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना 

    दिल्ली सीएम ने आरोप लगाया है कि ED और मोदी सरकार की ये सच्चाई है. कैसे लोगों को ED से परेशान करवा के बीजेपी में शामिल किया जाता है. ED की रेड करवा के पूछा जाता है - कहाँ जाओगे - बीजेपी या जेल? जो बीजेपी जाने से मना कर देते हैं, उन्हें जेल भेज देते हैं. आज अगर सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह अगर बीजेपी में शामिल हो जायें तो कल ही उन्हें बेल हो जाएगी. ऐसा नहीं कि इन तीनों ने कोई गुनाह किया है, बस उन्होंने बीजेपी में जाने से मना कर दिया. आज अगर मैं बीजेपी में चला जाऊँ तो मुझे भी ED के समन आना बंद हो जाएँगे. पर ऊपर वाले के यहाँ देर है, अंधेर नहीं. प्रधान मंत्री जी, ऊपर वाले से डरिए. हर समय एक जैसा नहीं रहता. और समय बड़ा बलवान है.

  • लालू प्रसाद यादव का फिर पलटवार- हमने कोई गलत बात नहीं कही

    - परिवार वाले बयान के बाद मचे बवाल पर लालू यादव ने कहा कि 140 करोड़ को जब अपना परिवार घोषित कर ही दिया है तो आप सबको बोलो की बाल छिलवाए. आपकी माता जी का देहांत हुआ.. हमने कोई गलत बात नहीं कही...पूरा देश पूरा बिहार देख रहा. बाल कहां छिलवाया.. उनके भाई ने छिलवाया...इन्होने नहीं छिलवाया ...इसलिए फेक कहा है. 

  • बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बीजेपी नेता की हत्या की 

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने दहशत फैलाई है. इलाके में एक और बीजेपी नेता की नक्सली संगठन द्वारा निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है. नक्सलियों ने व्यापारी प्रकोष्ठ के मंडल उपाध्यक्ष कैलाश नाग की हत्या कर दी है. नक्सलियों ने कोटमेटा इलाके में घटना को अंजाम दिया है. वन विभाग के कार्य में लगे JCB को भी किया आग के हवाले, देर शाम नक्सलियों ने कोटमेटा में अपहरण के बाद कुल्हाड़ी मारकर बीजेपी नेता की हत्या कर दी. अभी कुछ दिन पहले ही नक्सलियों ने एक बीजेपी नेता की हत्या कर दी थी.

  • चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को दी एडवाइजरी

    भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को एक एडवाइजरी जारी की है. प्रधानमंत्री के खिलाफ कुछ टिप्पणियों से संबंधित मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश और उनके जवाब सहित सभी तथ्यों पर विचार करने के बाद, भारत के चुनाव आयोग ने उन्हें भविष्य में अधिक सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी है.

  • एमपी के गुना में ट्रेनी प्लेन दुर्घटना ग्रस्त 

    गुना में ट्रेनी प्लेन दुर्घटना ग्रस्त हो गया और पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया.  सागर से उड़ा प्लेन गुना एरोडम पर क्रेश... - इंजन में खराबी आने पर गुना में इमरजेंसी लैंडिंग करने के लिए मांगी थी मदद... - इमरजेंसी लैंडिंग करते समय अचानक से हवाई पट्टी से बाहर लैंडिग होने पर हुआ क्रेश... - प्लेन में ट्रेनी पायलेट घायल.

  • कस्टडी से पहले होगा शाहजहां शेख का मेडिकल चेकअप, सीबीआई को सौंपने के लिए तैयार सीआईडी

    पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​शाहजहां शेख को सीबीआई को सौंपने के लिए तैयार हो गई. लेकिन सौंपने से पहले वे शाहजहां शेख का मेडिकल चेकअप कराने जा रहे हैं.

  • CBI को नहीं मिली शाहजहां शेख की कस्टडी, कुछ ही देर में.. फिर कोर्ट करेगा सुनवाई

    कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा दिए गए निर्धारित समय के भीतर भी शाहजहां शेख को सीबीआई के हाथों में नहीं दिया गया. कोर्ट के निर्देश पर 4:15 के भीतर शाहजहां को हैंडोवर करना था. कोर्ट से दिया हुआ समय बीत जाने के बाद ED कोलकाता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के डिवीजन बेंच के पास पहुंच गई है. कुछ ही देर में कोर्ट फिर से बैठने वाला है और मामले की सुनवाई होगी.

  • बेतिया पहुंचे पीएम मोदी का लालू पर हमला, जंगलराज लाने वालों से सतर्क रहिएगा

    - पीएम मोदी बिहार के बेतिया पहुंचे हैं. वहां उन्होंने एक जनसभा में लालू पर जमकर निशाना साधा है.  उन्होंने कहा कि जंगलराज लाने वालों से सतर्क रहिएगा. एक तरफ नया भारत बन रहा है, दूसरी तरफ RJD, कांग्रेस और इनका INDI गठबंधन अभी भी 20वीं सदी की दुनिया में जी रहा है. NDA सरकार कह रही है कि हम घर को सूर्यघर बनाना चाहते हैं... लेकिन INDI गठबंधन अभी भी लालटेन की लौ के भरोसे है. जब तक बिहार में लालटेन का राज रहा तब तक सिर्फ एक ही परिवार की गरीबी मिटी, एक ही परिवार समृद्ध हुआ है.

    - पीएम ने कहा कि बिहार वह धरती है जिसने सदियों तक देश का नेतृत्व किया है, जिसने एक से बढ़कर एक प्रतीभावान व्यक्तित्व दिए हैं... जब-जब बिहार समृद्ध रहा है तब भारत समृद्ध रहा है इसलिए विकसित भारत के लिए बिहार का विकसित होना बहुत जरूरी है."

  • पूर्व सांसद धनंजय सिंह को 7 साल की सजा.. कोर्ट का फैसला

    उत्तर प्रदेश के जौनपुर की अदालत ने बुधवार पूर्व सांसद धनंजय सिंह को सजा सुना दी है, उन्हें सात साल की जेल की सजा दी गई है. सजा का ऐलान होते ही धनंजय सिंह के परिवार और समर्थकों में निराशा देखी गई. हालांकि मामले में कोर्ट ने एक दिन पहले मंगलवार को अपहरण मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके एक सहयोगी को दोषी करार दिया. इसी मामले में बुधवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है.

  • शाहजहां शेख को अरेस्ट करने बंगाल PHQ पहुंची CBI की टीम

    - ईडी टीम पर हुए हमले के मास्टरमाइंड शेख शाहजहां को अरेस्ट करने CBI की टीम बंगाल पुलिस मुख्यालय पहुंच गई है. कलकत्ता हाई कोर्ट ने साफ कहा है कि उसे जल्द ही सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए.

    - इससे पहले कलकत्ता हाई कोर्ट की एक खंडपीठ ने शाहजहां को तत्काल सौंपने के मामले में तेजी से सुनवाई करने की ईडी की याचिका बुधवार को मंजूर कर ली. जस्टिस हरीश टंडन की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में याचिका दायर करते हुए ईडी के वकील धीरज त्रिवेदी ने तर्क दिया कि शाहजहां को सीबीआई को सौंपने के लिए चीफ जस्टिस शिवगणम की खंडपीठ ने मंगलवार सुबह साफ आदेश दिया था. बावजूद इसके सीआईडी के अधिकारी ने ऐसा करने से इनकार कर दिया.

  • सीबीआई को आज शाम 04.30 बजे तक मिले शाहजहां की कस्टडी, पुलिस करे आदेश की तामील: HC

    आज 4 बजे के बाद CJI डी वाई चंद्रचूड ये तय करेंगे कि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कब हो? इसके साथ ही सर्वोच्च अदालत ने दो हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है. वहीं ED की अवमानना याचिका पर अवमानना नोटिस जारी किया गया है. HC ने बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट ने साढ़े चार बजे तक शाहजहां शेख की कस्टडी CBI को सौंपने को कहा है. HC ने बंगाल पुलिस को अपने मंगलवार के आदेश की तामील करने को कहा है.

  • मुज़फ्फरनगर न्यूज़

    मुज़फ्फरनगर पुलिस ने 110 लोगो के चेहरे पर दी मुस्कराहट. जिला पुलिस ने लोगों के गुम हुए 110 मोबाइल फोन बरामद किए. एसएसपी अभिषेक सिंह ने जनता के किये सुपुर्द किए मोबाइल. अपना खोया फोन पाकर सभी ने एसएसपी का धन्यवाद किया. बरामद स्मार्ट फोन की कीमत 21 लाख रूपये है. सर्विसलांस टीम ने किये सभी मोबाॉइल बरामद

  • संदेशखाली की पीड़िताओं से मिले पीएम मोदी

    पश्चिम बंगाल बीजेपी सूत्रों के मुताबिक अपनी रैली के बाद पीएम मोदी ने संदेशखाली की पीड़िताओं से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि महिलाओं ने उन्हें अपने ऊपर हुए अत्याचारों के बारे में बताया वहीं पीएम मोदी ने एक पिता की तरह उनका दर्द सुना और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया. इस मुलाकात के दौरान महिलाएं भावुक हो गईं.

  • Amit Shah on Lok Sabha Election: लोकसभा चुनावों पर बोले अमित शाह

    गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'आप सभी से बताना चाहता हूं कि दूसरे देशों में जो चुनाव होगा, वो 4,5,6 साल के लिए उनके संविधान के अनुरूप होगा. मगर भारत में होने वाला चुनाव आने वाले 25 वर्ष का भविष्य तय करने वाला चुनाव है. हमारे पास 10 साल का परफॉर्मेंस भी है और आने वाले 25 साल का रोडमैप भी है. इन दोनों को लेकर इस चुनाव में हम बहुत उत्साह के साथ श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जनता के बीच विजयश्री का आशीर्वाद मांगने जा रहे हैं.'

  • BJP Second Candidate list Lok Sabha Chunav: बीजेपी की अहम बैठक

    आज बीजेपी कोरग्रुप की बैठक हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर चर्चा. बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी. कोर ग्रुप की बैठक में कर्नाटक को लेकर चर्चा संभव. पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई को लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है बीजेपी. जगदीश शेट्टार को भी लोकसभा उम्मीदवार बना सकती है. जेडीएस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी बीजेपी. 2 सीटें हासन और कोलार पर जेडीएस लड़ेगी चुनाव. जेडीएस एक सीट मांड्या भी चाहती हैं. कुछ सीटों पर बीजेपी और जेडीएस उम्मीदवार एक-दूसरे के सिंबल पर चुनाव लड़ सकते हैं. इसमें एक सीट बैंगलोर नार्थ या बैंगलोर (ग्रामीण) हो सकती है. जहां से पूर्व प्रधान मंत्री एच डी देवेगौड़ा के दामाद सी एन मंजूनाथ बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ सकते हैं. इसके अलावा तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश को लेकर भी चर्चा सम्भव है. 

  • Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं

    हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के छ: बागी विधायकों ने चंडीगढ़ के मनसा देवी मंदिर में पूजा की.

  • बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन? केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिया जवाब

    राष्ट्रपति शासन के सवाल पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, 'कांग्रेस ने 100 बार से अधिक राष्ट्रपति शासन लगाया और एक पीएम ने तो 50 बार से अधिक। हम लोकतांत्रिक तरीके में विश्वास रखाते हैं.'

  • बंगाल की जनता ममता बनर्जी से छुटकारा पाना चाहती है: दिलीप घोष

    पश्चिम बंगाल के बारासात में बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने कहा, 'ममता बनर्जी वोट पाने के लिए चुनाव से ठीक पहले रिश्वत देती हैं. दो महीने बाद वह कहेंगी कि हमारे पास पैसा नहीं है इसलिए हम यह योजना बंद कर रहे हैं. राज्य की जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, न तो महिला सुरक्षित है और न ही रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं हैं. लोग ममता बनर्जी से छुटकारा पाना चाहते हैं.'

  • जौनपुर न्यूज़

    धनंजय सिंह को आज जौनपुर कोर्ट सुनाएगी सजा. मामले से जुड़ा अपडेट ये है कि धनंजय सिंह का पक्ष उच्च अदालत में अपील की तैयारी में है. धनंजय सिंह के वकील अराहुल तिवारी ने जी मीडिया से कहा है कि अगर अधिकतम सजा हुई तो धनंजय सिंह फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे. 

  • पश्चिम बंगाल सरकार को 'सुप्रीम' झटका

    सन्देशखाली में ED अधिकारियो पर हमले की जांच CBI को सौंपे जाने के कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से इंकार कर दिया है. आज पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने मामला रखा और जल्द सुनवाई की मांग की. सिंघवी ने SC को बताया कि शाहजहां शेख की कस्टडी CBI को न सौंपे जाने पर ED ने HC में अवमानना याचिका दायर कर दी है. जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा, 'आप चीफ जस्टिस के सामने आग्रह कीजिए. वो ही सुनवाई की तारीख तय करेंगे. यानि बंगाल सरकार को फिलहाल SC से राहत नहीं मिली है. ममता सरकार की अर्जी पर जल्द सुनवाई से SC ने इंकार कर दिया है.

  • Delhi News: दिल्ली में सुरक्षा बढ़ी

    किसानों के विरोध-प्रदर्शन के कारण बुधवार को मोटर चालकों को जाम का सामना करना पड़ सकता है. खबरों के मुताबिक, दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर किसानों के इकट्ठा होने से सुबह से ही भारी जाम लगने लगा है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पुलिस बल टिकरी, सिंघु और गाजीपुर सीमाओं के साथ-साथ रेलवे, मेट्रो स्टेशनों और बस अड्डों पर कड़ी निगरानी रखेगा. एक अधिकारी ने बताया, 'हमने तीनों सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है.हालांकि हमने कोई सीमा या मार्ग को बंद नहीं किया है लेकिन वाहनों की जांच की जाएगी.' पुलिस उपायुक्त (बाहरी दिल्ली) जिमी चिराम ने बताया कि दिल्ली-हरियाणा सीमा पर बल पहले से ही तैनात है.उन्होंने कहा, 'किसानों के आह्वान के मद्देनजर हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.'

    एक अन्य अधिकारी ने बताया, 'हमने सिंघु और टिकरी सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही के लिए अस्थायी रूप से लगाए गये अवरोधकों को हटा दिया है.हालांकि पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान अभी भी तैनात हैं और (वे) चौबीसों घंटे कड़ी निगरानी सुनिश्चित करेंगे.'

    रेलवे, मेट्रो स्टेशनों और बस अड्डों पर अतिरिक्त पुलिस व अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है क्योंकि किसानों के ट्रेन व बस जैसे सार्वजनिक परिवहनों से आने की भी उम्मीद है. अधिकारी ने बताया, 'दिल्ली में पहले से धारा 144 लागू है. यहां कहीं भी किसी सभा या कार्यक्रम की अनुमति नहीं है.' उन्होंने बताया कि आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आनंद विहार और सराय काले खां पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अधिकारी ने बताया, 'किसी को भी कानून का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.'

    किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे दो प्रमुख संगठन किसान मजदूर मोर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) ने रविवार को देश भर के किसानों से बुधवार को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया था. किसान नेता सरवन सिंह पंधेर और जगजीत सिंह डल्लेवाल ने यह आह्वान किया था.

    दोनों नेताओं ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी सहित अपनी कई मांगों के समर्थन में 10 मार्च को चार घंटे के देशव्यापी 'रेल रोको' आंदोलन का भी आह्वान किया है. नेताओं ने कहा कि किसी किसान का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और जब तक मांगें पूरी नहीं हो जातीं तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा. पिछले महीने पंजाब-हरियाणा सीमा पर खनौरी में सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़प के बाद 21 वर्षीय एक किसान की मौत हो गई थी और कुछ अन्य किसान घायल हुए थे. सुरक्षा बलों द्वारा उनके 'दिल्ली चलो' मार्च को रोके जाने के बाद प्रदर्शनकारी किसान पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू और खनौरी सीमा बिंदुओं तंबू लगाकर बैठे हैं. किसानों ने 13 फरवरी को अपना मार्च शुरू किया था लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें रोक दिया, जिसके परिणामस्वरूप झड़प हुईं थी.

  • Anurag Thakur News: अनुराग ठाकुर का बयान

    हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, 'कई बार, कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने या तो सनातन धर्म, या हिंदू, या भगवान राम पर टिप्पणी की है या उनका अपमान किया है. दूसरी ओर, वे 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के साथ खड़े हैं. जिनका एक ही लक्ष्य है, भारत को बांटना. वे अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए पाकिस्तान समर्थक नारे लगाते हैं. अब एक शख्स जिस पर पूर्व में एक बड़े महा भ्रष्टाचार और घोटाले का आरोप लग चुका है, उसने अपनी हदें पार कर दी हैं. वो खुलेआम कांग्रेस के लिए बल्लेबाजी कर रहा है और सनातन विरोधी बयान दे रहा है. भारत, सनातन विरोधी और राम विरोधी बयान को लेकर मेरा कांग्रेस से सवाल है कि उन्हें कौन बचा रहा है? क्या ए राजा और DMK के बाकी नेता जो कहते हैं उससे कांग्रेस सहमत है? क्या वे कांग्रेस नेताओं द्वारा लगाए गए पाकिस्तान समर्थक नारों से सहमत हैं? क्या कांग्रेस भारत को एक देश नहीं मानती? जब चुनाव नजदीक आ रहे हैं तो विभाजनकारी राजनीति क्यों बढ़ रही है.'

  • Lok Sabha chunav Karnataka B. S. Yediyurappa: येदुरप्पा आ रहे दिल्ली

    पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा है, कि दिल्ली में चुनाव समिति की बैठक है और वो उसमें शामिल होने जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि प्रभारी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक में लगभग सभी 28 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल करेंगे. मीटिंग में अमित शाह और डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल मौजूद रहेंगे. वहीं विधान सभा में कथित 'पाकिस्तान समर्थक' नारों की एफएसएल रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सरकारी कार्रवाई से ऐसा लगता है कि वे कुछ नहीं कर रहे हैं, कानून अपना काम करेगा.

  • बारामती से चुनाव लडेंगी अजित पवार की पत्नी: सुनील तटकरे

    महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा बारामती से चुनाव लडेंगी. ये दावा किया है प्रदेशाध्यक्ष सुनील तटकरे ने. अगर सीट शेयरिंग मे बारामती की सीट अजित पवार के गुट को मिलती है तो वहाँ से अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार चुनाव लड़ेंगी.

  • यूपी के 5 जिलों में सर्वोदय विद्यालय खोलेगी योगी सरकार

    उत्तर प्रदेश की जनता को जल्द ही पांच नए सर्वोदय विद्यालय मिलने जा रहे हैं. सीएम योगी ने संत रविदास मिशन के तहत प्रदेश के 5 जिलों गौतमबुद्धनगर, शामली, कन्नौज, बागपत और शाहजहांपुर में सर्वोदय विद्यालय खोलने की अनुमति दे दी है. सर्वोदय विद्यालयों के लिए इन जिलों में पांच-पांच एकड़ जमीन चिह्नित कर ली गई है.  सर्वोदय विद्यालयों में छात्रावास, विद्यालय भवन, खेलकूद के मैदान सहित सभी जरूरी सुविधाएं होंगी. इन विद्यालयों में कक्षा 6 से 12 तक कुल 490 बच्चों को शिक्षा दी जाएगी, जिसमें कुल 490 छात्रों को पढ़ाई करने का अवसर मिलेगा. नई शिक्षा नीति का पालन समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण (Aseem Arun) ने जानकारी दी कि इन सर्वोदय विद्यालयों में नई शिक्षा नीति (New Education Policy) की मंशा के अनुरूप शिक्षा दी जाएगी.

  • Kisan andolan delhi : दिल्ली में गाड़ियों की चेकिंग-सुरक्षा बढ़ाई गई

    दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है. जहां प्रदर्शनकारियों के दिल्ली कूच के फैसले को लेकर राजधानी में कड़े सुरक्षा इंतजाम कर दिए गए हैं. नई दिल्ली जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस बैरिकेड लगाकर चेकिंग कर रही है. गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है. इसके साथ ही धारा 144 लागू है. किसी को प्रदर्शन करने की इजाज़त नहीं है. पीएम और गृहमंत्री के घर के आस-पास भी फोर्स तैनात की गई है. 

  • Kisan andolan: किसान आंदोलन

    आज प्रदर्शनकारियों का दिल्ली मार्च. मार्च से पहले सरवन सिंह पंढेर का बयान- 'देशभर में आप एक बड़ा आंदोलन देखेंगे. '12 से 4 बजे के बीच बड़ा आंदोलन देखेंगे' 

  • Rahul Gandhi Nyay Yatra: न्याय यात्रा

    एमपी में राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज आखिरी दिन है. उनकी यात्रा आज मध्य प्रदेश से आज राहुल गांधी की न्याय यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी. न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी कई जगहों पर आम जनसभा को करेंगे सबोधित. इस दौरान राहुल गांधी के साथ पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार सहित कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और कार्यकर्ता रहेंगे मौजूद. राहुल गांधी एमपी के बड़नगर में रोड-शो, बदनावर, सैलाना और रतलाम में सभा को करेंगे संबोधित. सुबह 9 बजे बड़नगर में रोड-शो के साथ यात्रा की होगी शुरूआत. 11:30 बजे राहुल गांधी बदनावर में जनसभा को करेंगे संबोधित. दोपहर 3 बजे रतलाम और सैलाना में आम सभा और रोड शो होगा. इसके बाद आज ही मध्य प्रदेश से राजस्थान में राहुल गांधी की न्याया यात्रा करेगी प्रवेश.

  • BHOPAL News: मध्य प्रदेश में आज से शुरू होगी पांचवी-आठवी बोर्ड पैटर्न परीक्षा

    प्रदेश में 25.50 लाख विद्यार्थियों के लिए लगभग 12 हजार परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. शासकीय स्कूलों के साथ ही निजी स्कूलों और मदरसों के विद्यार्थी भी इस परीक्षा में शामिल होंगे. 203 निजी स्कूलों के 6621 छात्रों के लिए NCERT पाठ्यक्रम के अनुसार अलग से भाषा विषय के प्रश्न-पत्र तैयार किए गए हैं. परीक्षाओं के लिये स्कूल शिक्षा विभाग ने अलग से एक आईटी पोर्टल तैयार किया गया हैं. आईटी पोर्टल से परीक्षा का पूरा संचालन और सभी व्यवस्थाएं ऑनलाइन की गई हैं. पोर्टल के माध्यम से विद्यार्थियों की परीक्षा में उपस्थिति दर्ज होगी. परीक्षा के बाद मूल्यांकन और अंक-सूची की सुविधा भी इसी पोर्टल से मिलेगी. सभी स्कूलों को प्रत्येक विद्यार्थी को इन परीक्षाओं में शामिल करवाने के निर्देश.

  • Kisan Andolan Delhi: किसान आंदोलन - दिल्ली कूच

    फसलों के न्यूनतम समर्थन मल्य यानी MSP समेत अपनी कई मांगों को लेकर किसान लंबे समय से पंजाब-हरियाणा से लगे शंभू और खनौरी बॉर्डर पर डटे हैं. आज एक बार फिर किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है. आज राजस्थान, मध्यप्रदेश व बिहार से किसान दिल्ली जंतर मंतर के लिए पैदल कूच करेंगे. वहीं शंभू , खनोरी या डबवाली बॉर्डर से किसी तरीके का कूच नहीं रहेगा. इस अभियान के मद्देनजर सभी बॉर्डर्स पर भारी फोर्स तैनात की गई है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link