PM मोदी से कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की: पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्‍नी

Fri, 01 Oct 2021-5:21 pm,

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि वह केंद्र से उस पत्र को वापस लेने की मांग करेंगे, जिसमें 1 अक्टूबर से राज्य में धान की खरीद प्रक्रिया को स्थगित करने को कहा गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी उथलपुथल के बीच चन्नी राष्ट्रीय राजधानी के दौरे के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.

नवीनतम अद्यतन

  • किसानों से बातचीत शुरू करने को लेकर बात हुई- चन्नी
    बैठक के बाद सीएम चन्नी ने कहा, 'पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से औपचारिक तौर पर मुलाकात हुई. लंबी बातचीत हुई. पंजाब में प्रोक्योरमेंट का सीजन शुरू हो रहा है, उसे लेकर हमने चर्चा की. मैंने मोदी जी से बोला कि तीन बिल का झगड़ा खत्म होना चाहिए. इस पर उन्होंने भी कहा कि वह भी किसानों की समस्या का हल चाहते हैं. तब मैंने किसानों से दोबारा बातचीत शुरू करने का प्रस्ताव रखा. पाकिस्तान और इंडिया कॉरिडोर को दोबारा खोलने को लेकर भी हमने बात की, ताकि श्रद्धालुओं को दिक्कत न हो. कुछ आर्गेनिक खेती पर भी बात हुई. मोदी जी ने प्यार दिया.'

  • पंजाब के सीएम चन्नी ने पीएम मोदी से की मुलाकात
    पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की. बैठक में किसानों के मुद्दे पर चर्चा की गई. मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान, पिछले साल नवंबर से तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं.

  • दिल्ली पहुंचे पंजाब के सीएम चन्नी
    पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं. वे कुछ ही देर में पीएम से मिलेंगे. इसके बाद सीएम चन्नी कांग्रेस आलाकमान से भी मुलाकात करेंगे.

  • हरीश रावत ने कैप्टन पर साधा निशाना
    पंजाब के सीएम चन्नी आज पीएम मोदी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे. इससे पहले हरीश रावत ने कैप्टन अमरिंदर पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'मैं कैप्टन से विनम्रता पूर्वक कहना चाहता हूं कि पार्टी ने उन्हें बहुत सम्मान दिया है. आज जब देश के सामने लोकतंत्र को बचाने का सवाल है, व्यक्तिक स्वतंत्रता को बचाने का सवाल है, ऐसे समय में अमरिंदर सिंह से ये उम्मीद की जाती थी कि वो सोनिया जी के साथ खड़े होकर लोकतान्त्रिक मूल्यों की रक्षा करें. जिस व्यक्ति को कांग्रेस ने इतनी बार अवसर दिया हो, ऐसे चुनौती पूर्ण समय में उन्हें साथ नहीं छोड़ना चाहिए था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link