LIVE: रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे अमित शाह, NCPA ग्राउंड में रखा गया पार्थिव शरीर

गौरव पांडेय Thu, 10 Oct 2024-10:22 am,

LIVE: टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा का निधन हो गया है. उन्होंने बुधवार रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली है. पीएम मोदी समेत देश दुनिया के लोगों ने गहरी संवेदना व्यक्त की है.​ देश दुनिया की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे लाइव ब्लाॅग के साथ...

Live: दिग्गज बिजनेसमैन और उद्योग जगत के टाइटन रतन टाटा की आवाज बुधवार रात हमेशा के लिए शांत हो चुकी है. उनके निधन ने पूरी दुनिया को गहरा दुख दिया है. पीएम मोदी समेत देश दुनिया के लोगों ने गहरी संवेदना व्यक्त की है. रतन टाटा का पार्थिव शरीर NCPA ग्राउंड में रखा गया है, जहां साढ़े 3 बजे तक जनता उनके अंतिम दर्शन कर सकेगी. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को वर्ली श्मशान घाट ले जाया जाएगा, जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

नवीनतम अद्यतन

  • रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे अमित शाह

    इसी बीच यह जानकारी सामने आई है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उद्योगपति रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. बताया गया कि भारत सरकार की ओर से शाह रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. गृह मंत्री रतन टाटा के अंतिम संस्कार के लिए मुंबई जाएंगे क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए लाओस दौरे पर हैं.

  • NCPA ग्राउंड में रखा गया पार्थिव शरीर, दस बजे से साढ़े 3 बजे तक लोग कर सकेंगे अंतिम दर्शन

    रतन टाटा के पार्थिव शरीर को नरीमन ग्राउंड के NCPA ग्राउंड में रखा गया. यहां पर लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे. इस दौरान भारी भीड़ दिखाई दे रही है. लोग रतन टाटा को नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

  • साढ़े 3 बजे तक आम लोग कर सकेंगे रतन टाटा के अंतिम दर्शन, NCPA में रखा जाएगा पार्थिव शरीर

    रतन टाटा के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि के लिए नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) मुंबई में रखा जाएगा. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बयान में कहा गया है कि उनका पार्थिव शरीर एनसीपीए में सुबह दस बजे से शाम 3.30 बजे तक आम लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा. उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. महाराष्ट्र सरकार ने सभी सरकारी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है.

  • झारखंड और महाराष्ट्र में एक दिन का शोक 

    रतन टाटा के निधन पर पूरा देश उन्हें आखिरी सलाम कर रहा है. इसी कड़ी में महाराष्ट्र और झारखंड सरकार ने गुरुवार को एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रतन टाटा के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि झारखंड जैसे देश के पिछड़े राज्य को विश्व में पहचान दिलाने वाले टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन एवं पद्म विभूषण रतन टाटा जी के निधन पर एकदिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की जाती है.

  • 'भारत ने एक ऑइकन खो दिया है' राष्ट्रपति ने भी जताई संवेदना

    रतन टाटा के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तरफ से भी बयान जारी किया गया है. उन्होंने लिखा कि भारत ने एक ऐसे प्रतीक को खो दिया है जिसने राष्ट्र निर्माण के साथ कॉर्पोरेट विकास और नैतिकता के साथ उत्कृष्टता का मिश्रण किया.

  • राहुल बोले- रतन टाटा ने व्यापार और परोपकार दोनों पर अमिट छाप छोड़ी

    लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने भी शोक जताया और लिखा कि रतन टाटा दूरदृष्टि वाले व्यक्ति थे. उन्होंने व्यापार और परोपकार दोनों पर अमिट छाप छोड़ी है. उनके परिवार और टाटा ग्रुप के प्रति मेरी संवेदनाएं.

  • पीएम मोदी ने जताया शोक, बताया दयालु और एक असाधारण इंसान

    रतन टाटा के निधन पर पीएम मोदी ने भी गहरा शोक जताया है. उन्होंने रतन टाटा को एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु और असाधारण इंसान बताया. उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया. साथ ही, उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया.

  • वर्ली श्मशान घाट में होगा रतन टाटा का अंतिम संस्कार, कोलाबा आवास पर रखा गया पार्थिव शरीर

    दिग्गज बिजनेसमैन और उद्योग जगत के टाइटन रतन टाटा की आवाज हमेशा के लिए शांत हो चुकी हैं. उनके निधन ने पूरी दुनिया को गहरा दुख दिया है. पीएम मोदी समेत देश दुनिया के लोगों ने गहरी संवेदना व्यक्त की है. फिलहाल रतन टाटा के पार्थिव शरीर को कोलाबा स्थित उनके घर ले जाया गया है और परिवार के सदस्य भी अस्पताल से चले गए हैं. उनके पार्थिव शरीर को वर्ली श्मशान घाट ले जाया जाएगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link