LIVE: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कल बीजेपी की बड़ी बैठक, 10 सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर हो सकता है मंथन

श्वेतांक रत्नाम्बर Sat, 12 Oct 2024-5:17 pm,

Breaking news Live update: देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ....

Vijayadashami 2024: नागपुर में संघ के विजयादशमी उत्सव में मोहन भागवत ने शस्त्र पूजा करने के बाद कहा है कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार से सबक लेना चाहिए. आज के समय में दुर्बल-असंगठित रहना है और एक पाप है. बांग्लादेश के हिंदुओं पर भागवत के बयान पर कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा है कि भरत में अल्पसंख्यकों के एकजुट होने पर आरएसएस को बुरा क्यों लगता है? विजयादशमी पर दार्जलिंग में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवानों के साथ शस्त्र पूजा की तो यूपी के सीएम योगी ने गोरक्षपीठ में श्रीनाथ जी की विशिष्ट पूजा की है, वो शस्त्र पूजा में भी शामिल हुए. 

नवीनतम अद्यतन

  • यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए दिल्ली में कल बीजेपी की बड़ी बैठक

    यूपी विधानसभा उपचुनाव में 10 सीटों पर रणनीति बनाने के लिए बीजेपी कल दिल्ली में बड़ी बैठक करने जा रही है. इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में उपचुनाव के प्रत्याशियों को लेकर मंथन हो सकता है.

  • कानपुर में युवकों ने किया असलहे का प्रदर्शन

    कानपुर देहात में बीच सड़क पर युवकों के असलहों का प्रदर्शन करके रील बनाने का वीडियो वायरल हुआ है. पुल के ऊपर रोड जाम करके युवक ने कार के ऊपर चढ़कर राइफल लहराई. यह हाई वोल्टेज ड्रामा काफी देर तक चला, जिससे वहां लंबा जाम लग गया.

  • केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के काफिले की गाड़ियां भिड़ीं

    केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव के काफिले में दुर्घटना हो गई. राजस्थान के बहरोड़ में उनके काफिले की गाड़ियां आपस में भिड़ गईं. गनीमत रही कि किसी को गंभीर चोट नहीं लगी. यह हादसा बहरोड़ से जखराना के बीच हुआ.

  • Haryana Accident: हरियाणा दुर्घटना नहर

    हरियाणा के कैथल में एक कार के नहर में शनिवार को गिर जाने से एक ही परिवार की तीन महिलाओं और चार लड़कियों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि कार में एक ही परिवार के आठ सदस्यों समेत नौ लोग मौजूद थे. वे दशहरा के मौके पर आयोजित बाबा राजपुरी मेले में जा रहे थे. पुलिस के अनुसार, चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया जिसके कारण मुंदरी गांव के पास कार नहर में गिर गई. उसने बताया कि चालक को बचा लिया गया, लेकिन वाहन में सवार सात अन्य लोग डूब गए. पुलिस ने बताया कि 12 वर्षीय कोमल नामक लड़की लापता है और उसे खोजने के प्रयास जारी हैं. उसने बताया कि मृतकों की पहचान सतविंदर (50), चमेली (65), तीजो (45), फिजा (16), वंदना (10), रिया (10) और रमनदीप (6) के रूप में हुई है. सभी लोग कैथल के डीग गांव के रहने वाले थे.

  • Five labourers killed in Gujarat's Mehsana: गुजरात के मेहसाणा में निर्माण स्थल पर मिट्टी धंसने से पांच मजदूरों की मौत

    गुजरात के मेहसाणा जिले में शनिवार को एक निर्माण स्थल पर मिट्टी धंसने से पांच मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। घटना जिला मुख्यालय से लगभग 37 किलोमीटर दूर कडी कस्बे के पास हुई। कडी थाने के निरीक्षक प्रह्लाद सिंह वाघेला ने बताया कि जसलपुर गांव में एक फैक्टरी के लिए भूमिगत टैंक बनाने के वास्ते कई मजदूर गड्ढा खोद रहे थे, तभी मिट्टी धंस गई और वे जिंदा दब गए। उन्होंने बताया, "पांच शव बरामद कर लिये गए हैं और तीन से चार अन्य मजदूरों के दबे होने की आशंका है। बचाव अभियान जारी है।"

  • iran cuber attack: ईरान पर हमला

    शनिवार को ईरान में कई साइबर अटैक किए गए। जिसकी वजह से ईरान के ज्यादातर काम रुक गए. इसको इजराइल के जवाबी हमले का पहला कदम बताया जा रहा है.

  • Rajnath Singh Speecj: रक्षामंत्री के भाषण की बड़ी बातें

    जवानों के साथ पहले भोजन कर चुके राजनाथ सिंह ने अपने अगले कायर्क्रम के दौरान संबोधन में बड़े संदेश और संकेत दिए. उन्होंने ड्रोन समेत तमाम अत्याधुनिक हथियारों का अक्षत से टीका किया और पुष्प वर्षा कर पूजा की. उन्होंने आगे कहा, 'लोहे और लकड़ी से बनी चीजों की पूजा उस परंपरा का प्रतीक है, जिसमें हम किसी भी वस्तु के इस्तेमाल से पहले और बाद में उसके प्रति आभार व्यक्त करते हैं. यह प्रतीक है कि जरूरत पड़ने पर शस्त्रों को पूरी ताकत से प्रयोग किया जा सकता है. हमने कभी भी किसी देश पर पहले हमला नहीं किया है. हमें किसी से कोई दुश्मनी नहीं है. हमने युद्ध तभी लड़ा, जब किसी देश ने हमारी अखंडता और संप्रभुता का अनादर किया हो. जब किसी देश ने धर्म, सत्य और मानवीय मूल्यों का अपमान किया हो. सीमाओं पर सेनाओं की मौजूदगी से किसी भी घटना की संभावना नहीं है, लेकिन, मौजूदा हालात में अनदेखी नहीं कर सकते हैं. दुनिया में कुछ भी हो, तैयारियों में कोई कमी नहीं होनी चाहिए.'

  • देशभर में दशहरे का सेलिब्रेशन: दार्जिलिंग में राजनाथ की शस्त्र पूजा

    देशभर में आज दशहरा मनाया जा रहा है। विजयादशमी पर शस्त्र पूजा होती है, इसलिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में जवानों के साथ त्योहार मनाने पहुंचे. सुकना कैंट में रक्षा मंत्री ने पहले अस्त्र-शस्त्र की पूजा की. बाद में वहां मौजूद जवानों को तिलक लगाया.

  • UP CM Yogi Adityanath performs Puja: योगी की भक्ति

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका में दिखे. आज दशहरे के दिन उन्होंने दंडाधिकारी की भूमिका निभाई. गोरखनाथ मंदिर में विजयादशमी पर्व के अनुष्ठान का शुभारंभ शनिवार सुबह श्रीनाथ जी (शिवावतार गुरु गोरक्षनाथ) के विशिष्ट पूजन अनुष्ठान से हुआ. नाथपंथ की परंपरा का अनुसरण करते हुए गोरक्षपीठाधीश्वर के विशेष परिधान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीनाथ जी का पूरे विधि विधान से पूजन किया. इसके बाद गोरखनाथ मंदिर में प्रतिष्ठित सभी देव विग्रहों का विशिष्ट पूजन किया.

  • Kanpur Reel: वीडियो हुआ वायरल 

    कानपुर देहात बीच सड़क युवको ने किया असलहों का प्रदर्शन, वीडियो हुआ वायरल रील बनाने की ऐसी सनक की रोड जाम कर किया असलाहो का प्रदर्शन पुल के ऊपर रोड जाम कर कार के ऊपर चढ़ युवक ने लाहराई राइफल साथियो के साथ मिलकर गुंडई का प्रदर्शन बीच रोड़ पर राइफल लहराते युवक का वीडियो हुआ वायरल घंटो बीच सड़क पर चलता रहा हाई वोल्टेज ड्रामा बीच रोड असलहों के प्रदर्शन के दौरान जाम में फंसे लोग हुए परेशान मंगलपुर थाना क्षेत्र के झीझक़ कस्बे बताया जा रहा है वायरल वीडियो.

  • Lucknow news: लखनऊ ऐशबाग ग्राउंड में 60 फीट विशालकाय रावण का आज होगा दहन दशहरे पर किया गया विशालकाय रावण का पुतला तैयार रावण दहन में डिप्टी CM ब्रजेश पाठक भी होंगे शामिल रामलीला मंचन में आज श्रीराम रावण का करेंगे वध रावण पर विजय के साथ ऐशबाग में मनाया जाएगा जश्न राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा समेत कई लोग होंगे शामिल आज 8.30 बजे होगा ऐशबाग ग्राउंड में रावण के पुतले का दहन

  • ZEPTO HIGHEST SALE on Navratri and Dussehra: जेप्टो ने नवरात्रि के दौरान एक लाख से ज्यादा डांडिया छड़ी बेची - जेप्टो नवरात्रि सेल

    जेप्टो के सह-संस्थापक और सीईओ आदित पलिचा ने लिंक्डइन पर जानकारी दी कि तेजी से उपभोक्ता सामान पहुंचाने वाले इस मंच ने एक नवरात्रि के दौरान एक लाख से ज्यादा डांडिया स्टिक बेचीं. उन्होंने लिंक्डइन पर लिखा, ''क्या दिन है! 2024 की नवरात्रि अपने उपयोगकर्ताओं, विक्रेताओं, ब्रांड और जेप्टो इस्तेमाल करने वालों के जरिये भारत की विविधता की खूबसूरती को देखते हुए संपन्न हो रही है. जरूरी वस्तुओं से लेकर त्योहारी चीजों तक, हमें नौ अविश्वसनीय दिनों में भारत के उत्सव का हिस्सा बनाने के लिए धन्यवाद.'' उन्होंने बताया कि इस दौरान उसने एक लाख से ज्यादा डांडिया छड़ी बेचीं. उन्होंने आगे कहा कि व्रत के अनुकूल चिप्स, कट्टू और राजगिरा आटे की बिक्री पिछले साल की नवरात्रि की तुलना में काफी बढ़ गई.

  • Haridwar jail Ramleela news​ : जेल में रामलीला

    हरिद्वार जेल में रामलीला मंचन के दौरान हडकंप मच गया. दरअसल रामलीला की आड़ में दो कैदी जेल से रफ्फूचक्कर हो गए. खुलास तब हुआ जब रात को कैदियों की गिनती की गई. तब जेल प्रशासन को 2 कैदी कम मिले. जिसके बाद जेल प्रशासन के हाथ पांव फूल गए.

  • Dussehra Rallies To Heat Up Maharashtra Politics: महाराष्ट्र शिवसेना दशहरा रैली

    महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) शनिवार को मुंबई में अपनी-अपनी दशहरा रैली आयोजित कीं.

  • ये भी पढ़ें- बिजली का बिल ही तो था... युवक ने क्यों कर ली आत्महत्या; हैरान कर देगा मामला

  • Delhi rape case: दिल्ली में 34-वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म

    राष्ट्रीय राजधानी में 34-वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया और बाद में उसे अर्धचेतन अवस्था में फेंक दिया गया. अधिकारियों के अनुसार, एक राहगीर ने महिला को सराय काले खां इलाके में देखा और पुलिस को शुक्रवार तड़के साढ़े तीन बजे सूचना दी. उन्होंने बताया कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ट्रॉमा सेंटर ले गई. पुलिस ने कहा कि उन्हें संदेह है कि महिला के साथ यौन उत्पीड़न कहीं अन्यत्र किया गया और बाद में सराय काले खां इलाके में फेंक दिया.

  • 17 अक्टूबर को होगा नयी भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, प्रधानमंत्री मोदी होंगे शामिल

    चंडीगढ़, हरियाणा में नयी भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को पंचकूला में होगा। पार्टी ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी.

  • Vijayadashami Festival greetings : देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं

    प्रधानमंत्री मोदी ने विजयादशमी के पर्व पर देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दीं हैं.

  • RSS chief Mohan Bhagwat Dussehra speech: हिंदू समाज को अपनी सुरक्षा के लिए एकजुट होना होगा: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

    भारत को हिंदू राष्ट्र बताते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि भाषाई, जातीय और क्षेत्रीय विवादों को मिटाकर हिंदू समाज को अपनी सुरक्षा के लिए एकजुट होना होगा। भागवत ने शनिवार शाम को राजस्थान के बारां में ‘स्वयंसेवक एकत्रीकरण’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम यहां प्राचीन काल से रह रहे हैं, भले ही हिंदू शब्द बाद में आया। हिंदू सभी को गले लगाते हैं। वे निरंतर संवाद के माध्यम से समरसता के साथ रहते हैं।’’ उन्होंने कहा कि हिंदू समाज को भाषा, जाति और क्षेत्रीय विवादों को दूर कर अपनी सुरक्षा के लिए एकजुट होना होगा। उन्होंने कहा, ‘‘आचरण में अनुशासन, राज्य के प्रति कर्तव्य और लक्ष्य के प्रति समर्पण आवश्यक गुण हैं। एक समाज केवल व्यक्तियों और उनके परिवारों से नहीं बनता है, बल्कि उन व्यापक चिंताओं पर विचार करने से बनता है जिनके माध्यम से कोई आध्यात्मिक संतुष्टि प्राप्त कर सकता है।’’

  • Dussehra Festival : दशहरा के मद्देनजर पंजाब में ‘रेड अलर्ट’ जारी

    पंजाब पुलिस ने दशहरा उत्सव और पंचायत चुनाव से पहले, शुक्रवार को पूरे राज्य में ‘रेड अलर्ट’ जारी कर दिया. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) अर्पित शुक्ला ने कहा कि राज्य भर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए 600 से अधिक हाई-टेक नाके स्थापित किए गए हैं. साथ ही, उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए जालंधर का औचक दौरा किया. उन्होंने कहा कि राज्य में सभी अंतर-राज्यीय और अंतर-जिला सीमाएं सील कर दी गई हैं. दशहरा उत्सव शनिवार को मनाया जाएगा और पंचायत चुनाव मंगलवार को होने हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link