West Bengal Elections 2021 Live Update: ममता बनर्जी ने रैली में खुद को बताया गधी, बोलीं- BJP आगे निकल गई, मैं समझ नहीं पाई

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 21 Mar 2021-3:46 pm,

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव 2021 (West Bengal Elections 2021) में आज सुपर संडे हैं. आज बीजेपी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बड़े दिग्गज आमने-सामने होंगे. एक तरफ जहां बीजेपी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Rally) और अमित शाह (Amit Shah Rally) कमान संभालेंगे, वहीं टीएमसी की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मोर्चे पर रहेंगी. ये तीनों पश्चिम बंगाल में अलग-अलग जगहों पर रैली करेंगे.

नवीनतम अद्यतन

  • पश्चिम बंगाल के पूर्व मिदनापुर में एक पब्लिक रैली को संबोधित करते हुए टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) कहा, 'मै गधी हूं. बीजेपी को देखो कितना पैसा जमा कर लिया है, और मैं समझ नहीं पाई. वो इतने लोगों को पैसा देते हैं, 500-1000 गुंडे लाते हैं.'

  • रैली में बोलते हुए अमित शाह ने कहा, 'ममता दीदी ने वादा किया कि हम परिवर्तन करेंगे और मां,माटी मानुष का नारा दिया. लेकिन परिवर्तन हुआ है क्या? पहली भी घुसपैठ हो रही थी और आज भी हो रही है. क्या ममता दीदी घुसपैठियों से मुक्त कर सकती है?

  • गृह मंत्री अमित शाह की बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में हुई रैली में शुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी भी बीजेपी में शामिल हुए. पार्टी में शामिल होने के बाद शिशिर अधिकारी ने कहा,' मैं हमेशा तेजपुर बंदरगाह के विकास की कोशिश कर रहा था. लेकिन प्रदेश सरकार उस प्रोजेक्ट पर कुंडली मारे बैठी रही. लेकिन अब मैं और मेरा परिवार बीजेपी के साथ है. जय श्री राम, वंदे मातरम.'

     

  • अमित शाह ने लोगों से अपील की,'यहां पर डबल इंजन सरकार लाइये. सरकार बनते ही बंगाल में सातवां वेतन आयोग लागू होगा. शिक्षकों के वेतन को भी हम बढ़ाएंगे.' उन्होंने चेतावनी दी कि टीएमसी के गुंडे ये न समझें कि बच जाएंगे. प्रदेश में 2 मई को बीजेपी की सरकार बनते ही टीएमसी के गुंडों को पाताल से भी ढूंढ कर सजा दी जाएगी. उन्होंने दावा किया कि बंगाल में ऐसी सरकार बनाई जाएगी, जिसके बाद यहां के युवाओं को रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा.

     

  • अमित शाह ने पूर्वी मिदनापुर की रैली में कहा,'यहां हर काम के लिए कटमनी देनी पड़ती है, टोलाबाजी हो रही है. ममता दीदी कहती हैं कि 500 रुपये ही तो लिए, उसमें क्या हुआ! हमारा कहना है कि पांच आना भी टोल मनी या कट मनी नहीं जाएगी.' उन्होंने कहा कि इस बार ममता दीदी के गुंडों को दिन में तारे दिखाई देंगे. ममता दीदी अपने भतीजे को सीएम बनाना चाहती है और मोदी जी सोनार बांग्ला बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने पर हम हर साल 6 हजार रुपये दें और ममता ने जो 18 हजार नहीं दिए हैं, वे भी देंगे. 

  • बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में बीजेपी की रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा,'मैं आज बंगाल के इस कोने में आपको यह बताने आया हूं कि 37 साल तक आपने कम्युनिस्टों की सरकार चुनी. फिर आपने दीदी की सरकार चुनी लेकिन इन दोनों सरकारों ने बंगाल का भला नहीं किया.' उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा के लिए कोर्ट की अनुमति लेनी पड़ता है. ऐसी सरकार चल सकती है क्या? उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार में आई तो सरस्वती पूजा, दुर्गा पूजा को कोई रोक नहीं पाएगा. 

  • वाम मोर्चा ने भी शनिवार को अपना घोषणा पत्र (Left Front Election Manifesto) जारी कर दिया. इसमें राज्य में कानून का राज स्थापित करने और किसी भी परिस्थिति में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (NRC) को लागू नहीं होने देने का वादा किया गया है. मोर्चा ने धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत पर अडिग रहने और मुस्लिमों समेत सभी धार्मिक और भाषाई अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का वचन दिया है. वाम मोर्चे ने 16 पेज के घोषणापत्र में रोजगार के अवसर बढ़ाने, बड़े उद्योगों की स्थापना को सुगम बनाने की नीति बनाने और शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा कराने का भी वादा किया है.

     

  • बता दें कि पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव 2021 (West Bengal Elections 2021) के लिए आज बीजेपी कोलकाता में घोषणापत्र (BJP Menifesto) जारी करेगी. महंगाई भत्ते से लेकर घर-घर पानी पहुंचाने का वादा हो सकता है. शाम साढ़े 5 बजे अमित शाह घोषणापत्र जारी करेंगे.

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee Rally In East Midnapore) आज पूर्वी मिदनापुर में तीन रैलियां करेंगी. इस दौरान ममता बनर्जी के साथ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी भी मौजूद रहेंगे.

  • तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद और शुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी आज बीजेपी (Sisir Adhikari To Join BJP) में शामिल होंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में आज उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाएगी.

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah Rally In East Midnapore) आज पश्चिम बंगाल में तीन रैलियां करेंगे. अमित शाह पूर्वी मिदनापुर, एगरा और मेचेदा में जनसभा करेंगे. इसके अलावा शाह कार्यकर्ताओं के साथ एक अहम बैठक भी करेंगे.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Rally In Bankura) आज रविवार को पश्चिम बंगाल के बांकुरा में रैली करेंगे. दोपहर एक बजे पीएम मोदी रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि विधान सभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज चौथी बार पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link