सरफराज खान की ऐतिहासिक पारी, जड़ा दोहरा शतक; ईरानी कप में में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2456489

सरफराज खान की ऐतिहासिक पारी, जड़ा दोहरा शतक; ईरानी कप में में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

Sarfaraz Khan Double Hundred: सरफराज खान के बल्ले से हमेशा की तरह इस बार भी बीसीसीआई द्वारा आयोजित घरेलू टूर्नामेंट में शानदार पारी देखने को मिली है. लखनऊ के इकाना स्टेडिय में मुंबई के लिए खेलते हुए इतिहास रच दिया है. उन्होंने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ दोहरा शतक जड़ दिया है.   

सरफराज खान की ऐतिहासिक पारी, जड़ा दोहरा शतक; ईरानी कप में में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

Sarfaraz Khan Double Hundred: सरफराज खान ने ईरानी कप 2024 में इतिहास रच दिया है.  यह मैच रणजी चैंपियन मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेला जा रहा है, जो लखनऊ इकाना स्टेडियम में हो रहा है.  इस मुकाबले में मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. मुंबई को शुरूआती झटके लगने के बाद सरफाज खान ने सिर्फ पारी को संभाला बल्कि ऐतिहासिक पारी भी खेली. सरफराज खान ने ईरानी कप के इतिहास में एक ऐसा कारनामा कर दिया है जो इससे पहले मुंबई का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका था. 

सरफराज खान पिछले कई सालों से बीसीसीआई द्वारा आयोजित घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. विशेष रूप से लाल बॉल टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से अलग छाप छोड़ी है. उन्होंने अपने फॉर्म को को बरकरार रखते हुए ईरानी कप में गेंदबाजों के ऊपर कहर बनकर टूटा है.

ईरानी कप में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज
सरफराज खान ने इस मुकाबले की पहली पारी में दोहरा शतक जड़ दिया है. उन्होंने  253 गेंदों पर कर दोहरा शतक लगाया है, इस दौरान उनरे बल्ले से  23 चौके और 3 छक्के निकले. सरफराज का ये फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चौथा 200+ स्कोर है, जो उन्हें सबसे खास बनाती है. अब बात करते हैं सरफारज खान ने आखिर ईरानी कप के इतिहास में कौन सा कारनामा किया है. 

दरअसल, सरफराज खान मुबंई की टीम के पहले ऐसे बल्लेबाज बने हैं जिसने ईरानी कप के इतिहास में दोहरा शतक लगाने की उपलब्धि हासिल की  है. इससे पहले मुंबई का कोई भी बल्लेबाज ये इस ऐतिहासि स्कोर को पार नहीं कर सका था.

बांग्लादेश के खिलाफ एक भी मैच में नहीं मिला था मौका 
उल्लेखनी है कि सरफराज खान को हाल ही में खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी चुना गया था. लेकिन, उन्हें एक भी मैच में खेलने को मौका नहीं मिला था. बीसीसीआ के निर्देश पर उन्हें कानपुर टेस्ट के बीच ईरानी कप खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें:- सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी से ही प्लेइंग XI में जगह बनाने का ठोका दावा, ईरानी कप में लगाई सेंचुरी

 

सरफराज ने फिर ठोका दावा 
हालांकि, सरफराज खान हमेशा की तरह इस मौके को भी भुनाया और ईरानी कप में दोहरा शतक ठोककर एक बार फिर टीम इंडिया में अपनी जगह के लिए दावा ठोक दिया है. बता दें, टीम इंडिया आगामी टेस्ट सीरीज अपने घरेलू मैदान पर ही न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. ऐसे में सरफराज खान का एक बार फिर भातीय टीम में चुना जाना तय माना जा रहा है. लेकिन देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या टीम इंडिया में चुने जाने के बाद उन्हें अंतिम ग्यारह में जगह मिलती है या नहीं. 

सरफराज की पारी विरोधियों पर पड़ी भारी
मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेले जा रहे इस मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया के कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, जिसे सरफराज खान की ऐतिहासिक पारी ने अभी तक गलत साबित कर रखी है. सरफराज की ये पारी रेस्ट ऑफ इंडिया की पूरी टीम पर भारी पड़ी है. मुंबई की टीम ने मुकाबले की पहली पारी में 536 रन बना लिए हैं.

Trending news