नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की चढ़ती कीमतों के बीच दिल्ली वालों को महंगाई का एक झटका और लगा है. यानी अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो आपका महीने का बजट कुछ बढ़ने जा रहा है. राजधानी एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा हुआ है. सिलेंडर गैस के नए दाम सोमवार से लागू हो जाएंगे. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ है. इस हिसाब से ग्राहकों को अब सोमवार से बढ़े हुए दाम के साथ एक सिलेंडर अब 769 रुपए में मिलेगा.  



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- AIMTC: ट्रांसपोर्टरों ने दी हड़ताल की धमकी, Diesel की कीमतें घटाने समेत और भी कई मांग


गौरतलब है इससे पहले दिल्ली में गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी हुई थी. तब बिना सब्सिडी वाले सिलेंडरों का दाम 694 रुपए से बढ़ कर 719 किया गया था. वहीं बीते साल दिसंबर के महीने में भी एलपीजी सिलेंडर के दामों में 50 रुपए का भारी इजाफा किया गया था.


सब्सिडी को लेकर कयासों का दौर जारी 


एक ओर सिलेंडर लगातार महंगा हो रहा है वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार ने वित्तवर्ष 2022 के लिए पेट्रोलियम सब्सिडी को घटाकर 12,995 करोड़ रुपये कर दिया है. इसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार जल्द ही एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी खत्म कर सकती है. गौरतलब है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की बिक्री पर सरकार की ओर से सब्सिडी मिलती है. जो सीधे उपभोक्ता के बैंक खाते में जमा हो जाती है. 


VIDEO