लखनऊ: रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी पर सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी पूर्व आईपीएस के खिलाफ पहले से एक रेप पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा चल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकरी के अनुसार सब इंस्पेक्टर धनंजय सिंह ने बीते शनिवार रात गोमती नगर थाने में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. इस मामले में पूर्व आईपीएस की पत्नी नूतन ठाकुर के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है. नूतन पेशे से वकील हैं और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. 


गिरफ्तार करने गई पुलिस पर किया हमला


सब-इंस्पेक्टर ने अपनी शिकायत में कहा है कि बीते 27 अगस्त को जब वह अपनी टीम के साथ आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर गए थे,  जहां उंन्होने सब-इंस्पेक्टर अतुल श्रीवास्तव, हुसैन अब्बास, विवेक चौधरी, वंदना पांडे, कीर्ति यादव, कांस्टेबल अनिल यादव और पदम यादव के साथ दुर्व्यवहार किया.


ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार से अन्ना का सवाल, अगर बार खुल सकते हैं तो मंदिर क्यों नहीं?


मामले में दर्ज की गई शिकायत के मुताबिक आरोपी अमिताभ ठाकुर ने खुद को एक पूर्व सीनियर अधिकारी बताते हुए गिरफ्तार करने गए पुलिस वालों को करियर बर्बाद करने की धमकी दी और गिरफ्तार होने से इनकार कर दिया. इस मामले की जानकारी सब-इंस्पेक्टर ने गोमती नगर थाने में दी, जिसके बाद अन्य दो कांस्टेबल को ठाकुर के घर भेजा गया. लेकिन उसके बाद भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ और अपनी पत्नी के साथ मिलकर पुलिस वालों पर हमला कर दिया.


भेजा गया जेल


गिरफ्तारी करने गए पुलिसकर्मयों ने ठाकुर और उसकी पत्नी पर सरकारी काम में बाधा डालने और उनपर हमला करने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई है. अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तारी के बाद 9 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.


ये भी पढ़ें: मैसूर यूनिवर्सिटी ने शाम को अकेले लड़कियों की आवाजाही पर लगाई रोक, मच गया हंगामा


बता दें, अमिताभ ठाकुर को उनकी सर्विस खत्म होने से पहले ही रिटायर कर दिया गया था.


LIVE TV