महाराष्ट्र सरकार से अन्ना का सवाल, अगर बार खुल सकते हैं तो मंदिर क्यों नहीं?
Advertisement
trendingNow1974964

महाराष्ट्र सरकार से अन्ना का सवाल, अगर बार खुल सकते हैं तो मंदिर क्यों नहीं?

समाजसेवी अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के चलते बंद मंदिरों (Temples) को खोलने की अपील की है. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Governmenet) से सवाल पूछा है कि अगर राज्य में बार (Bar) खुल सकते हैं, तो मंदिर क्यों नहीं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: समाजसेवी अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के चलते बंद मंदिरों (Temples) को खोलने की अपील की है. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Governmenet) से सवाल पूछा है कि अगर राज्य में बार (Bar) खुल सकते हैं, तो मंदिर क्यों नहीं. इतना ही नहीं हजारे ने लोगों से इस मुद्दे पर सड़क पर आकर आंदोलन करने की अपील की है. 

  1. अगर बार खुल सकते हैं तो मंदिर क्यों नहीं: अन्ना हजारे
  2. समाजसेवी कार्यकर्ता ने पूछा महाराष्ट्र सरकार से सवाल
  3. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मंदिरों पर लगे हैं प्रतिबंध

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने दी थी सलाह

दैनिक हिंदुस्तान में प्रकाशित खबर के मुताबिक अन्ना हजारे की यह मांग उस वक्त आई है जब हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कोरोना की तीसरी लहर का हवाला देते हुए महाराष्ट्र सरकार को पत्र लिखकर दही हांडी और गणपति जैसे उत्सवों के आयोजनों पर प्रतिबंध लगाने की सलाह दी है. 

ये भी पढ़ें- Bhagat Singh Koshyari का Rahul Gandhi पर तंज, कहा- उन्हें मेरी टोपी के 'काले रंग' में ज्यादा दिलचस्पी

महाराष्ट्र का कोरोना बुलेटिन

दरअसल महाराष्ट्र के कुछ जिले ऐसे हैं, जिनमें संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. भूषण ने कहा, 'इस आदेश के जरिए सुझाव दिया जाता है कि महाराष्ट्र में आगामी त्योहारों के दौरान सार्वजनिक कार्यक्रमों तथा लोगों के इकट्ठा होने के मद्देनजर (जिनमें दही हांडी और गणपति महोत्सव शामिल है) राज्य सरकार स्थानीय तौर पर पाबंदी लगाए.'

fallback

(फाइल फोटो: PTI)

VIDEO

वहीं सूबे के उल्हासनगर में एक शासकीय बाल गृह और हॉस्टल में 14 बच्चों की कोविड रिपोर्ट सामने आई है. इनमें से 4 बच्चे शारीरिक तौर पर विकलांग हैं. सभी की उम्र 12-18 साल के बीच की है. बच्चों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है. 

महाराष्ट्र में सामने आए 4,831 नए केस

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 4,831 नए केस सामने आए हैं, वहीं कुल 126 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में मृत्युदर 2.12 फीसदी है. महाराष्ट्र में कुल 2,92,530 लोग होम क्वारंटीन में हैं. वहीं 2,357 लोग अस्पताल में हैं. राज्य में कोरोना के एक्टिव केस 51,821

LIVE TV
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news