BSP MLA Rambai: मध्य प्रदेश की दबंग और चर्चित विधायक रामबाई सिंह के रिश्तेदारों के खिलाफ विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई की गई है. दमोह जेल में बंद उनके रिश्तेदारों में अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया है. ये कार्रवाई चुनाव को जेल के अंदर से प्रभावित करने की शिकायतों के बाद की गई है. कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में बसपा विधायक रामबाई सिंह के पति, देवर, भतीजे और भाई जेल में बंद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें पूरा मामला
कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में विधायक रामबाई के पति, देवर, भतीजे और भाई कई सालों से जेल में बंद हैं. ये मामला विचाराधीन है और दमोह कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक इन आरोपियों की जमानत याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं. कोर्ट ने किसी भी आरोपी को जमानत पर रिहा करने से इनकार कर दिया है. 


जेल में रसूख झाड़ने के आरोप
कई बार ऐसे आरोप लग चुके हैं कि जेल में बंद विधायक के रिश्तेदार जेल में अपने रसूख का इस्तेमाल कर अवैधानिक कार्य कर रहे हैं. शिकायत मिलने के बाद कुछ महीनों पहले रामबाई सिंह के पति गोविंद सिंह को सेंट्रल जेल जबलपुर भेजा गया था, जबकि उनके देवर भतीजे और भाई दमोह जेल में ही थे. 


अलग-अलग जेल भेजा
आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जैसे ही चुनावी प्रक्रिया शुरू हुई तो एक बार फिर रामबाई आरोपों और शिकायतों के घेरे में आ गईं. इस बीच दमोह कलेक्टर को ये शिकायत भी मिली है कि जेल में बंद रामबाई के रिश्तेदार जेल के भीतर से लोगों को डरा-धमका रहे है. इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने जेल विभाग को पत्र लिखा. इस पत्र पर आदेश जारी किया गया और रामबाई के देवर कौशलेंद्र प्रताप सिंह चंदू को सेंट्रल जेल सागर,  भतीजे गोलू सिंह को उपजेल हटा और भाई लोकेश पटेल को सेंट्रल जेल भोपाल शिफ्ट किया जाए.


जेल विभाग ने दमोह जिला जेल के अधीक्षक को निर्देशित किया है कि शीघ्र ही इन बंदियों की जेलों में शिफ्ट किया जाए. चुनाव के वक्त इस कार्रवाई को बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है. आपको बता दें कि हत्या के आरोप में जेल में बंद रामबाई सिंह के परिजनों को लेकर कई बार विवाद सामने आए हैं.


रामबाई को मिला टिकट
रामबाई वर्तमान में दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से विधायक हैं. आगामी चुनाव के लिए एक बार फिर बसपा ने उनपर भरोसा जताते हुए उन्हें पथरिया से चुनावी मैदान में उतारा है.


इनपुट- दमोह से महेंद्र दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया