MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले बालाघाट जिले में बवाल मच गया है.  मतदान की मतगणना 3 दिसंबर को होनी है उससे पहले ही खुली मतपत्रों की पेटियां खोली है. बालाघाट के पॉलिटेक्निक कॉलेज में कंट्रोल रूम में रखी मतपत्रों की पेटियों को अधिकारियों-कर्मचारियों ने खोला. दरअसल, ये डाक मतपत्रों की पेटियां हैं. कांग्रेस ने इस पर ऑब्जेक्शन उठाया और शिवराज सरकार पर आरोप लगाए. मध्य प्रदेश कांग्रेस और कांग्रेस के नेताओं ने ट्विटर पर सवाल भी उठाए हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा- मप्र में मतगणना 3 दिसंबर को होनी है उससे पूर्व ही बालाघाट के पॉलीटेक्निक कॉलेज में बिना अभ्यर्थियों को सूचना दिए डाक मतपत्रों की पेटियां खोल दी हैं.  मैं कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि मतगणना स्थल पर मुस्तैदी के साथ मौजूद रहें, जिससे हार के डर से बौखलाई शिवराज सरकार अपने नापाक मंसूबों में कामयाब न हो पाए.


कांग्रेस ने शेयर किया वीडियो
बालाघाट मामले को लेकर कांग्रेस चुनाव आयोग में भी पहुंची है. कांग्रेस ने कलेक्टर गिरीश कुमार मिश्रा सहित मामले में शामिल कर्मचारियों को तत्काल निलंबित करने की मांग की है. कांग्रेस ने आयोग से शिकायत में कहा कि जिला बालाघाट से कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा शिकायत प्रेषित करते हुए वीडियो भेजा है, जिसमें बालाघाट जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों के पोस्टल वोट्स के साथ छेड़छाड़ कर उनमें हेराफेरी करने का चित्रण दिखाया गया है.



3 दिसंबर को खुलना थीं पेटियां
बालाघाट जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के पोस्टल वोट ट्रेजरी के स्ट्रांग रूम में पुलिस सुरक्षा के अन्तर्गत रखे गए थे, लेकिन कलेक्टर ने मतगणना दिनांक 3 दिसम्बर से पूर्व ही आज 27 नवम्बर 2023 को अनाधिकृत रूप से ट्रेजरी रूम खुलवा कर पोस्टल वोट निकलवाकर कर्मचारियों को सौंप दिए गए हैं. उनके द्वारा मनचाही कार्यवाही की जा रही है. अब वो सभी मतपत्र विश्वसनीय नहीं रहे है एवं संदेहास्पद की स्थिति में है.