Jabalpur Cantt Vidhan Sabha Result 2023: जबलपुर कैंट में बीजेपी के अशोक रोहाणी ने कांग्रेस के प्रतिद्वंद्वी अभिषेक 'चिंटू' चौकसे को हराकर जीत हासिल की. अशोक रोहाणी ने 30,045 वोटों से चुनाव जीता. रोहाणी की जीत से सीट पर भाजपा का कब्जा का बरकरार रहा. . वहीं, कांग्रेस के अभिषेक चिंटू चौकसे ने चुनाव में 46,921 वोट पाकर चुनाव हार गए. बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले चुनाव में महाकौशल में कांग्रेस को अहम बढ़त हासिल हुई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP Election: कैलाश विजवयर्गीय बोले-विधायक दल तय करेगा कौन होगा CM, रूठों को मना लिया जाएगा


कौन हैं चिंटू चौकसे?
अभिषेक चौकसे, जिन्हें चिंटू चौकसे के नाम से भी जाना जाता है. इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार थे. खास बात यह है कि वर्तमान विधायक अशोक रोहाणी के पिता ईश्वर दास रोहाणी के वो शिष्य माने जाते हैं. गौरतलब है कि MP की राजनीति में ईश्वर दास रोहाणी एक बड़ा नाम थे. बता दें कि चिंटू चौकसे का नाम 2008 के विधानसभा चुनाव के दौरान विवाद से जुड़ा था. जिसके बाद तालमेल बिगड़ने पर चिंटू ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया और कांग्रेस में शामिल हो गए. चिंटू चौकसे कैंट बोर्ड के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं.


अशोक रोहाणी 
2013 में चुनाव से कुछ दिन पहले ही ईश्वरदास रोहाणी का निधन हो जाता है. जिसके बाद पार्टी ने उनके बेटे अशोक रोहाणी को यहां से मैदान में उतारा. जहां अशोक रोहाणी अपने पिता की तरह जीत हासिल करते हैं.  बता दें कि अशोक रोहाणी लगातार दो बार जबलपुर कैंट से चुनाव जीत चुके हैं. खास बात यह है कि इस विधानसभा सीट पर लंबे समय तक रोहाणी परिवार का दबदबा रहा है. बीजेपी ने उन्हें एक बार फिर से टिकट दिया था.