MP Vidhan Sabha Chunav: एक ओर मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है, दूसरी ओर बीजेपी-कांग्रेस में दल-बदल का खेल अब भी जारी है. ताजा मामला मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ गोविंद सिंह से जुड़ा हुआ है. उनके चचेरे भाई शैलेंद्र सिंह टप्पे बीजेपी में शामिल हो गए हैं. लहार विधानसभा सीट पर इसे कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शैलेंद्र सिंह (टप्पे) ने चुनाव प्रचार के बीच भोपाल पहुंच कर केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के सामने अपने समर्थकों के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. अचानक इस तरह कांग्रेस छोड़कर उनके बीजेपी में शामिल होने से क्षेत्र की राजनीति में हलचल मच गई है.


कांग्रेस नेता ने बताया पारिवारिक मामला
इस मामले में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन रिसीव ही नहीं हुआ. जब कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मान सिंह कुशवाह से फोन पर इस संबंध में बात की गई तो उनका कहना था कि नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के चचेरे भाई शैलेंद्र सिंह कांग्रेस में थे ही कब? उनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. हालांकि यह नेता प्रतिपक्ष का पारिवारिक मामला है. इसलिए फिलहाल किसी तरह की टिप्पणी करना उचित नहीं होगा."


लहार में इस बार कड़ी टक्कर
लहार विधानसभा सीट चंबल संभाग और भिंड जिले की ऐसी विधानसभा सीट है, जहां 38 साल में हुए 10 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सिर्फ हार का सामना करना पड़ा है. यह सीट अब कांग्रेस का मजबूत कहलाने लगी है. इस विधानसभा सीट से नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के सीनियर नेता गोविंद सिंह 7 बार से विधायक हैं. कांग्रेस ने एक बार फिर से गोविंद सिंह को मैदान में उतारा है. दूसरी ओर भाजपा ने भी गोविंद सिंह के खिलाफ अपना प्रत्याशी मैदान में उतार दिया है. हालांकि, इस बार लहार सीट पर दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.