Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav: हाल ही में सतना से अलग होकर बने मध्य प्रदेश के नए जिले मैहर से बड़ी खबर सामने आई है. जिले की अमरपाटन विधानसभा सीट से BJP प्रत्याशी और राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल के प्रचार वाहन से बड़ी मात्रा में टी-शर्ट और साड़ी बरामद की गई है. आरोप है कि 17 नवंबर को एमपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में राज्यमंत्री के पक्ष में वोट डालने के लिए उनके समर्थक इन चीजों के जरिए जनता को रिझा रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्यमंत्री एवं मैहर जिले की अमरपाटन विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रामखेलावन पटेल के प्रचार वाहन से भारी मात्रा में टी-शर्ट और साड़ी जब्त की गई है. पुलिस टीम ने रामनगर नगर परिषद के अध्यक्ष सुनीता रामसुशील पटेल के आवास के पास से पकड़ने के बाद मामले को FST को सुपुर्द कर दिया है. माना जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया जा सकता है.


जानें पूरा मामला
बताया जा रहा है कि चार पहिया क्रमांक एमपी 19 एमजे 1000 वाहन से प्रचार की अनुमति ली गई थी. इस वाहन का चालक विनोद पटेल है. लेकिन वाहन का उपयोग टी-शर्ट और साड़ी परिवहन के कार्य में हो रहा था. जांच के दौरान पुलिस ने वाहन से प्रचार के लिए छपवाई गई टीशर्ट व साड़ी की जब्त कर ली है. अब आगे की कार्रवाई के लिए मामला FST को हैंडओवर किया गया है.


विगत दिनों हो चुका है विवाद
राज्यमंत्री के प्रचार में लगातार आचार संहिता के उल्लंघन के मामले सामने आ रहे हैं. पूर्व में रामखेलावन पटेल के समर्थकों द्वारा प्रचार के दौरान पैसे बांटे जा रहे थे, जिसका विरोध करने पर कांग्रेस की महिला पार्षद के साथ मारपीट हुई थी. इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई, जिसकी विवेचना जारी है. वहीं अब दो बंडल में एक हजार टी-शर्ट और साड़ी पकड़ी गई है. जांच के उपरांत मामले में विधि अनुसार प्रकरण कायम करने की तैयारी चल रही है.


क्या बोले अधिकारी
FST टीम के लीडर मंडी इंस्पेक्टर अशोक अग्रिहोत्री ने बताया कि इस मामले का पंचनामा तैयार किया गया है. वाहन में प्रचार की अनुमति थी, लेकिन सामग्री परिवहन के लिए नहीं थी. मौके पर जब सामग्री से जुड़े दस्तावेज मांगे गए तो प्रस्तुत नहीं हुए. ऐसे में पूरे सामान को जब्त कर लिया गया है. जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद सुसंगत धाराओं में प्रकरण कायम कराया जाएगा.