MP Assembly Election: मनीष वाणी/अलीराजपुर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के बीच बीजेपी का भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. टिकट का ऐलान होने के बाद से नेता बागी हो रहे हैं और कांग्रेस समेत अन्य दल ज्वाइन कर रहे हैं. हालांकि, नामांकन की आखिरी तारीख के बाद बगावत की खबरें कम हो गईं थी. लेकिन, अब अलीराजपुर के जोबट (Alirajpur Jobat) से बगावत की खबर आई है. यहां, बीजेपी प्रत्याशी (BJP Candidate) के मामा ही पार्टी से रूठ गए और कांग्रेस का हाथ थाम लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामा ने ज्वाइन की कांग्रेस
मध्य प्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने आप को मामा बता कर मतदाता को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. मामा का भांजे-भांजिओं के प्रति प्यार की बहार चुनावी मंचों से देखने को मिल रही है. लेकिन, जोबट विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी विशाल रावत के सगे मामा जग्गू भाई (उपसरपंच) रूठ गए हैं और अपने सैकड़ों कार्यकर्ता के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए.


ये भी पढ़ें: PM मोदी के दौरे से पहले पकड़ाई हथियार फैक्ट्री, आरोपी ने बताया सप्लाई का ये अड्डा


कांग्रेस को जिताने का संकल्प
इतना ही नहीं जोबट विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी विशाल रावत के मामा जग्गू भाई ने कांग्रेस ज्वाइन करने के साथ ही कांग्रसे प्रत्याशी सेना महेश पटेल का समर्थन कर उन्हें जिताना का संकल्प ले लिया है. अब हालात ये हो गए हैं की बीजेपी के लिए अपनों का मनाना भारी मुश्किल हो रहा है. क्षेत्रीय छोटे-बड़े नेताओं के दल बदलने से इलाके में असर पड़ने की आशंका है. खैर देखना होगा की इसका चुनाव पर क्या असर पड़ता है.


चूना खाने के हैं चमत्कारी फायदे, 1-2 नहीं 70 बीमारियों का इलाज



क्या है जोबट का समीकरण
जोबट विधानसभा 1951 में अस्तित्व में आई थी. यहां 97 प्रतिशत आदिवासी वोटर्स हैं. इसमें भील, भिलाला और पटलिया प्रमुख्य जातियां शामिल हैं. अकेले भील 40 फीसदी हैं. वहीं, 5 फीसदी पटलिया और 55 फीसदी भिलाल समाज के लोग हैं. अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित जोबट में भिलाला जाति के वोटर्स का दबदबा है. इस लिहाज से कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियां इस समुदाय को साधने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती हैं.


हल्दी के इस उपाय से दनादन भर जाएगी तिजोरी