Pratappur Chunav Results 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के परिणाम सभी के सामने आ गए है. प्रदेश में कांग्रेस को करारी हार मिली है. छत्तीसगढ़ की 90 विधासनभा सीटों में से बीजेपी को 54 और 35 पर कांग्रेस को जीत मिली है. यहां पर बीजेपी को जीत मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि सूरजपुर (Surajpur) जिले में प्रतापपुर (Pratappur (ST) विधानसभा सीट पड़ती है. इस  विधानसभा सीट पर इस बार भाजपा की शकुंतला सिंह पोर्ते और कांग्रेस की राजकुमारी मराबी के बीच टक्कर थी.


प्रतापपुर में कैसा रहा परिणाम
रविवार 3 दिसंबर छत्तीसगढ़ के चुनाव नतीजे घोषित हुए है. प्रतापपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी की शकुंतला सिंह पोर्ते  ने कांग्रेस की राजकुमारी मराबी को करीब 11708 वोटों से शिकस्त दी है. शकुंतला सिंह पोर्ते को कुल 83796 वोट मिले जबकि राजकुमारी शिवभजन मराबी को कुल 72088 वोट मिले थे.


2018 में क्या रहा था नतीजा
साल 2018 के चुनाव में प्रतापपुर आरक्षित विधानसभा सीट से कांग्रेस के डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने जीत हासिल की थी, जबकि भाजपा के रामसेवक पैकरा को दूसरे नंबर पर रहना पड़ा था. कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को जहां चुनाव में 90148 वोट मिले थे, वहीं भाजपा के खाते में 46043 मत ही आए थे.


भाजपा प्रत्याशी शकुंतला वर्तमान में वे भाजपा महिला मोर्चा बलरामपुर की अध्यक्ष हैं और पोर्ते पेशे से अधिवक्ता हैं. शकुंतला पोर्ते लंबे समय से भाजपा में सक्रिय हैं. वह गोंड समुदाय से आती हैं. इसलिए बीजेपी ने उन्हें टिकट देकर जातिगत दांव खेलने की कोशिश की है. तेज तर्रार भाजपा नेता के पति सरगुजा जिले में आरक्षक के पद पर पदस्थ हैं.